scriptUttar Pradesh Assembly Elections 2022: BJP और अपना दल के गढ़ में सेंधमारी की जुगत में कांग्रेस | Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel rally in BJP and Apna Dal stronghold Rohaniya | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: BJP और अपना दल के गढ़ में सेंधमारी की जुगत में कांग्रेस

locationवाराणसीPublished: Jan 02, 2022 02:51:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में BJP की सहयोगी अनुप्रिया के गढ़ में सेंधमारी की जुगत में कांग्रेस जुट गई है। इन दोनों विधानसभाओं के साथ ही इससे जुड़े विधानसभा क्षेत्र जहां पिछड़े मतदाताओं की तादाद ज्यादा उसे साधने की जुगत में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के तहत रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जनसभा आयोजित की गई है।

भूपेश बघेल

भूपेश बघेल

वाराणसी. Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, की तैयारी में जुटी कांग्रेस एक ओर जहां आधी आबादी को अपने पाले में करने को एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा भी दिया है। लड़कियों के लिए उम्मीदवार बनने का खुला न्योता भी दिया गया है। वहीं कांग्रेस पिछड़ों को भी साधने में जुटी है। इसी रणनीति के तहत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। वह थोड़े ही अंतराल पर दोबारा वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस बार बघेल भाजपा और अपना दल के गढ़ में रैली कर कुर्मी वोटरों को साधने का काम करेंगे।
कुर्मी बहुल क्षेत्र, रोहनिया-सेवापुरी

बता दें कि वाराणसी संसदीय क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्र रोहनिया और सेवापुरी कुर्मी बहुल क्षेत्र हैं। रोहनिया से अपना दल से खुद अनुप्रिया पटेल विधायक रह चुकी हैं। रोहनिया से बीजेपी के सुरेंद्र नारायण सिंह ऐढे व सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र से अपना दल के नील रतन पटेल “नीलू” विधायक हैं। हालांकि इन सीटों पर समाजवादी पार्टी की भी नजर है। लेकिन कांग्रेस ने क्षेत्र के पिछड़ों को अपने पाले में करने की पहल कर दी है। यही वजह है कि रोहनिया के कोरौता बाजार स्थित पटेल तालाब के समीप रामलीला मैदान में भूपेश बघेल की रैली का आयोजन किया गया है, जिसे कांग्रेस ने जनहित संकल्प महारैली का नाम दिया है।
यहां ये भी बता दें कि रोहनिया विधानसभा क्षेत्र पिछड़ों की तादाद सबसे ज्यादा है। कमोबेश यही हाल सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र का है। ऐसे में सोची समझी रणनीति के तहत ही बघेल को यहां बुलाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो