scriptUttar Pradesh assembly Elections 2022: काशी के प्रबुद्धजनों संग बैठक में बोले PM मोदी UP के विकास को डबल इंजन सरकार जरूरी | Double engine government is necessary for the development of UP said PM Modi in Varanasi | Patrika News
चुनाव

Uttar Pradesh assembly Elections 2022: काशी के प्रबुद्धजनों संग बैठक में बोले PM मोदी UP के विकास को डबल इंजन सरकार जरूरी

Uttar Pradesh assembly Elections 2022 के सातवें व अंतिम चरण के प्रचार का शोर थमने से पूर्व PM नरेंद्र मोदी ऩे शनिवार की सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों संग बैठक की। बनारस के ऐतिहासक रमन निवास में वो लोगों से मिले। इस दौरान हंसी-मजाक भी हुआ। मोदी से मिलने वालों में शहर के साहित्यकार, संगीतकार भी मौजूद रहे।

Mar 05, 2022 / 01:56 pm

Ajay Chaturvedi

काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदी

काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदी

वाराणसी. Uttar Pradesh assembly Elections 2022 के प्रचार के शोर थमने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में वो सब कुछ किया जो उनसे संभव हो सकता था। रोड शो, किया, अस्सी की अड़ी पर पप्पू की चाय पी। आधी रात तक वो बनारस की सड़कों पर घूमे। लोगों से मिले। विकास कार्यों का बारीक नरीक्षण किया। फिर सुबह शहर के गणमान्य नागरिकों संग संवाद स्थापित किया।
काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पीएम मोदी
काशी के महमूरगंज स्थित ऐतिहासिक रमन निवास में पीएम मोदी साहित्य, कला, संस्कृति क्षेत्र के विशिष्टजनो से मिले। उनके साथ हंसी ठिठोली भी की और संवाद भी स्थापित किया। इन विशिष्टजनों में शहर के बड़े डॉक्टर, वकील, प्राध्यापक भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘बीते पांच साल में उत्तर प्रदेश में धरोहरों को सहेज कर अनेक विकास कार्य किए गए। अब विकास कार्यों को इसी तरह गति मिलती रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार निहायत जरूरी है। कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश का नाम अन्य राज्यों के लोग सुनकर घबरा जाते थे। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशल प्रशासन और चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था के सहारे उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया।
प्रख्यात संगीतकार पंडित छन्नूलाल और अन्य प्रबुद्धजनों संग पीएम मोदी
प्रबुद्धजनों संग संवाद में पीएम मोदी ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। साथ ही उपस्थित लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्‍तार से चर्चा की। कहा कि विश्‍वनाथ कारिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है। वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश की संस्‍कृति, सभ्‍यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्‍पष्‍ट की। उन्होंने बताया कि जल्द ही ऐसा इंतजाम होगा कि मध्‍यम वर्गीय परिवार के बच्चे भी आसानी से डाक्टरी की पढ़ाई कर सकें।
काशी के प्रबुद्धजनों से मिलने जाते पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को स्थायित्व और निरंतरता दोनों की जरूरत है। आप अफसर को ट्रांसफर करते हो अपने को नहीं। स्थायित्व बेहद जरूरी है। आपकी जहां पहचान है वहां स्‍टेबिलिटी और कंटीन्‍यूटी पर बात करें। हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था को लीड करने की ताकत यूपी में है।
उन्होंने कहा ‘कोरोना काल में लोगों की परेशानी देख कर डबल इंजन सरकार ने जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त राशन दिया। पिछले पांच साल में उत्तर प्रदेश में किसान, नौजवान, महिला, व्यापारी, सभी वर्गों के हित को ध्यान में रख कर सरकार ने काम किया। यह सिलसिला आगे भी जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवारवादी आएंगे तो फिर सिर्फ अपने ही बारे में सोचेंगे और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलने के साथ ही माफ़िया को संरक्षण मिलेगा। प्रगति पथ पर अग्रसर उत्तर प्रदेश के लिए यह ठीक नहीं होगा’।
उन्होंने कहा, ‘काशी में आप लोगों के बीच आना मैं अपना सौभाग्य समझता हूं। मैं बड़ा ही भाग्यशाली हूं कि भोले बाबा और मां गंगा के इस शहर में मुझे सेवा का अवसर मिला। आप लोग एक बार फिर उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें। आप लोग वोट प्रतिशत बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो’।
इसके पश्चात प्रधानमंत्री वाराणसी पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनियां, सेवापुरी विधानसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने निकले।

Home / Elections / Uttar Pradesh assembly Elections 2022: काशी के प्रबुद्धजनों संग बैठक में बोले PM मोदी UP के विकास को डबल इंजन सरकार जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो