Kerala Assembly Elections 2021 : एनडीए ने कहा, हमें हराने के लिए सीपीएम और कांग्रेस ने किया गठजोड़

Kerala Assembly Elections 2021 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी के बीच हुए एक समझौते में ही भाजपा तथा उसकी सहयोगी पार्टियों को हराने के लिए योजना बनाई गई।

By: सुनील शर्मा

Published: 08 Apr 2021, 12:57 PM IST

Kerala Assembly Elections 2021 : तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा चुनावों के लिए हुए मतदान के बाद एनडीए ने कहा कि सीपीएम और कांग्रेस दोनों भाजपा को हराने के लिए एक हो गए हैं। लगभग 45 सीटें जहां पर भाजपा के जीतने की सर्वाधिक संभावनाएं हैं, वहां पर दोनों पार्टियों ने एकजुट होकर भाजपा को हराने की योजना बनाई है। एनडीए के राज्य प्रभारी पी. के. कृष्णदास ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी के बीच हुए एक समझौते में ही भाजपा तथा उसकी सहयोगी पार्टियों को हराने के लिए योजना बनाई गई। उन्होंने कहा कि इस तथ्य की पुष्टि इस बात से भी की जा सकती है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष मुल्लाप्पली रामचंद्रन दोनों ने ही कहा है कि राज्य में एनडीए का खाता बंद कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : केरल विधानसभा चुनावों में होगी कांग्रेस और राहुल की अग्नि परीक्षा

यह भी पढ़ें : कई विवादों से जुड़ चुका है पिनाराई विजयन का नाम

कृष्णदास ने कहा कि राज्य की जनता ने इस षडयंत्र को समझ लिया है तथा सिरे से खारिज कर दिया है। भाजपा भले ही वर्तमान विधानसभा में कोई हैसियत नहीं रखती परन्तु इन चुनावों के बाद वह राज्य में एक नई ताकत के रुप में उभरेगी और राज्य की जनता को एक नया और सक्षम राजनीतिक नेतृत्व देगी।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य की अन्य पार्टियां यथा एसडीपीआई, पापुलर फ्रंट तथा जमात-ए-इस्लामी का सीपीएम तथा कांग्रेस पर पूरी तरह से प्रभाव है और ये पार्टियां एलडीएफ और यूडीएफ दोनों को अपने कंट्रोल में कर रही हैं। कृष्णदास ने कहा कि मुख्यमंत्री तथा सीपीएम के अन्य नेताओं द्वारा एनएसएस के जनरल सेक्रेटरी जी. सुकुमारन नायर को डराया और धमकाया जा रहा है। मार्क्सवादी नेताओं को हिंदू कम्यूनिटी और संगठनों के नेताओं को डराने का प्रयास बंद करना चाहिए।

आइए पढ़ें : kerala Assembly Elections 2021 - BJP Full Candidates List

kerala Assembly Elections 2021
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned