scriptInteresting contest in Chandauli Sayedaraja seat Husband wife challenging each other | Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: पूर्वांचल के चंदौली जिले की इस सीट पर घटी दुर्घटना के चलते पति-पत्नी दे रहे एक दूसरे को चुनौती | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: पूर्वांचल के चंदौली जिले की इस सीट पर घटी दुर्घटना के चलते पति-पत्नी दे रहे एक दूसरे को चुनौती

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: चंदौली जिले की सैयदराज सीट पर इस समय रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। दरअसल इस सीट से समाजवादी पार्टी ने मनोज सिंह डब्ल्यू को टिकट दिया। इस बीच एहतियातन कि कहीं पर्चा अवैध न हो जाए डब्ल्यू की पत्नी ने भी पर्चा दाखिल कर दिया। लेकिन समय रहते वो अपना पर्चा वापस नहीं ले सकी। लिहाजा डब्ल्यू को अब अन्य प्रत्याशियों संग अपनी पत्नी से भी मुकाबला करना पड़ेगा।

वाराणसी

Published: February 23, 2022 10:06:35 am

वाराणसी. Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: को लेकर विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान ही काफी सावधानी बरती। यहां तक कि एहतियातन एक ही सीट पर पति-पत्नी या परिवार के किसी अन्य से भी नामांकन करा दिया, ताकि किसी वजह से मुख्य प्रत्याशी पर्चा खारिज भी हो जाए तो उनके अपने मैदान में डटे रहें। लेकिन ये एहतियात चंदौली की सैयदराजा सीट पर समाजवादी पार्टी को भारी पड़ गई। यहां सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्ल्यू ने तो नामांकन पत्र दाखिल किया ही, उनकी पत्नी ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भर दिया पर नामवापसी के वक्त वो समय से नहीं पहुंच सकीं जिससे अब वो भी पति के खिलाफ चुनौती पेश कर रही हैं।
manoj-neelu-.jpg
सपा के मनोज के खिलाफ बीजेपी के सुशील सिंह

बता दें कि चंदौली जिले की सैयदराजा विधानसभा सीट बीजेपी से बृजेश सिंह के भतीजे और वर्तमान विधायक सुशील सिंह एक बार फिर से ताल ठोंक रहे हैं। वहीं सपा से मनोज सिंह डब्लू मैदान में हैं। दोनों के बीच मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। ऐसे में इस हॉट सीट पर अबकी बार इन दोनों सियासी धुरंधरों के बीच एक और रोचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है। कारण इस चुनाव में सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू को उनकी पत्नी नीलू सिंह भी चुनौती पेश कर रही हैं। हालांकि नीलू सिंह का कहना है कि वह पति के लिए ही प्रचार कर रही हैं। दोनों एक साथ प्रचार करते भी देखे जा रहे हैं। इस बीच सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू का कहना है कि नामांकन में कोई दिक्कत न हो इसी कारण पत्नी नीलू का पर्चा दाखिल कराया गया था ताकि कहीं किसी तरह की गड़बड़ी हुई तो भी घर का ही उम्मीदवार रहेगा। लेकिन नाम वापसी में देरी हो गई जिससे पर्चा वापस नहीं हो सका।
जो हुआ अच्छा ही हुआः मनोज सिंह डब्ल्यू

मनोज कहते हैं कि अब तो जो होना था हो चुका है। वैसे ये एक तरह से ठीक ही हुआ क्योंकि यहां ऐसे प्रत्याशी के खिलाफ हम चुनाव लड़ रहे हैं जिसमें ज्यादा संसाधनों की जरूरत है। दो प्रत्याशी होने से एजेंट समेत अन्य संसाधन भी ज्यादा मिलेंगे। पत्नी और मैं साथ में ही प्रचार कर रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी नीलू सिंह ने कहा कि पर्चा वापसी में देरी हो गई। पति को पूरा समर्थन है, हम उनके लिए प्रचार कर रहे हैं।
2012 में अस्तित्व में आई सैयदराजा सीट

बता दें कि चंदौली की सैयदराजा विधानसभा सीट 2012 में अस्तित्व में आई थी। इसके पहले यह सीट चंदौली सदर के नाम से जानी जाती थी। पहली बार 1952 में चंदौली सदर सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता स्वर्गीय कमलापति त्रिपाठी विजयी हुए थे। बाद में यह सीट सुरक्षित कर दी गई और 2012 में इस सीट का नाम सैयदराजा हो गया, जो सामान्य सीट है।
बाहुबली बृजेश को 2012 में हराया था डब्ल्यू ने

इस सीट से 2012 में मनोज कुमार सिंह उर्फ डब्लू निर्दलीय उम्मीदवार बने और उन्होने पूर्वांचल के बाहुबली बृजेश सिंह को हराया था, तब बृजेश सिंह पीएमएसपी पार्टी से चुनाव लड़े थे। उस वक्त मनोज सिंह डब्लू को कुल 51,499 वोट तो बृजेश सिंह को 49,483 वोट मिले थे। 2017 चुनाव में बीजेपी की लहर थी और बीजेपी के सुशील सिंह ने अपने चाचा बाहुबली बृजेश सिंह की हार का हिसाब चुकता करते हुए बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली नेता विनीत सिंह को पटकनी दे कर जीत दर्ज की थी। उस चुनाव में सुशील सिंह को कुल 78,869 वोट मिले थे जबकि बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली नेता विनीत सिंह को 64,375 वोट।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.