scriptbsp candidate suresh bansal on ventilator due to coronavirus | UP Elections 2022 : बसपा प्रत्याशी सुरेश बंसल वेंटिलेटर पर, कोरोना के चलते सांस लेने में हुई थी परेशानी | Patrika News

UP Elections 2022 : बसपा प्रत्याशी सुरेश बंसल वेंटिलेटर पर, कोरोना के चलते सांस लेने में हुई थी परेशानी

UP Elections 2022 : बसपा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद गाजियाबाद विधानसभा सीट से प्रत्याशी बने 78 वर्षीय पूर्व विधायक सुरेश बंसल वेंटिलेटर पर चले गए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बाद हल्की परेशानी होने के बाद उन्हें कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार देर रात उन्हें सांस लेने में परेशानी होने पर वेंटिलेटर की सपोर्ट पर डाल दिया गया है।

गाज़ियाबाद

Published: January 14, 2022 01:31:04 pm

UP Elections 2022 : विधानसभा चुनाव को लेकर गाजियाबाद के गलियारों में राजनीति तेज हो गई है। सपा-रालोद के तीन प्रत्याशी, बसपा के चार प्रत्याशी और कांग्रेस के तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित होते ही राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। वहीं, बसपा उम्मीदवारों की घोषणा के बाद गाजियाबाद विधानसभा सीट से प्रत्याशी बने 78 वर्षीय पूर्व विधायक सुरेश बंसल वेंटिलेटर पर चले गए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बाद हल्की परेशानी होने के बाद उन्हें कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार देर रात उन्हें सांस लेने में परेशानी होने पर वेंटिलेटर की सपोर्ट पर डाल दिया गया है। डॉ. अनुज अग्रवाल ने बताया कि उन्हें पहले से ही सांस और हृदय की बीमारी है।
suresh-bansal.jpg
बता दें कि सुरेश बंसल 2012 में बसपा के टिकट पर जीतकर विधायक बने थे। इसके बाद 2017 में हुए चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उनकी लोकप्रियता के चलते बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2022 में भी सुरेश बंसल पर ही भरोसा जताया है। उनके अस्पताल में भर्ती होने का पता चलते ही कई नेता उनकी कुशलक्षेम पूछने भी पहुंचे। उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद में कुल 5 विधानसभा हैं। इनमें से चार सीटों पर बसपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने शहर विधानसभा से पूर्व विधायक सुरेश बंसल, लोनी विधानसभा से हाजी अकील, मुरादनगर से हाजी अयूब इदरीसी और मोदीनगर विधानसभा से डॉ. पूनम गर्ग को प्रत्याशी घोषित किया है। इसी तरह सपा-रालोद गठबंधन ने लोनी विधानसभा से रालोद के मदन भैया, मोदीनगर से सुदेश शर्मा और साहिबाबाद विधानसभा से बसपा छोड़कर सपा में आए अमरपाल शर्मा को उतारा है। जबकि कांग्रेस ने शहर विधानसभा से पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल के पुत्र सुशांत गोयल और मुरादनगर विधानसभा सीट से मौजूदा जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव और लोनी विधानसभा सीट से यामीन मलिक को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
यह भी पढ़ें- बसपा नेता थाने में फूट-फूट कर रोया, बोला- 67 लाख रुपये हड़पने के बाद भी नहीं दिया टिकट

सपा-बसपा बना रहे रणनीति

बता दें कि मौजूदा स्थिति में गाजियाबाद जिले की पांचों विधानसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है, लेकिन भाजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं इस बार जहां एक तरफ सपा रालोद मिलकर भाजपा को शिकस्त देने की तैयारी में जुटे हुए हैं तो वहीं बसपा भी कहीं ना कहीं भाजपा को हराकर अपना कब्जा करने की फिराक में है।
यह भी पढ़ें- UP Elections 2022 : भाजपा में बड़ी बगावत, मंत्रियों और विधायकों के बाद ये वरिष्ठ नेता भी हुए बागी

बाहुबली मदन भैया पर सपा-रालोद ने लगाया दाव

लोनी विधानसभा से इस बार रालोद ने चार बार विधायक रहे चुके मदन भैया को मैदान में उतारा है। मदन भैया की छवि बाहुबली नेता वाली है और वह लगातार चार बार ठेकला विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जा चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ मोदीनगर विधानसभा से रालोद ने दोबारा से सुदेश शर्मा का नाम घोषित किया है। सुदेश शर्मा 2007 से 2012 तक मोदीनगर नगर पालिका चेयरमैन रहे हैं। उसके बाद 2012 में वह जालौर से टिकट लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरे और बसपा के राजपाल सिंह को पराजित करते हुए विधायक बन गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Padma Awards 2022: जनरल बिपिन रावत-कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण, देखें पूरी सूचीRepublic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झांझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.