scriptजानें CM योगी आदित्यनाथ कहां से लड़ेंगे Uttar Pradesh Assembly Election 2022 | CM Yogi Adityanath may fight from Ayodhya in Uttar Pradesh Assembly Election 2022 | Patrika News

जानें CM योगी आदित्यनाथ कहां से लड़ेंगे Uttar Pradesh Assembly Election 2022

locationवाराणसीPublished: Jan 10, 2022 12:20:48 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 का बिगुल अब बज चुका है। इससे पहले ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये ऐलान कर चुके हैं कि वो विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं, पार्टी जहां से टिकट देगी वो वहीं से चुनाव लड़ेंगे। इस बीच उनके सिपहसालार व अन्य समर्थकों ने एक महत्वपूर्ण विधानसभा का चयन करने के साथ ही तैयारी भी शुरू कर दी है। सियासी हलकों में चर्चा है कि योगी कहां से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं इसका खुलासा बहुत जल्द हो जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। पार्टियां प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं। माना जा रहा है कि जिस तरह से सात चरण में चुनाव होने हैं, उसी के अनुरूप प्रत्याशियों की घोषणा होती जाएगी। इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी चुनाव क्षेत्र के चयन को लेकर कवायद तेज है। बताया जा रहा है कि भाजपा संगठन ने तय भी कर लिया है कि सीएम योगी को कहां से चुनाव में उतारा जाए।
सीेएम के ऐलान के बाद से ही तेज हुई कवायद

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वो चुनाव लड़ने को तैयार हैं। पार्टी जहां से टिकट देगी वो चुनाव लड़ेंगे। योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान के बाद से ही सियासी हलकों में ये चर्चा शुरू हो गई थी कि आखिर वो कौन सा विधानसभा क्षेत्र होगा जो मुख्यमंत्री के लिए मुफीद होगा।
पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने तेज की तैयारी

पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। इसकी तैयारी भी तेज हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच सीएम के चुनाव क्षेत्र को लेकर सुनगुनी तेज हो गई है। सूत्र बताते हैं कि पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने तैयारी भी शुरू कर दी है।
नजदीकी सिपहसालार ने तेज की तैयारी

अयोध्या से सीम योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाने को लेकर मुख्यमंत्री के बेहद करीबी सिपहसालार संजीव सिंह ने बैठकें तेज कर दी हैं। उधर अयोध्या के विधायक और जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष भी लखनऊ जाकर सीएम को न्योता दे चुके हैं।
संगठन जुटा तैयारी में

बता दें कि सीएम के ऐलान के बाद से ही उनके करीबी विधासभा क्षेत्र के चयन में जुट गए थे। जहां तक बीजेपी संगठन की बात है तो वो करीब छह महीना पहले से ही योगी के विधानसभा चुनाव क्षेत्र को लेकर मंथन में जुटा रहा। अब अयोध्या पर सबकी राय बनती दिख रही है। सीएम के चुनाव क्षेत्र व उनके चुनाव लड़ने को लेकर संगठन सक्रिय भी हो गया है। चुनाव कार्यालय की तलाश और वोटर लिस्ट को अपडेट करने में खास लोगों की भूमिका साफ संकेत दे रही है कि योगी गोरखपुर या कहीं अन्य सीट से ज्यादा श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो