scriptChhattisgarh cm candidate face Raman singh arun sao vijay baghel and op chaudhary | छत्तीसगढ़ में किसके सर पर सजे का सीएम का ताज, जानें रेस में हैं कौन-कौन से चेहरे | Patrika News

छत्तीसगढ़ में किसके सर पर सजे का सीएम का ताज, जानें रेस में हैं कौन-कौन से चेहरे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2023 03:48:39 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

chhattisgarh assembly election 2023: छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जीत की ओर है। ऐसे में सबकी निगाहें मुख्यमंत्री चेहरे पर टिकी हुई हैं। आइए बताते हैं कौन - कौन से नेता सीएम के रेस में दौड़ रहे हैं।

chhattisgarh cm face

chhattisgarh cm face: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। सामने आए रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी 54 सीट के साथ स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है। जबकि 33 सीट पर बढ़त बनाकर कांग्रेस मैदान में दूसरे नंबर पर है। अब सबकी नजर मुख्यमंत्री चेहरे पर टिकी हुई है। सभी लोग जानना चाह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री की रेस में चेहरे हैं।

सीएम की रेस में ये नेता

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में सीएम फेस की रेस में साल 2003 से 2018 तक कुर्सी पर काबिज रहने वाले डॉक्टर रमन सिंह भी एक हैं। हालांकि रमन सिंह पर पूरी तरह से मुहर लगाना सही नहीं है। इनके अलावा छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, विजय बघेल और पूर्व आइएएस अधिकारी ओपी चौधरी,उपाध्यक्ष सरोज पांडेय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पर सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं।

बता दें कि अरुण साव छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष है और इस विधानसभा चुनाव 2023 में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। ये 2003 में चुनाव पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। वहीं विजय बघेल दर्ज संसदीय सीट से सांसद हैं। विजय निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भतीजे हैं और उन्होंने काफी मतों से अपने चाचा को मात दी है। जबकि तीसरे नंबर पर सरोज पांडेय का नाम सामने आता है। सरोज पांडेय बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद हैं और छत्तीसगढ़ में भाजपा का अहम चेहरा मानी जाती हैं।

इनके अलावा चौथे नंबर पर रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से सात बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल का नाम आता है। पांचवे नंबर की पर छत्तीसगढ़ आदिवासी इलाके से आने वाली डॉक्टर रेणुका सिंह का नाम सामने आता है। वहीं छठवें स्थान पर पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी का नाम है।

ट्रेंडिंग वीडियो