Live Now
Kerala Election Results 2021 Live Updates: हरिपद से कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला जीते, कांजीरापल्ली से बीजेपी नेता केजे अल्फोंस हारे

मुख्य घटनाएं

Kerala Election Results 2021 Live Updates: हरिपद से कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला जीते, कांजीरापल्ली से बीजेपी नेता केजे अल्फोंस हारे

Kerala Assembly Election Results 2021 Live News Updates: केरल विधानसभा चुनाव के तहत छह अप्रैल को मतदान के बाद आज फैसले का दिन है। सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है और शाम तक परिणाम भी आ जाएंगे। ताजा अपडेट के लिए के लिए Patrika.Com के साथ जुड़े रहें।

लाइव कवरेज

10:41 PM

बीजेपी नेता के सुरेंद्रन कोन्नी और मंजेस्वरम से हारे

केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला हरिपद विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 13,666 मतों से हराया। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता केजे अल्फोंस कांजीरापल्ली सीट से चुनाव हार गए हैं। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन कोन्नी और मंजेस्वरम विधानसभा की सीटों से चुनाव हार गए हैं।

7:31 PM

पी विजयन रिकॉर्ड मतों से जीते चुनाव

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन विधानसभा सीट धर्मदोम से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 50,123 मतों के भारी अंतर से हराया है। उन्होंने खुद की और एलडीएफ की जीत को प्रदेश के लोगों की जीत करार दिया है।

7:37 PM

एलडीएफ की जीत पर अरविंद केजरीवाल ने सीएम विजयन को दी बधाई

केरल विधानसभा चुनाव 2021 में एलडीएफ की जीत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पी विजयन सरकार को चुनावी जीत की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि केरल में एलडीएफ की जीत से लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी।

6:31 PM

निमोम से बीजेपी के एकमात्र विधायक भी हारे चुनाव

केरल विधानसभा चुनाव 2021 में एक बार फिर बीजेपी अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाई। इस बार तो निमोम विधानसभा सीट से पार्टी के एकमात्र विधायक कुम्मनम राजशेखरन भी चुनाव हार गए। उन्हें सीपीआई-एम के वी शिवमकुट्टी ने 5000 मतों के अंतर से हराया है।

6:27 PM

एलडीएफ की सत्ता में वापसी भरोसे को बनाए रखने की जीत है - सीएम विजयन

अधिकांश सीटों पर केरल विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम पी विजयन ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों में विश्वास करते हैं और उन्हें हम पर भरोसा है। इसलिए 2016 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने में सफलता मिली है। यह जीत एलडीएफ सरकार की नीतियों और कार्य का परिणाम है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग जारी रखने का भरोस भी दिया है।

6:13 PM

मट्टनूर से जीतीं केके शैलजा

केरल विधानसभा चुनाव 2021 में परिणाम आने का सिलसिला जारी है। एलडीएफ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और मट्टनूर विधानसभा क्षेत्र प्रत्याशी केके शैलजा भारी मतों के अंतर से जीत हासिल करने में सफल हुईं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 60,963 मतों के भारी अंतर से हराया है।

3:53 PM

सींटिंग एमएलए शफी परम्बिल ने ई श्रीधरन को हराया

केरल के पलक्कड़ विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और मेट्रोमैन के नाम से लोकप्रिय ई श्रीधरन चुनाव हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के सीटिंग एमएलए शफी परम्बिल ने हराया है। हालांकि, श्रीधरण ने शुरुआती चरणों में 3500 वोटों तक की बढ़त बनाई थी, लेकिन बाद के चरणों में कांग्रेस प्रत्याशी परम्बिल आगे निकल गए और मेट्रोमैन को 3840 मतों से सियासी मात देने में सफल हुए।

3:32 PM

ऐतिहासिक जीत की करीब पहुंची केके शैलजा

केरल एलडीएफ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ऐतिहासिक जीत की ओर आगे बढ़ रहीं हैं। उन्होंने मट्टनूर विधानसभा सीट पर अपने निकटत प्रतिद्वंद्वियों से 60 हजार से अधिक मतों की बढ़त बना चुकी हैं।

3:08 PM

पलक्कड़, नेमोम, त्रिशूर में कांटे की टक्कर

केरल की तीन विधानसभा सीटों पर कांटें की टक्कर जारी है। इन सीटों में पलक्कड़, नेमोम और त्रिशूर शामिल हैं। इनमें से निमोम और पलक्कड़ में बीजेपी उम्मीदवार फिलहाल बहुत कम अंतर से पीछे हैं। इनमें निमोम सीट पर बीजेपी के एकमात्र विधायक चुनावी रेस में बने हुए हैं। हालांकि त्रिशूर में बीजेपी उम्मीद बढ़त लेने के बाद अभिनेता से नेता बने गोप पिछड़ गए हैं। अब इस सीट पर सीपीआई और कांग्रेस उम्मीदवार मुकाबले में हैं।

