scriptDouble engine government is necessary for the development of UP said PM Modi in Varanasi | Uttar Pradesh assembly Elections 2022: काशी के प्रबुद्धजनों संग बैठक में बोले PM मोदी UP के विकास को डबल इंजन सरकार जरूरी | Patrika News

Uttar Pradesh assembly Elections 2022: काशी के प्रबुद्धजनों संग बैठक में बोले PM मोदी UP के विकास को डबल इंजन सरकार जरूरी

Uttar Pradesh assembly Elections 2022 के सातवें व अंतिम चरण के प्रचार का शोर थमने से पूर्व PM नरेंद्र मोदी ऩे शनिवार की सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों संग बैठक की। बनारस के ऐतिहासक रमन निवास में वो लोगों से मिले। इस दौरान हंसी-मजाक भी हुआ। मोदी से मिलने वालों में शहर के साहित्यकार, संगीतकार भी मौजूद रहे।

वाराणसी

Published: March 05, 2022 01:56:14 pm

वाराणसी. Uttar Pradesh assembly Elections 2022 के प्रचार के शोर थमने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में वो सब कुछ किया जो उनसे संभव हो सकता था। रोड शो, किया, अस्सी की अड़ी पर पप्पू की चाय पी। आधी रात तक वो बनारस की सड़कों पर घूमे। लोगों से मिले। विकास कार्यों का बारीक नरीक्षण किया। फिर सुबह शहर के गणमान्य नागरिकों संग संवाद स्थापित किया।
काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदी
काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदी
काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदीकाशी के महमूरगंज स्थित ऐतिहासिक रमन निवास में पीएम मोदी साहित्य, कला, संस्कृति क्षेत्र के विशिष्टजनो से मिले। उनके साथ हंसी ठिठोली भी की और संवाद भी स्थापित किया। इन विशिष्टजनों में शहर के बड़े डॉक्टर, वकील, प्राध्यापक भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'बीते पांच साल में उत्तर प्रदेश में धरोहरों को सहेज कर अनेक विकास कार्य किए गए। अब विकास कार्यों को इसी तरह गति मिलती रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार निहायत जरूरी है। कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश का नाम अन्य राज्यों के लोग सुनकर घबरा जाते थे। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशल प्रशासन और चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था के सहारे उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया।
प्रख्यात संगीतकार पंडित छन्नूलाल और अन्य प्रबुद्धजनों संग पीएम मोदीप्रबुद्धजनों संग संवाद में पीएम मोदी ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। साथ ही उपस्थित लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्‍तार से चर्चा की। कहा कि विश्‍वनाथ कारिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है। वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश की संस्‍कृति, सभ्‍यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्‍पष्‍ट की। उन्होंने बताया कि जल्द ही ऐसा इंतजाम होगा कि मध्‍यम वर्गीय परिवार के बच्चे भी आसानी से डाक्टरी की पढ़ाई कर सकें।
काशी के प्रबुद्धजनों से मिलने जाते पीएम मोदीपीएम मोदी ने कहा कि यूपी को स्थायित्व और निरंतरता दोनों की जरूरत है। आप अफसर को ट्रांसफर करते हो अपने को नहीं। स्थायित्व बेहद जरूरी है। आपकी जहां पहचान है वहां स्‍टेबिलिटी और कंटीन्‍यूटी पर बात करें। हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था को लीड करने की ताकत यूपी में है।
उन्होंने कहा 'कोरोना काल में लोगों की परेशानी देख कर डबल इंजन सरकार ने जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त राशन दिया। पिछले पांच साल में उत्तर प्रदेश में किसान, नौजवान, महिला, व्यापारी, सभी वर्गों के हित को ध्यान में रख कर सरकार ने काम किया। यह सिलसिला आगे भी जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवारवादी आएंगे तो फिर सिर्फ अपने ही बारे में सोचेंगे और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलने के साथ ही माफ़िया को संरक्षण मिलेगा। प्रगति पथ पर अग्रसर उत्तर प्रदेश के लिए यह ठीक नहीं होगा'।
उन्होंने कहा, 'काशी में आप लोगों के बीच आना मैं अपना सौभाग्य समझता हूं। मैं बड़ा ही भाग्यशाली हूं कि भोले बाबा और मां गंगा के इस शहर में मुझे सेवा का अवसर मिला। आप लोग एक बार फिर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें। आप लोग वोट प्रतिशत बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो'।
इसके पश्चात प्रधानमंत्री वाराणसी पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनियां, सेवापुरी विधानसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने निकले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...BOXER Died in Live Match: लाइव मैच में बॉक्सर ने गंवाई जान, देखें वायरल वीडियोBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दासीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मीIPL 2022 RCB vs GT live Updates: गुजरात ने बेंगलुरु को दिया जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्यVirat Kohli की कप्तानी पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, कहा-खिलाड़ियों का समर्थन नहीं कियादिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.