scriptCongress will field women candidates on these seats, first list will b | UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस इन सीटों पर उतारेगी महिला प्रत्याशी,इस दिन घोषित होगी पहली सूची | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस इन सीटों पर उतारेगी महिला प्रत्याशी,इस दिन घोषित होगी पहली सूची

UP Assembly Elections 2022 : चुनावी रण सज चुका है। संभावित प्रत्याशी अपनी तैयारियां भी शुरू कर चुके हैं। अब बस इंतजार है तो प्रत्याशियों की धोषणा का। दलों के शीर्ष नेतृत्व संभावित नामों पर विचार कर रहे हैं। कांग्रेस ने इस बार 40 प्रतिशत टिकट महिला उम्मीदवारों को देने की घोषणा की है। कांग्रेस पदाधिकारी बंद कमरे में संभावित उम्मीदवारों का दमखम परख रहे हैं।

मेरठ

Published: January 12, 2022 11:01:49 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी होगी। पार्टी सूत्रों की माने तो इस समय पहली और दूसरी सूची के प्रत्याशियों की घोषणा एक साथ की जाएगी। पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही है। बता दे कि कांग्रेस 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। माना जा रहा है कि मेरठ की सात विधानसभाओं में से तीन पर कांग्रेस महिला उम्मीदवार को चुनाव लड़वाएगी।
UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस इन सीटों पर उतारेगी महिला प्रत्याशी,इस दिन घोषित होगी पहली सूची
UP Assembly Elections 2022 : कांग्रेस इन सीटों पर उतारेगी महिला प्रत्याशी,इस दिन घोषित होगी पहली सूची
पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी धीरज गुर्जर ने मेरठ जनपद की हस्तिनापुर(सु0),किठौर, सिवाल खास,सरधना, मेरठ कैन्ट, मेरठ शहर व मेरठ साउथ विधानसभा सीट के दावेदारों के दावों को सघनता से परखा। उन्होंने एक एक विधानसभा के एक एक उमीदवारों से बन्द कमरे में बात कर,पार्टी में उनके योगदान, पिछले लड़े चुनाव,विधानसभा के जातीय समीकरण, सहित अन्य मुद्दों पर भी बात की। धीरज गुर्जर ने एक एक विधानसभा के उमीदवारों से मिलने के बाद उसी विधानसभा के ब्लाक अध्यक्षों,वार्ड अध्यक्षों,व जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से संभावित उमीदवारों का फीड बैक लिया।
यह भी पढ़े : UP Assembly Elections 2022 : मायावती और सतीश मिश्रा नहीं लड़ेगे चुनाव ! जाने पूरा मामला

राष्ट्रीय सचिव ने बन्द कमरे जिला अध्यक्ष अवनीश काजला व शहराध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी से उनके प्रभाव वाली विधानसभा की अलग से बन्द कमरें एक एक नाम पर विस्तार से चर्चा कर उमीदवारों के दावों की क्रॉस समीक्षा की। धीरज गुर्जर ने कहा कि जनता भाजपा के कुशासन, महँगाई,भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी हैं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने जिस दिन से देश की आधी आबादी महिलाओं के लिये "लड़की हूं,लड़ सकती हूं" का नारा देकर महिलाओं को स्वालम्बी बनाने की घोषणा की है उस दिन से भाजपा सहित सभी दलों में व्यापक बेचैनी साफ नजर आती है। लड़की हूं लड़ सकती हूं और 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित करने की घोषणा के बाद से चुनाव लड़ने के दावेदार सूची के इंतजार में हैं। चर्चा गर्म है कि मेरठ की सात सीटों में से तीन सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारी जा सकती हैं।
यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : महारथी नहीं उतरेंगे समर में, दूर बैठकर फेंकेंगे सियासी तीर


15 जनवरी तक कांग्रेस की जारी होगी सूची
कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा 15 जनवरी तक किसी भी दिन कर सकती है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में सूची का सेमीफाइनल होगा और उसमें नामों का फाइनल दिल्ली 10 जनपथ से होगा। कुछ नए व पुराने नामों को लेकर मंथन हो रहा है। कुछ सीटों पर दो उम्मीदवार बिलकुल बराबर की स्थिति में हैं, ऐसे में चयन समिति पशोपेश में है। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने बताया कि पार्टी जो भी नाम चुनाव लड़ने के लिए तय करेगी वह बिल्कुल फाइनल होगा। यह निर्णय सभी को मान्य होगा। पार्टी जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी कार्यकर्ता उसको पूरे उत्साह के साथ चुनाव लड़वाएगा। 2022 में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीPunjab Drug Case: बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिकाकोरोना में स्कूल हुए बंद तो बच्चों के घर-आंगन में जाकर पढ़ाया, गणतंत्र दिवस के दिन 36 शिक्षक होंगे सम्मानित, तीनों ब्लॉक से किया चयनहाइटेंशन तार से टकराया मालवाहक, ड्राइवर की मौत, इधर बाइक चालक टकराए मवेशी से, सवार महिला की मौतpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.