scriptElection Commission bans Congress candidate Ajay Rai from campaigning for 24 hours | Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के चुनाव प्रचार करने पर आयोग ने लगाई रोक | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के चुनाव प्रचार करने पर आयोग ने लगाई रोक

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 के लिए गत दिनों पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान पीएम व सीएम पर आपत्तिजनक बयान देने और सोशल मीडिया पर वीडीयो पोस्ट करने के मामले में भारत निर्वाचन आयोग ने लगाया है प्रतिबंध। आयोग का ये आदेश शनिवार 26 फरवरी की सुबह आठ बजे से लागू हो गया है। इस बीच निर्वाचन आयोग भी उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहा है।

वाराणसी

Published: February 26, 2022 10:09:53 am

वाराणसी. Uttar Pradesh Assembly elections 2022 के तहत पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्यासी अजय राय पर भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। हालांकि ये रोक 24 घंटे के लिए ही है और इसकी मियाद 26 फरवरी की सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। अब वो 27 फरवरी की सुबह आठ बजे तक वो चुनाव प्रचार संबंधी कोई कार्य नहीं कर सकेंगे।
कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय जिन पर निर्वाचन आयोग ने 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर लगाई है रोक
कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय जिन पर निर्वाचन आयोग ने 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर लगाई है रोक
भारत निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को शनिवार की सुबह आठ बजे से रविवार की सुबह आठ बजे तक किसी तरह की चुनावी गतिविधि से दूर रहने को कहा है। इसके तहत न वो अपना प्रचार कर सकेंगे न ही किसी और का। इस अविधि में किसी रैली, सभा, जनसंपर्क, रोड-शो नहीं कर सकेंगे। यहां तक कि वो किसी भी मीडिया को साक्षात्कार तक नहीं दे पाएंगे।
अजय राय पर आरोप है कि पिछले दिनों विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान नमक पैकेट और अन्य खाद्यान्न की क्वालिटी को लेकर अजय राय ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लक्ष्य करते हुए टिप्पणी की थी। उस टिप्पणी से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इस मामले में पहले पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिर ने मामले की जांच कराई। जांच में आरोप के पुष्ट होने के बाद अजय राय पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कायम किया गया। अजय राय को नोटिस भी जारी हुआ था जिसका जवाब भी उन्होंने दिया था। उसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये मामला निर्वाचन आयोग को भेज दिया। निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी को 23 फरवरी को नोटिस जारी कर 24 घंटे में अपना पक्ष रखने को कहा था।
आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर ही नोटिस जारी किया था। आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी की टिप्पणी को गैर जिम्मेदाराना मानते हुए उसकी निंदा की। साथ ही उनके प्रचार करने पर 24 घंटे की पाबंदी लगाई है। प्रतिबंध संबंधी आयोग का आदेश प्रत्याशी को सौंप दिया गया है।
इसके साथ ही पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने अजय राय को विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए पूर्व में दी गई अनुमति को 24 घंटे तक के लिए वापस ले लिया है। इस बीच निर्वाचन अधिकारी ने अजय राय को ताकीद किया है कि वो आयोग के निर्देश का अक्षरशः पालन करें अन्यथा की सूरत में निर्वाचन आयोग को पूरी जानकारी से अवगत करा दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.