scriptगुजरात रिजल्ट: जामनगर नॉर्थ से क्रिकेटर जडेजा की पत्नी रिवाबा की जीत, तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी | Gujarat Assembly Election 2022 Result Rivaba Jadeja won From Jamnagar North | Patrika News

गुजरात रिजल्ट: जामनगर नॉर्थ से क्रिकेटर जडेजा की पत्नी रिवाबा की जीत, तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2022 03:02:06 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Gujarat Assembly Election 2022 Result: गुजरात विधानसभा चुनाव में जामनगर नॉर्थ से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवावा जडेजा ने जीत हासिल कर ली है। उन्होंने 40 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की।रिवाबा ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे एक उम्मीदवार के रूप में स्वीकार करने वाले सभी लोगों को बधाई।

rivaba_jadeja_1.jpg

Gujarat Assembly Election 2022 Result Rivaba Jadeja won From Jamnagar North

Gujarat Assembly Election 2022 Result: गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती अब आखिरी दौर में है। शुरुआती रुझान अब जीत में तब्दील हो रहे हैं। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड जीत हासिल कर चुकी है। जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। गुजरात के जामनगर जिले की जामनगर नॉर्थ सीट से भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने जीत हासिल की है। रिवाबा ने चालीस हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की। जामनगर नॉर्थ में 16 राउंड की गिनती की बाद रिवाबा जडेजा को कुल 77630 वोट मिले। जबकि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कर्षनभाई 31671 वोटों के साथ दूसरे नंबर रहे। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्रसिंह चतुरसिंह जडेजा 22180 वोट के साथ तीसरे स्थान पर है। यहां कुल 17 राउंड में काउंटिंग होना है। ऐसे में अब गिनती अंतिम चरण में ही है। जीत के बाद रिवाबा जडेजा ने एक रोड शो भी किया। जिसमें उनके पति रविंद्र जडेजा भी साथ रहे।


नतीजे के आधिकारिक ऐलान से पहले अपनी जीत के लिए आश्वत रिवाबा जडेजा ने कहा कि गुजरात भाजपा के साथ था और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा जिस तरह से 27 साल से सरकार में है और यहां पार्टी ने विकास का एक मॉडल स्थापित किया है। लोग भी इस विकास यात्रा को भाजपा के साथ मिलकर ही आगे बढ़ाना चाहते हैं। साथ ही कहा कि ये साफ है कि गुजरात की जनता भाजपा के साथ थी और आगे भी रहेगी।


रिवाबा जडेजा ने कहा कि मुझे एक उम्मीदवार के रूप में खुशी-खुशी स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया, लोगों तक पहुंचे और लोगों से जोड़ा – मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं। यह सिर्फ मेरी नहीं बल्कि हम सभी की जीत है। याद दिला दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान जामनगर नॉर्थ से रविंद्र जडेजा के पिता ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए समर्थन मांगा था। उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो कांग्रेस प्रत्याशी को भाई जैसा बताते हुए उन्हें जीताने की अपील करने नजर आए थे।
यह भी पढ़ें – गुजरात में BJP की रिकॉर्ड जीत, 12 को शपथ ग्रहण; CM बोले- जनता ने मोदी पर भरोसा जताया

https://twitter.com/hashtag/GujaratAssemblyPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


रविंद्र के पिता के साथ-साथ उनकी बहन नयनाबा भी रिवाबा जडेजा के खिलाफ खुलकर प्रचार अभियान में जुटी थी। नयनाबा ने रिवाबा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। लेकिन जामनगर नॉर्थ के लोगों ने रिवाबा को जमकर वोट किया। अब गुजरात में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद कहा जा रहा है कि एक महिला चेहरा के रूप में जडेजा की पत्नी रिवाबा को आगे बढ़ाया जाएगा।

बता दें कि जामनगर उत्‍तर विधानसभा सीट पर 65.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,63,483 वोट हैं। इनमें 1,34,765 पुरुष, जबकि 1,28,717 वोट महिलाओं के हैं।


जामनगर नॉर्थ से विधायक बनीं रिवाबा पहले करणी सेना की सदस्य रह चुकी हैं। उन्हें 2018 में करणी सेना के महिला विंग का अध्यक्ष बनाया गया था। रिवाबा को इस सीट से उतारने के लिए बीजेपी ने विधायक धर्मेंद्रसिंह एम. जडेजा का टिकट काट दिया था। अब रिवाबा जडेजा ने इस सीट पर जीत दर्ज कर पार्टी के फैसले को सही साबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें – भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा ने कहा, मेरे लिए बूस्टर डोज हैं रवींद्र जडेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो