scriptगुजरात चुनावः आसान नहीं है रिवाबा की राह, ननद के बाद अब ससुर भी कांग्रेस के पक्ष में | Patrika News

गुजरात चुनावः आसान नहीं है रिवाबा की राह, ननद के बाद अब ससुर भी कांग्रेस के पक्ष में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2022 05:49:53 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव के हाईप्रोफाइल सीटों में एक जामनगर नॉर्थ भी है। क्योंकि यहां से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा सोलंकी चुनावी मैदान में है। लेकिन रिवाबा को खुद के ससुराल से सहयोग मिल रहा है। उनकी ननद और ससुर कांग्रेस के वोट मांगते दिखे।

riva_solanki_jedja_wife.jpg

Gujarat Election Rivaba Jadeja Father Appeals People for vote to Congress

Gujarat election 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान थम गया है। इस चरण में एक दिसंबर को वोटिंग होनी है। गुजरात चुनाव के हाईप्रोफाइल सीटों में एक जामनगर नॉर्थ भी है। क्योंकि यहां से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा सोलंकी चुनावी मैदान में है। रिवाबा को भाजपा ने टिकट दिया है। पति जडेजा रिवाबा को जीताने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। लेकिन उनके परिवार के अन्य सदस्य रिवाबा के खिलाफ है। ऐसे में रिवाबा सोलंकी के लिए जामनगर नॉर्थ की जंग की राह आसान नहीं है।

दरअसल क्रिकेटर रवींद्र सिंह जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह गुजरात की जामनगर उत्तर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट मांगते नजर आ रहे हैं। अनिरुद्ध सिंह जडेजा की यह अपील सभी के लिए हैरान करने वाली है क्योंकि क्रिकेटर की पत्नी रिवाबा जडेजा उसी सीट से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

 

https://twitter.com/imjadeja?ref_src=twsrc%5Etfw


वीडियो में, अनिरुद्ध सिंह जडेजा अपील करते हैं, मैं अनिरुद्ध सिंह जडेजा कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा को वोट देने की अपील कर रहा हूं। वह मेरे छोटे भाई की तरह हैं। मैं विशेष रूप से राजपूत मतदाताओं से भूपेंद्र सिंह को वोट देने की अपील करता हूं। क्रिकेटर रवींद्र सिंह जडेजा जामनगर शहर में अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं और वह जामनगर और देवभूमि द्वारका जिले में भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं।


मालूम हो कि इसी सीट पर रवींद्र सिंह जडेजा की बहन नयनाबा जडेजा चुनाव लड़ने की इच्छुक थीं और वह कांग्रेस पैनल की सूची में थीं। लेकिन जब बीजेपी ने रिवाबा जडेजा के नाम की घोषणा की, कांग्रेस ने नयनाबा को हटा दिया और बिपेंद्र सिंह को नामित किया। नयनाबा आक्रामक तरीके से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रही हैं और अपनी भाभी पर हमले करने से भी नहीं हिचक रही हैं।


कांग्रेस की उत्तर जामनगर सीट से स्टार प्रचारक नयनाबा ने अपनी भाभी रिवाबा जडेजा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह चुनाव प्रचार के लिए बच्चों का इस्तेमाल कर रही हैं। वह सहानुभूति जुटाने के लिए बच्चों से चुनाव प्रचार करवा रही हैं। बच्चों का इस्तेमाल करना बाल श्रम के अंतर्गत आता है इसलिए कांग्रेस के वरिष्ठ अधिकारियों ने चुनाव आयोग से रिवाबा के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें – रविंद्र जडेजा की पत्नी को जामनगर नॉर्थ से टिकट, जानें रिवाबा जडेजा कौन हैं?


रिवाबा जडेजा की ननंद नयनाबा ने उन पर निशाना साधते हुए उनकी जाति पर भी सवाल खड़े किए। नयनाबा ने यह दावा किया कि रिवाबा के नामांकन फॉर्म पर उनका नाम रीवा सिंह हरदेव सिंह सोलंकी लिखा है। इसमें ब्रैकेट में रविंद्र जडेजा का नाम लिखा है। नयनाबा ने दावा किया कि वह रविंद्र जडेजा का सरनेम सिर्फ दिखावे के लिए इस्तेमाल कर रही हैं। शादी के 6 साल बाद भी उन्होंने अपना सरनेम तक नहीं बदला है।

ननद नयनाबा के बाद ससुर अनिरुद्ध सिंह जडेजा भी कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि जामनगर उत्तरी सीट की जनता किसे अपना विधायक चुनती है।

यह भी पढ़ें – भाजपा प्रत्याशी रिवाबा जडेजा ने कहा, मेरे लिए बूस्टर डोज हैं रवींद्र जडेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो