Kerala Assembly Elections 2021 : केरल में आज मतदान, LDF और UDF के बीच हैं मुकाबला

Kerala Assembly Elections 2021 : केरल विधानसभा चुनावों के लिए आज मतदान हो रहा है, नतीजे 2 मई को आएंगे।

By: सुनील शर्मा

Published: 06 Apr 2021, 08:35 AM IST

Kerala Assembly Elections 2021 : नई दिल्ली। केरल में आज विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। इन चुनावों में जहां एलडीएफ एक बार फिर सत्ता में लौटने की उम्मीद लिए चुनाव लड़ रहा है तो कांग्रेसनीत यूडीएफ भी चुनाव जीत कर सरकार बनाने के हरसंभव प्रयास में जुटी हुई है। इन दोनों के अलावा भाजपा (और एनडीए) इस बार किसी चमत्कार की आशा में है।

LDF को सत्ता में लौटने की है उम्मीद
मीडिया रिपोर्ट्स और कई प्री-पोल सर्वे के अनुसार लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट इस बार वापिस सत्ता में लौट सकता है। वर्तमान मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी वापस सरकार बनाने की उम्मीद जता चुके हैं। हालांकि इस बार मतदाता के मन में क्या है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार यहां अंडरकरंट चल रहा है और उसी से चुनावों के नतीजों की दिशा तय होगी। कांग्रेसनीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट भी इस बार सरकार के खिलाफ मुद्दों को लेकर मुखर हो रहा है। हाई-प्रोफाइल गोल्ड स्मगलिंग केस और सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भी यूडीएफ सरकार पर हमलावर रुख अपना रहा है। वहीं दूसरी ओर पी. विजयन अपने मुख्यमंत्रित्व काल को ही अपना यूएसपी बता कर वोट मांग रहे हैं। इस वक्त केरल सरकार ने जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रखी हैं। उनका भी फायदा एलडीएफ को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें : तिरुवनंतपुरम जीतने वाली पार्टी ही केरल में सरकार बनाती है

यह भी पढ़ें : पिनाराई विजयन ने कहा, पहले से ज्यादा सीटें जीत कर फिर से सरकार बनाएंगे

यह भी पढ़ें : मध्य केरल में ईसाई मतदाता निर्णायक भूमिका में, लुभाने में जुटी सभी पार्टियां

जनाधार और वोट प्रतिशत बढ़ाने पर ध्यान दे रही है भाजपा
इन दोनों पार्टियों के बीच मचे घमासान में भाजपा अपने वोट प्रतिशत तथा जनाधार को बढ़ाने में लगी हुई है। पिछले विधानसभा चुनावों में एक सीट जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार अधिकाधिक सीटों पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाना चाहती है। एक्सपर्ट्स की माने तो भाजपा यहां तीन से पांच सीटें जीतने की संभावना पर काम कर रही है।

आइए पढ़ें : kerala Assembly Elections 2021 - BJP Full Candidates List

kerala Assembly Elections 2021
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned