scriptBJP made false promises to farmers said Akhilesh Yadav in press confer | UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेश | Patrika News

UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा सन् 2022 के चुनावों से किसानों, नौजवानों का भविष्य तय होना है। भाजपा नेता मुद्दों से हटकर बात करते हैं। उनके नकारात्मक सोच को नकारने का भी यह समय है। उन्होंने कहा वे अपने साथ लाल टोपी और लाल पोटली लेकर चलते हैं। अन्नदाता के पक्ष में ‘अन्न संकल्प‘ लेकर समाजवादी पार्टी किसानों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ रही है।

लखनऊ

Published: January 29, 2022 09:15:36 am

UP Assembly Elections 2022: मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज हम चौधरी चरण सिंह जी को याद कर रहे हैं जिन्होंने किसानों की सम्पन्नता का सपना देखा था। हम चौधरी साहब की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे। भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया। उन्हें धोखा दिया। समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। एमएसपी पर फसल की खरीद होगी और गन्ना किसानों को 15 दिन में बकाया भुगतान करने के लिए रिवाल्विंग फण्ड या फार्मर कार्पस फण्ड बनाएंगे।
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस
अखिलेश यादव ने कहा सन् 2022 के चुनावों से किसानों, नौजवानों का भविष्य तय होना है। भाजपा नेता मुद्दों से हटकर बात करते हैं। उनके नकारात्मक सोच को नकारने का भी यह समय है। उन्होंने कहा वे अपने साथ लाल टोपी और लाल पोटली लेकर चलते हैं। अन्नदाता के पक्ष में ‘अन्न संकल्प‘ लेकर समाजवादी पार्टी किसानों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ रही है।
यह भी पढ़ें

भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है- अखिलेश यादव

यादव ने कहा कि भाजपा की नीयत पर भरोसा नहीं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसान की आय दुगनी करने और समय पर खरीद तथा भुगतान का वादा किया था, उसे भुला दिया गया। किसानों की एकजुटता ने भाजपा सरकार को तीन काले कृषि कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया पर वे कब इन्हें वापस ले आए कहा नहीं जा सकता। किसानों को विश्वास दिलाता हूँ कि आगे भी वे काले कानून उत्तर प्रदेश में नहीं लाद पाएंगे।
अखिलेश यादव ने कहा कि पहले की तरह समाजवादी सरकार बनने पर फिर से लैपटॉप बांटेंगे। भाजपा अपने संकल्प पत्र को चुनावी जुमला बनाकर झूठे विज्ञापन छपवा रही है। वह आंकड़ों से खिलवाड़ करती है। जब भाजपा घिर जाती है तो बुनियादी मुद्दों से हट कर काम करती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली कारखाने का काम रोक दिया। लोगों को महंगी बिजली दी। जब समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात की तो भाजपा सरकार ने बिजली का बिल आधा कर दिया। सरकार बताए साढ़े चार साल तक जनता को महंगी बिजली देकर उनकी जेब क्यों काटी? अखिलेश ने कहा कि राज्यकर्मियों एवं शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन की बहाली होगी। उसके लिए हमने पूरी तैयारी की है, वित्त विशेषज्ञों से परामर्श किया है। उन्होंने कानून व्यवस्था के प्रश्न पर कहा कि इसके बेहतर इंतजाम होंगे। महिलाओं की सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध होंगे। 1090 वूमेन पावर लाइन में सुधार लाएंगे। यूपी डायल 100 में और गाड़िया दी जाएगी तथा 108 नम्बर एम्बूलेंस सेवा का और विस्तार होगा।
यह भी पढ़ें

सपा के लोग जेल और बेल से यूपी के विकास को डिरेल करना चाहते हैं- गौरव भाटिया

राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा के प्रति नौजवानों, कर्मचारियों और किसानों में भारी रोष है। सभी गठबंधन की तरफ उम्मीदों के साथ देख रहे हैं। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में अधिकारियों को लगाया गया है कि वे दबाव बनाकर वोटर आईडी ले ले, और मनमर्जी से वोट डलवाएं। विपक्ष के प्रति इस भेदभावपूर्ण नीति की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी। भाजपा का सफाया होगा। हम दोनों मिलकर किसानों और कमेरा वर्ग की खुशहाली के लिए काम करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.