scriptUP Assembly Elections 2022: गरीबों को मुफ्त इलाज और वृद्धा-विधवा पेंशन तीन गुना करने का वादा, अखिलेश ने खेला मुफ्त कार्ड वाला खेल | Free treatment to the poor and triple the old age-widow pension | Patrika News

UP Assembly Elections 2022: गरीबों को मुफ्त इलाज और वृद्धा-विधवा पेंशन तीन गुना करने का वादा, अखिलेश ने खेला मुफ्त कार्ड वाला खेल

locationलखनऊPublished: Nov 27, 2021 05:44:36 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

UP Assembly Elections 2022: अखिलेश यादव ने हरदोई के संडीला में महाराज सल्‍हीय अर्कवंशी के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा। सपा प्रमुख ने कहा कि हम अभी कोई योजना नहीं बताएंगे, क्योंकि भाजपा के लोग इसकी नकल कर लेंगे।

hardoi_rally.jpg
लखनऊ. UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी में फ्री वाला कार्ड खेला है। शनिवार को हरदोई में अखिलेश यादव ने चुनावी वादों की कड़ी में एक और वादा शामिल करते हुए कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों का मुफ्त इलाज करने और वृद्धा और विधवा पेंशन तीन गुना किये जाने का वादा किया है। सपा अध्यक्ष हरदोई के संडीला में महाराज सल्हीय अर्कवंशी के 15वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस समारोह को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी संबोधित किया।
हम अभी कोई योजना नहीं बताएंगे, भाजपा वाले नकल कर लेंगे

अखिलेश यादव ने हरदोई के संडीला में महाराज सल्‍हीय अर्कवंशी के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के हक में कार्य होगा। सपा प्रमुख ने कहा कि हम अभी कोई योजना नहीं बताएंगे, क्योंकि भाजपा के लोग इसकी नकल कर लेंगे। उन्होंने वृद्धा और विधवा पेंशन का नाम लिए बिना कहा, हमारी माताओं और बहनों को अभी पांच सौ रुपये मिलते हैं। लेकिन इस महंगाई में वह बहुत कम है, सरकार बनी तो तीन गुना रकम दी जाएगी।
बिजली उत्पादन न होने से महंगी हुई बिजली

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोगों ने लाखों नौकरी देने का वादा किया और कितनी नौकरी दी आप सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली इसलिए महंगी हो गई क्योंकि सूबे में भाजपा सरकार बनने के बाद बिजली उत्पादन का कोई कारखाना नहीं खुला है। अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी सभी रंगों को जोड़ कर गुलदस्ता बना रही है, तो एक रंग वाली भाजपा परेशान हो गई है। समारोह में अखिलेश यादव ने दावा किया कि इस बार उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया होने जा रहा है।
सपा सरकार बनने पर घरेलू बिजली बिल माफ होगा- राजभर

कभी भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अपने संबोधन में आई हुई भीड़ का आह्वान करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार बनाओ, घरेलू बिजली बिल माफ कर दिया जाएगा। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर चुके ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि दुनिया में अगर कहीं झूठ बोलने वाले नेता मिलेंगे, तो वह भाजपा में मिलेंगे। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाले राजभर ने कहा कि उप चुनावों में भाजपा हार गई तो पेट्रोल-डीज़ल का दाम कम हो गया और इस बार उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा दीजिए तो पेट्रोल-डीजल का दाम आधा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो