scriptगुजरात चुनाव: भाजपा के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास बेटे के साथ कांग्रेस में शामिल | Patrika News

गुजरात चुनाव: भाजपा के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास बेटे के साथ कांग्रेस में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 01:50:09 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Gujarat Assembly Elections 2022 : गुजरात के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास सोमवार को अपने बेटे समीर के साथ अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय में कांग्रेस में शामिल हो गए। पिता-पुत्र की जोड़ी का पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सम्मानित किया।

Former BJP Minister Jay Narayan Vyas joins Congress

Former BJP Minister Jay Narayan Vyas joins Congress

Gujarat Assembly Elections 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं। इसी बीच भाजपा के पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता जय नारायण व्यास सोमवार को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए। जय नारायण व्यास और अपने बेटे समीर व्यास के साथ अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय में कांग्रेस का दामन थामन लिया। पिता-पुत्र की जोड़ी का पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सम्मानित किया। व्यास ने 5 नवंबर को यह कहते हुए भाजपा छोड़ दी कि वह अपनी वरिष्ठता के बावजूद भगवा पार्टी में शिकायतकर्ता की भूमिका से थक चुके हैं। वह 2007 और 2012 के बीच गुजरात सरकार में मंत्री थे।


खड़गे और गहलोत को कांग्रेस में शामिल करने के लिए धन्यवाद देते हुए व्यास ने कहा, नर्मदा सहित गुजरात में सभी सिंचाई योजनाओं की योजना 1960 के दशक से पहले बनाई गई थी, यह कहते हुए कि नर्मदा के संबंध में झूठ लोगों को बार-बार बताया गया है। व्यास ने कहा कि नर्मदा बांध की सीमेंटिंग का 75 फीसदी काम कांग्रेस के शासन में हुआ था।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

व्यास ने किसी बीजेपी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि 32 साल तक जिस पार्टी में उनका घर था, उसे छोड़ने का उन्हें दुख है। लेकिन उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी में दो ‘बरगद के पेड़’ हैं, जिन्होंने किसी अन्य नेता को बढ़ने नहीं दिया।

यह भी पढ़ें

गुजरात चुनाव: भाजपा ने काम किया होता तो आज घर-घर घूमने की जरूरत नहीं होती: खरगे




व्यास ने पहले कहा था कि वह सिद्धपुर से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नहीं लड़ना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि मैं सिद्धपुर से चुनाव लड़ूंगा, लेकिन इसे एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नहीं लड़ना चाहता। अगर कोई विकल्प नहीं बचा है, तो मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार से लड़ सकता हूं, अन्यथा मैं अपनी पसंद की किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करूंगा। व्यास के कांग्रेस में शामिल होने से पाटन जिले की सिद्धपुर सीट पर पार्टी कांग्रेस को फायदा होने की उम्मीद है, जहां पार्टी के मौजूदा विधायक चंदनजी ठाकोर इस समय मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें

गुजरात चुनाव: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो