scriptGoa elections: NCP affirms no alliance with Congress, join hands with | गोवा में कांग्रेस से गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव | Patrika News

गोवा में कांग्रेस से गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र की तरह ही गोवा में महाविकस आघाडी का मॉडल दोहराने का विचार था, लेकिन कांग्रेस शायद इस गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने आज मंगलवार को शिवसेना के साथ बैठक के बाद गोवा विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन की घोषणा कर दी है।

Updated: January 19, 2022 07:53:30 am

गोवा विधानसभा चुनाव एनसीपी और शिवसेना मिलकर लड़ेंगे। दोनों पार्टियों ने आज मंगलवार को गठबंधन की घोषणा कर दी है। एनसीपी ने कहा है कि वो कांग्रेस के साथ तो नहीं पर शिवसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और शिवसेना के संजय राउत दोनों ही गोवा में हैं और बातचीत कर रहे हैं। वहीं खबर है कि कांग्रेस अकेले ही मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। कल दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती हैं और सीटों को लेकर भी आखिरी निर्णय लिया जा सकता है। वहीं, कांग्रेस अपने दम पर चुनावों में उतरने का मन बना चुकी है।
NCP Shiv Sena Alliance
NCP Shiv Sena Alliance
कांग्रेस नहीं बनी गठबंधन का हिस्सा

दरअसल, महाराष्ट्र की तरह ही गोवा में महाविकस आघाडी का मॉडल दोहराने का विचार था, लेकिन कांग्रेस शायद इस गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने आज मंगलवार को शिवसेना के साथ बैठक के बाद गोवा विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनकी सीट की डिमांड को नहीं माना जिस कारण वो कांग्रेस के बिना ही मैदान में उतर रहे हैं।

क्या कहा एनसीपी ने ?

प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “कांग्रेस का मानना है कि वे अपने 17 विधायकों में से 15 विधायकों को खोने के बाद भी अपने दम पर गोवा जीत सकती है। हर दिन, गोवा में स्थिति बिगड़ रही है, और अगर हर पार्टी को लगता है कि वे अपने दम पर जीत सकते हैं, तो यह उन्हें तय करना है ... हम एक जिम्मेदार पार्टी हैं। जहां हमारा महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना के साथ गठबंधन है, वहीं गोवा में कांग्रेस के अपने विचार हैं।"

प्रफुल्ल पटेल ने स्पष्ट किया कि एनसीपी, जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के साथ गोवा चुनाव लड़ती रही है, गठबंधन को लेकर और बात नहीं करेगी।
एनसीपी का दावा- वो सीटें जीतने में सक्षम

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि NCP गोवा में सम्मानजनक सीटों पर लड़ने और उनपर जीत हासिल करने में काफी सक्षम है। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने NCP के साथ लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी और गठबंधन में शामिल होने के लिए समान विचारधारा वाले दलों का स्वागत है।

बुधवार को हो सकती है सीटों को एलकर घोषणा

बता दें कि एनसीपी और शिवसेना दोनों को बुधवार को अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करेंगे और दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर फाइनल निर्णय लिया जाएगा। वहीं, भाजपा भी बुधवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी, जबकि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए गोवा में हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि शरद पवार ने गठबंधन को लेकर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से कोई बात नहीं की थी।

यह भी पढ़ें

शिवसेना ने 'सामना' के जरिए BJP पर साधा निशाना, कहा- दलित के घर भोजन करना महज दिखावा

नवाब मलिक ने रविवार को कही थी ये बात

गौरतलब है कि एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने भी सोमवार को कहा था कि NCP कांग्रेस के साथ गोवा में चुनाव लड़ना चाहती थी, परंतु कुछ स्थानीय नेताओं के कारण गठबंधन नहीं हो सका।

बता दें कि गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव सम्पन्न होंगे। 21 जनवरी को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन शुरू होंगे जबकि 14 फरवरी को गोवा में मतदान होंगे। विधानसभा चुनावों के लिए 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें

ममता का उद्देश्य उनकी छवि के अनुरूप नहीं- संजय राउत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.