scriptदेश की पाँच सबसे खूबसूरत महिला राजनेताओं की लिस्ट में यूपी की ये नेता भी शामिल | Indias Top Five beautiful women politicians one from uttar pradesh | Patrika News

देश की पाँच सबसे खूबसूरत महिला राजनेताओं की लिस्ट में यूपी की ये नेता भी शामिल

locationलखनऊPublished: Oct 30, 2021 03:58:05 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

UTTAR PRADESH ASSEMBLY ELECTIONS 2022: आज हम आपको भारतीय राजनीति की टॉप 5 खूबसूरत महिला नेताओं के बारे में बताएंगे। इनमें से एक उत्तर प्रदेश की भी हैं। इन राजनीतिक महिलाओं ने न केवल राजनीति में अपने काम से सफलता हासिल की है, बल्कि खूबसूरती में किसी से कम नहीं है।

photo_2021-10-29_10-41-18_1.jpg
1. नुसरत जहाँ

nusrat_jahan.jpg
नुसरत जहाँ एक बेहद ग्लैमरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनेता है। इन्होंने बंगाली सिनेमा में अपना विशेष स्थान बनाया है। इनका जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में हुआ था। इन्होंने अपनी शिक्षा भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज से पूरी की । 2019 में इन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा। नुसरत जहां ने 2011 में राज चक्रवर्ती के फिल्म शॉट्रू से डेब्यू किया था। इनकी अगली फिल्म खोका 420 थी । 2019 में निखिल जैन के साथ ये परिणय-सूत्र में बंधी।
2. नवनीत राणा

navaneet_kaur_1.jpg
2019 के लोकसभा चुनाव में अमरावती से नवनीत रवि राणा ने शिवसेना के आनंद राव अडसुल को 36 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर सांसद बनीं । नवनीत 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने वाली सबसे खूबसूरत सांसद का तमगा हासिल है।
3. मिमी चक्रवर्ती

mimi_chakraborty.jpg
पश्चिम बंगाल की मिमी चक्रवर्ती ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव जीता। उन्हें सोशल मीडिया पर सबसे खूबसूरत सांसद होने का खिताब दिया जा चुका है। बता दें कि मिमी एक्ट्रेस से सांसद बनी हैं।
4. अंगूरलता डेका

angurlata_deka_1.jpg
अंगूरलता डेका मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की खूबसूरत नेता भी हैं। इन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है। साथ ही यह फिल्म निर्देशन भी करती हैं। यह 2016 से असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं।
5. डिंपल यादव

dimple_yadav.jpg
बेहद सौम्य, शालीन और हमेशा पारंपरिक भारतीय परिधान में दिखने वाली डिम्पल यादव एक सुन्दर और ग्लैमरस राजनेता हैं। वह कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं। इनका संबंध राजनीतिक घराने से है। इनके पति अखिलेश यादव और ससुर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो