scriptBSP is becoming leaderless 11 mla with state president left mayawati | नेता विहीन होती जा रही हैं मायावती, 11 विधायक समेत प्रदेश अध्यक्ष छोड़ चुका साथ | Patrika News

नेता विहीन होती जा रही हैं मायावती, 11 विधायक समेत प्रदेश अध्यक्ष छोड़ चुका साथ

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में हर पार्टी जनता को लुभाने का भरसक प्रयास कर रही है। जिससे चुनाव में उसे ज्यादा से ज्यादा वोट मिल सकें। लेकिन इन चुनावों में मायावती की पार्टी से विधायकों का भरोसा उठने सा लगा है।

लखनऊ

Updated: November 26, 2021 06:55:52 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ. एक तरफ मायावती ब्राह्मण-दलित गठजोड़ मुद्दे को जोर-शोर से उठा रही हैं। वहीं मायावती इसके बावजूद भी खुद की सरकार आने का दावा करते नहीं थक रही हैं। जबकि दल के बड़े नेता पार्टी से किनारा कर दूसरे दलों की ओर रुख कर रहे हैं। इससे आने वाले चुनाव में इनकी वोट बैंक पिछले विधानसभा से भी नीचे खिसकने के आसार बढ़ते जा रहे हैं।
mayawati_1_6921634_835x547-m.jpg
File Photo of Mayawati
बसपा छोडकर 11 विधायक भागे

उत्तर प्रदेश में अब तक बसपा के 11 विधायक दूसरे भाजपा अथवा सपा में जा चुके हैं। बसपा के मजबूत नेता मानें जानें वाले राम अचल राजभर भी रैलि में दमदार प्रदर्शन दिखाकर अखिलेश यादव के साथ जा चुके हैं। अभी भी दल से कई नेता पाला बदलने की फिराक में लगे हुए हैं। इससे चुनाव आते-आते तो दोनों पार्टियां एक तरह से नेता विहीन की स्थिति में आ जाएंगे।
मायावती अपने कोर वोटर पर टिकी

उत्तर प्रदेश चुनाव में मायावती अपने कोर वोट पर टिकी हुई हैं। लेकिन उनके कोर वोटर्स से जुड़े काफी प्रमुख नेताओं ने उनका साथ इसी चुनाव में छोड़ दिया। वहीं जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे ग्राफ नीचे की ओर खिसकता हुआ दिख रहा है। राजनीति में कब क्या होगा, यह तो कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इतना जरूर है कि अभी बसपा की स्थितियां ठीक नहीं हैं।
अब तक करोड़ो लेकर टिकट देने का आरोप

इन चुनाव से पहले जीतने भी चुनाव हुए उसमें मायावती पर करोड़ो रु लेकर टिकट देने का आरोप लगता रहा है। जबकि इस बार हर नेता एक व्यक्ति विशेष का दबदबा होने का आरोप लगा रहा। ऐसे में जो दलित वर्ग में एक विशेष जाति बसपा की तरफ ही रहता था, वह भी खिसकता जा रहा है। इस वोट बैंक को भाजपा अपनी तरफ मोड़ने में लग गई है। यदि बसपा के खिसके वोट को भाजपा खुद लेने में सफल हो जाती है तो फिर आने वाले चुनाव में उसका ग्राॅफ काफी बढ़ सकता है।
बसपा पर लगातार उपेक्षा का आरोप

यह बता दें कि गुड्डू जमाली के बसपा छोड़ने के बाद वहां ज्यादा हड़कंप मचा हुआ। बसपा अब तक जमाली के भरोसे मुस्लिम समुदाय को अपने से जोड़ने के लिए प्रयोग करने वाली थी लेकिन उसके पास अब कोई वैसा मुस्लिम चेहरा नहीं बचा है। पार्टी छोड़ने का सिलसिला कहां जाकर थमेगा, यह कहना कठिन है। अब तक पार्टी असलम, चौधरी, मो. मुजतबा, असलम राइनी, सुषमा पटेल, डाॅ. हरगोविंद भार्गव, और हाकिम लाल बिंद ने बसपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। वहीं वंदना सिंह बसपा छोड़कर भाजपा जा चुकी हैं। रामअचल राजभर और लाल जी वर्मा का बसपा से निष्कासन ही हो गया। मुख्तार अंसारी को पहले ही टिकट न देने का बसपा ने फैसला किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़इन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राजअपने लव पार्टनर को कंट्रोल में रखती हैं इन 4 राशियों की लड़कियां, खूब चलाती हैं हुकुमइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीTodays Horoscope- 29 january 2022: तुला राशि को नौकरी में पदोन्नति संभव

बड़ी खबरें

सपा ने जारी किया 10 सूत्रीय संकल्प पत्र, सत्ता में आए तो किसानों को ब्याज कर्ज मुक्त, दोबारा शुरू होगी समाजवादी पेंशन योजनायूपी के इतिहास में पहली बार एक ही दिन विधानसभा और MLC के लिए डाले जाएंगे वोट, 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव का जानें अपडेटCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सहारनपुर-मुजफ्फरनगर में जनसंपर्क आज, टटोलेंगे वेस्ट यूपी की नब्जUP Assembly Election 2022 : "मैं और जयंत किसान के बेटे,चुनाव भाजपा के लिए राजनैतिक पलायन सिद्ध होगा''नहीं बदला जाएगा नौकरशाही का मुखिया, एक्सटेंशन के लिए फाइल सरकार ने केंद्र को भेजी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.