script

हिमाचल में डाक मतपत्रों की गिनती, AAP का रुझानों में अब तक नहीं खुला खाता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2022 08:41:11 am

Himachal Pradesh Election Results 2022: कड़ी सुरक्षा के साथ हिमाचल प्रदेश में मतगणना शुरू हो गई है। राज्य भर में 59 स्थानों पर बने 68 केंद्रों में मतगणना शुरू हो गई है, जिसमें सबसे पहले डाक मतपत्रों (पोस्टल बैलेट) की गिनती शुरू हुई है।

counting-begins-in-himachal-pradesh-assembly-elections-2022-with-tight-security_1.jpg

Counting begins in Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 with tight security

Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल में अगली किसकी सरकार? थोड़ी देर में इसके बारे में रूझान दिखने लगेंगे। डाक मतपत्रों की गितनी शुरू हो गई है, जिसके कारण शुरू में शुरुआती संकेत आने में थोड़ा टाइम लग सकता है। डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हो जाने के बाद ईवीएम के वोटों की गिनती की जाएगी। राज्य में सभी 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को एक चरण में चुनाव हुए थे, जिसमें लगभग 76.44% वोटिंग हुई थी।
शुरुआती रुझान में 29 सीट पर कांग्रेस तो 35 सीट पर भाजपा आगे चल रही है। वोटों की गिनती शांतिपूर्ण तरीके से पूरा कराने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर तीन स्तर वाली सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मतगणना 10 से 18 राउंड होंगे।
https://twitter.com/hashtag/HimachalPradeshElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आम आदमी पार्टी का रुझानों में नहीं खुला खाता
आम आदमी पार्टी गुजरात के साथ ही हिमाचल में भी सरकार बनाने का दावा कर रही है, लेकिन शुरुआती रुझान में अभी तक खाता भी नहीं खुला है। हालांकि हम आपको फिर से बता दे कि यह डाक मतपत्रों की गिनती है, जैसे ही ईवीएम के वोटों की गिनती होगी तो तेजी से रुझान बदलेंगे।
 
रुझानों में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा
शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पीछे हो रही है। भाजपा 35 सीटों पर तो कांग्रेस 29 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं आम आदमी पार्टी और अदर्स अभी 0 सीटों पर ही आगे हैं।

यह भी पढ़ें

किसके सिर सजेगा ताज, गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आज

ट्रेंडिंग वीडियो