script

मतदान के पहले मोदी के रोड शो पर कांग्रेस का तंज, गांधी के 3 बंदरों से की चुनाव आयोग की तुलना

Published: Dec 05, 2022 04:56:41 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भीड़ का हाथ हिलाते हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंचे, जिसको लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए निर्वाचन आयोग की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं।

congress-taunts-modi-s-road-show-ahead-of-gujarat-polls-compares-election-commission-with-gandhi-s-3-monkeys.jpg

Congress taunts Modi’s road show ahead of Gujarat polls, compares Election Commission with Gandhi’s 3 monkeys

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है, जिसमें दोपहर 3 बजे तक 50.51% मतदान हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में पैदल पोलिंग बूथ तक पहुंच कर वोट डाला, जिसको लेकर कांग्रेस ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेस करते हुए कहा कि “वोट की कीमत मेरी और आपकी भी उतनी होती है, जितनी प्रधानमंत्री की होती है। प्रधानमंत्री ढाई घंटे का रोड शो करते हुए वोटिंग करने पहुंचते हैं।”
इसके बाद पवन खेड़ा ने चुनाव आयोग की तुलना गांधी के 3 बंदरों से करते हुए कहा कि “चुनाव आयोग कि क्या मजबूरी है कि वो इसे लाइव भी देखता है और चुप भी रहता है। गांधी जी के तीन बंदर हुआ करते थे, उन्हें कुछ सुनाई नहीं देता था और कुछ दिखाई नहीं देता था”
https://twitter.com/Pawankhera?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आयोग की चुप्पी, लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी: पवन खेड़ा
पवन खेरा ने कहा कि “जिस तरह से चुनाव आयोग को चुप कराया गया है, वह लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी है। अहमदाबाद में ढाई घंटे से अधिक समय तक वोट देने जाने वाले प्रधानमंत्री का सभी न्यूज चैनलों ने मुफ्त में सीधा प्रसारण किया। क्या आपको भाजपा पर आरोप नहीं लगाना चाहिए? आप इसे मुफ्त में क्यों कर रहे हैं?” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस दिन पहले चरण की वोटिंग हो रही थी, प्रधानमंत्री के रोड शो का लाइव प्रसारण पूरे चैनलों में किया जा रहा था। इसके बाद उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या ये जो प्रधानमंत्री का प्रचार होता है BJP के प्रचार के खर्चों में नहीं जुड़ना चाहिए।
रोड शो पर ममता बनर्जी ने भी कसा तंज
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री और अन्य BJP नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं होती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पार्टी के नेता VVIP हैं, वे कुछ भी कर सकते हैं और उन्हें माफ कर दिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें

वोटिंग के बाद लोकतंत्र के पर्व को लेकर पीएम मोदी ने जनता से कही ये बात, देखें वीडियो

 

ट्रेंडिंग वीडियो