script

CM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामने

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 17, 2022 03:43:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

CM Yogi Adityanath Ghaziabad Visit : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद स्थित कोविड-19 संतोष अस्पताल का लिया जायजा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) कम खतरनाक है, लेकिन बीमारी है तो सावधानी निश्चित तौर पर बरतनी होगी। वहीं, उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का वास्तविक चरित्र एक फिर लोगों के सामने आ गया है।

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath Ghaziabad Visit : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दोपहर करीब 2 बजे गाजियाबाद स्थित कोविड-19 संतोष अस्पताल पहुंचे। उन्होंने करीब 20 मिनट तक अस्पताल की पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को विश्व भर ने झेला है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, दूसरी लहर अधिक खतरनाक बताई गई। इसलिए प्रदेश में इसके लिए समुचित व्यवस्था की गई और बड़ी संख्या में लोगों की जान बचाई गई। उन्होंने कहा कि वह पहली और दूसरी लहर के दौरान भी यहां पहुंचे थे। अब कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) ने भी दस्तक दे दी है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर कम खतरनाक है, लेकिन बीमारी है तो सावधानी निश्चित तौर पर बरतनी होगी। वहीं, उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का वास्तविक चरित्र एक फिर लोगों के सामने आ गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी प्रधानमंत्री के बेहद आभारी हैं। क्योंकि उन्होंने इस महामारी के दौरान दो वैक्सीन की डोज लोगों को मुहैया कराई है। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी महामारी के दौरान वैक्सीन बनाई गई हो। प्रदेश सरकार भी निरंतर इससे बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा जिस तरह से सरकार इसे फैलने से रोकने के लिए जुटी हुई है। ठीक उसी तरह आम लोगों को भी इसे फैलने से रोकने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चल रहा है। शनिवार तक 157 करोड़ डोज दी जा चुकी है और इसमें प्रदेश का बड़ा योगदान है।
यह भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022: ओमप्रकाश के दाव में बुरे फंसे अखिलेश, चाचा शिवपाल भी बढ़ा रहे मुश्किल

वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले चारों खाने चित

उन्होंने कहा कि अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, गाजियाबाद में फर्स्ट डोज करीब 98 प्रतिशत लोगों को दी जा चुकी है और 69 प्रतिशत को दूसरी डोज भी दी है। इसके अलावा 15 से 18 वर्ष के नवयुवकों के लिए भी वैक्सीनेशन का कार्य जारी है और युवा भी बढ़-चढ़कर वैक्सीन की डोज ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के खिलाफ कुछ लोगों ने दुष्प्रचार भी किया और जिन्होंने दुष्प्रचार किया। उन्होंने भी स्वीकार किया कि भारत की वैक्सीन अच्छी है और दुष्प्रचार करने वाले चारों खाने चित हैं।
दूसरी लहर में लोगों की जान बचाने के लिए क्या कुछ नहीं किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर के दौरान और ऑक्सीजन का संकट देखने को मिला था, लेकिन ऑक्सीजन की पूर्ति कराए जाने के लिए एयर फोर्स के जहाज और स्पेशल ट्रेन से ऑक्सीजन के जरिये लोगों की जान बचाने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि आज भी 10,000 से अधिक टेस्ट प्रतिदिन गाजियाबाद में हो रहे हैं। 72,000 प्रदेश में निगरानी कमेटियां बनाई गई है। गांव में प्रधान और शहर में पार्षद अध्यक्ष है, जिनकी देखरेख में डोर टू डोर लगातार सर्वे भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी तक स्कूल कॉलेज बंद है। फर्स्ट डोज सबको उपलब्ध कराए जाने के लिए अभियान जारी है।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022 : अपर्णा पर बोले अखिलेश यह मेरे घर का मामला, भाजपा चिंता न करे

सपा का असली चेहरा आया सबके सामने

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का चेहरा आज सामने आ गया है। बुलंदशहर से लेकर कैराना और लोनी में पेशेवर अपराधियों को उम्मीदवार बनाने की घोषणा किए जाने के बाद यह साफ हो गया है कि लोगों की संपत्ति को कब्जा करने वालों को आश्रय दिया गया है। उन्होंने कहा कि चंबल के लिए भी लेनदेन की बात सामने आ रही है। अभी तक लिस्ट सार्वजनिक नहीं की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 मार्च को भारी बहुमत के साथ फिर से सरकार बनने जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो