scriptUP Assembly Elections 2022 : कानपुर में बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र दे गए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी, जानिए किसने क्या कहा ? | BJP President JP Nadda and CM Yogi gave the mantra of victory | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : कानपुर में बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र दे गए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी, जानिए किसने क्या कहा ?

locationकानपुरPublished: Nov 23, 2021 06:42:07 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

UP Assembly Elections 2022 : कानपुर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी में माफिया को कुचलने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जहां सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल को मंच पर प्रदेश का नेतृत्व कर सकता है। ये कांग्रेस पार्टी नहीं हैं, जहां पर आपको आगे बढ़ने के लिए एक परिवार में पैदा होना पड़ता है।

nadda-yogi.jpg
कानपुर. UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का मिशन यूपी में 350 विधानसभा की सीटें हासिल करने का है। अपने इसी लक्ष्य के तहत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कानपुर पहुंचे। दोनों नेताओं ने यहां पर कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर जीत का मंत्र दिया। इस पहले बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के सभी जिला और क्षेत्रीय कार्यालयों का उद्घाटन भी किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने सीएम योगी की तारीफ करने के साथ ही कांग्रेस और प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर निशाना भी साधा।
नड्डा ने कहा भाजपा में नेताओं की कड़ी है, लड़ी है

बूथ सम्मेलन में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा में नेताओं की कड़ी है, लड़ी है, यानी नेता ही नेता हैं, मगर वहां बाप और बेटा हैं। पहले चाचा को याद कर लेते थे। अब तो उन्हें भी नहीं करते। उन्होंने कहा कि बहुत लोगों ने अपने नाम के आगे किसान नेता लगाया, मगर किसी ने किसानों का भला नहीं किया। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के हित में सोच रखने वाला सिर्फ एक नेता है प्रधानमंत्री नरेंद मोदी। किसानों को सस्ती खाद मिले, फसल बीमा का लाभ मिले, उपज का मूल्य मिले ये काम सिर्फ नरेंद्र मोदी ने किया।
सपा सरकार में यूपी में माफियाराज था- नड्डा

नड्डा ने कहा कि सपा की सरकार में माफियाराज था। अब ये माफिया प्रदेश से पलायन कर रहे हैं। अब न तो यहां गुंडागर्दी होती है और न ही माफिया रह गए हैं। माफिया को कुचलने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जहां सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल को मंच पर प्रदेश का नेतृत्व कर सकता है। ये कांग्रेस पार्टी नहीं हैं, जहां पर आपको आगे बढ़ने के लिए एक परिवार में पैदा होना पड़ता है। नड्डा ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं पथ के पथिक को रुकना नहीं, हमेशा चलते रहना है। पार्टी को मजबूत करना ही हमारा लक्ष्य है।
नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को सीएम योगी की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए भारत ने दुनिया में सबसे अच्छा प्रबंधन किया। अब तक देश में 112 करोड़ लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि उस व्यक्ति को चेतावनी देता हूं जो सिटीजनशिप एक्ट संशोधन के नाम पर लोगों को भड़काने का काम फिर से कर रहा है।
सीएम योगी ने ओवैसी को बताया सपा का एजेंट

सीएम योगी ने कहा कि जनता जानती है कि ओवैसी समाजवादी पार्टी का एजेंट बनकर प्रदेश में प्रवेश कर चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बात कही थी- सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा होती है। आजादी के बाद मूल्यों, आदर्शों और भारत के प्रति सर्वस्व समर्पण करने वाला कोई दल है, तो वो है भारतीय जनता पार्टी। कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए आगे आए थे, जबकि अन्य दलों के लोग घरों में बैठे थे। भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि है।
बीजेपी अध्यक्ष ने जिला और क्षेत्रीय कार्यालयों का किया उद्घाटन

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के सभी जिला व क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। 9 जिलों के पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन किया गया है। इनमें कानपुर देहात, हमीरपुर, प्रतापगढ़, कुंडा, पीलीभीत, नोएडा, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर ग्रामीण, कानपुर दक्षिण शामिल हैं। सम्मेलन से पहले किदवई नगर बाबा नामदेव गुरुद्वारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मत्था टेका। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद सत्य पचौरी, सांसद देवेंद्र सिंह, विधायक महेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो