scriptFIR against 600 more people in EVM ruckus case in Varanasi | EVM ruckus in Varanasi: और 600 लोगों के विरुद्ध FIR | Patrika News

EVM ruckus in Varanasi: और 600 लोगों के विरुद्ध FIR

EVM ruckus in Varanasi मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। पांडेयपुर क्षेत्र में 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बाद अब जैतपुरा थाने में 40 नामजद सहित 600 लोगों के विरुद्ध fIR दर्ज कराया गया है। साथ ही पुलिस ने हंगामा करने वालों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी में जुट गई है।

वाराणसी

Published: March 11, 2022 04:22:20 pm

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना से ठीक पहले पहड़िया मंडी स्थित मतगणना केंद्र और पीलीकोठी-गोलगड्डा पर हुए बवाल मामले में पुलिस ने सख्त कदम उठाया है। पहले पहड़िया मंडी वाले प्रकरण को लेकर 300 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। अब पीलीकोठी-गोलगड्डा प्रकरण में 40 नामजद सहित कुल 600 अज्ञात लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज करा दिया गया है। पुलिस बवाल करने वालों को सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर उनकी गिरफ्तारी में जुट गई है।
वाराणसी में ईवीएम बवाल (फाइल फोटो)
वाराणसी में ईवीएम बवाल (फाइल फोटो)
मंगलवार की शाम पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर हुआ था हंगामा
बता दें कि मंगलवार की शाम पहड़िया मंडी स्थित मतगणना केंद्र से निकल रही ईवीएम लदी एक गाड़ी को पकड़ कर समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी गठबंधन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। जिला निर्वाचन अधिकारी/ कलेक्टर व पुलिस के आला अफसरों के समझाने के बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने और रात भर हंगामा मचाए रखा। यहां तक कि पहड़िया मंडी से शुरू बवाल पीलीकोठी -गोलगड्डा तक पहुंच गया। इसमें एडीजी जोन की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई है। इस पूरे मामले में गाड़ी के चालक की तहरीर पर पहले पांडेयपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। जैतपुरा थाने के इंस्पेक्टर मथुरा राय की तहरीर पर शुक्रवार को ये एफआईआर दर्ज हुई है।
ये भी पढें- UP Assembly Elections 2022: वाराणसी में ईवीएम प्रकरण पर रात भर चला विरोध प्रदर्शन, ऑब्जर्वर्स की मौजूदगी में हुई जांच के बाद माने सपाई

वाराणसी में ईवीएम बवाल (फाइल फोटो)गोलगड्डा चौराहे पर भी लोगों ने किया था हंगामा
इंस्पेक्टर राय ने बताया कि आठ मार्च की शाम उनकी ड्यूटी पहाड़िया स्थित स्ट्रांग रूम के पास लगी थी। पहड़िया पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ईवीएम में हेरफेर का आरोप लगाकर कर जम कर हंगामा किया। इसी बीच ईवीएम अदला-बदली की अफवाह को लेकर जैतपुरा के कमलगड्हा, छोहरा, पीलीकोठी, जैतपुरा छहमुहानी, ख्वाजापुरा, काजीसादुल्लाहपुरा, बड़ी बाजार, दोषीपुरा सहित आसपास के इलाकों के सैकड़ों लोगों ने गोलगड्डा तिराहे पर सड़क जाम कर दिया था। पुलिस जब उन्हें समझाने गई तो सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिला प्रशासन के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया। पुलिस ने जब लोगों को घर लौटने को कहा तो वो पुलिस पार्टी पर पथराव करने लगे। इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने अपना बचाव करते हुए हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया। पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे। उपद्रवियों के द्वारा जैतपुरा थाने की जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।
ये भी पढें- UP Assembly Elections 2022: वाराणसी के EVM प्रकरण में नोडल अधिकारी पर गिरी गाज, जानें क्या हुआ...

सीसीटीवी फुटेज से की जा रही आरोपियों की शिनाख्त
जैतपुरा इंस्पेक्टर का कहना रहा कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है। साथ ही अज्ञात आरोपियों को चिन्हित करने के लिए गोलगड्डा और आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।
ये भी पढें- UP Assembly Elections 2022: वाराणसी के EVM प्रकरण में इतने लोगों के विरुद्ध FIR

बीजेपी का झंडा-बैनर वाली कार को घेर लिया था भीड़ ने
गोलगड्डा चौराहे पर सड़क जाम के दौरान चौकाघाट की ओर से आई एक एसयूवी कार पर भारतीय जनता पार्टी का झंडा और बैनर देखकर भीड़ उग्र हो गई थी। भीड़ में शामिल लोगों ने कार सवारों को बाहर घसीटने के साथ वाहन में तोड़फोड़ भी की थी। इस दौरान हनुमान फाटक चौकी इंचार्ज शशी प्रताप सिंह और लाट भैरव चौकी इंचार्ज शिव सहाय ने मोर्चा संभाला और भीड़ से कार सवारों को बाहर निकाला। इसके अलावा भी सड़क जाम करने वालों ने गोलगड्डा तिराहे जाम में खड़े कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.