2:24 PM

तिरुवनंतपुरम से जीते एंटनी राजू

एंटनी राजू ने केरल विधानसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम विधानसभा सीट से जीत हासिल की। उन्होंने सीटिंग विधायक वीएस शिवकुमार को कांटे की टक्कर में सियासी मात दी है।

2:19 PM

50 हजार से अधिक वोटों की बढ़त बनाई

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंच चुके हैं। वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 50 हजार से अधिक मतों की बढ़त बना चुके हैं।

2:13 PM

थ्रीथला से यूडीएफ प्रत्याशी वीटी बलराम ने हार स्वीकार की

केरल के थ्रीथला विधानसभा सीट से यूडीएफ के सीटिंग विधायक वीटी बलराम ने एलडीएफ के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से हार स्वीकार कर ली है। बलराम ने काउंटिंग के बीच ताजा बयान में कहा है कि एलडीएफ प्रत्याशी के खिलाफ हम अपनी हार स्वीकार करते हैं। दरअसल, बलराम और राजेश दोनों युवा राजनेता हैं और पूरे चुनाव प्रचार के दौरान सोशल मीडिया में चर्चा को विषय बन रहे।

1:57 PM

कांग्रेस के पीजे जोसेफ 9000 वोटों से आगे

कांग्रेस नेता पीजे जोसेफ सातवें दौर की काउंटिंग के बाद अपने खिलाफ 9000 वोटों बनाकर आगे चल रहे हैं। जोसेफ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से भारी अंतर से जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

1:27 PM

मोहम्मद रियास 12 हजार वोटों से आगे

डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद रियास, जो मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद भी हैं, अपने निकटतम प्रतिद्वंदी केपीसीसी महासचिव पी.एम नियास से करीब 12,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

1:08 PM

हरिपद से रमेश चेन्नीथलाजीत जीत की ओर

रमेश चेन्नीथला हरिपद विधानसभा क्षेत्र से जीत की ओर बढ़ रहे हैं ।श्री चेन्नीथला अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आर.सजीलाल से करीब 8,000 से अधिक वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। बता दें कि सजीलाल सीपीआई के युवा चेहरों में से हैं।

1:0

जीत की ओर के.के शैलजा

7 राउंड की काउंटिंग पूरी, ऊर्जा मंत्री एमएम मणि और के.के शैलजा रेकॉर्ड जीत की ओर। के.के करीब 23 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी के ई.श्रीधरन भी आगे चल रहे हैं।

12:28 PM

एल्डहोज और बाबू जोसेफ में कांटे की टक्कर

पेरुम्बवूर में यूडीएफ के एल्डहोज कुन्नापिली और एलडीएफ के बाबू जोसेफ के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

12:14 PM

कांग्रेस प्रत्याशी ईएम अगस्ती ने हार स्वीकार की 

EC के ऐलान से पहले केरल के उडुंबाचोला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ईएम अगस्ती ने चुनावी हार स्वीकार कर ली है। इसके साथ ही उन्होंने संभावित हार की जिम्मेदारी भी स्वीकार की है।

12:05 PM

जीत के करीब पहुंचे सीएम विजयन के दामाद मुहम्मद रियास

केरल में डीवाईएफआई के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के दामाद पीए मुहम्मद रियास बेयपोर विधानसभा सीट से जीत के करीब पहुंच गए हैं। बेयपोर में अपने विरोधियों के खिलाफ मुहम्मद रियास 15,000 से अधिक वोटों की आगे चल रहे हैं।

12:07 PM

पेरम्बरा एलडीएफ के टीपी रामकृष्णन जीते

केरल विधानसभा चुनाव 2021 का परिणाम आने की शुरुआत हो चुकी है। एलडीएफ प्रत्याशी टीपी रामकृष्णन पेरम्बरा चुनाव जीत गए हैं।

11:17 AM

विक्टोरिया कालेज पहुंचे पलक्कड़ के डीएम

केरल विधानसभभा चुनाव 2021 को लेकर सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। इस बीच पलक्कड़ में विक्टोरिया कॉलेज स्थिति मतदान केंद्र पर वहां के डीएम पहुंच गए हैं। इस सीट पर मेट्रोमैन ई श्रीधरन हजारों वोट से आगे चल रहे हैं। केरल में इस बार श्रीधरन बीजेपी के उम्मीदवार और चुनावी चेहरे हैं।

10:46 AM

LDF के राधाकृष्णन 12 हजार से अधिक मतों से आगे

केरल में सत्ताधारी पार्टी एलडीएफ के नेता के राधा कृष्णन चौथे दौर की काउंटिंग के बाद चेलक्करा विधानसभा सीट से 12,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। अब विरोधियों के लिए इस मार्जिन को पीछे छोड़ के राधाकृष्णन हराना लगभग मुश्किल जैसा है।

10:33 AM

सीएम विजयन और मेट्रोमैन श्रीधरन आगे

केरल में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन धर्मदाम सीट पर 14,ooo मतों से आगे चले रहे हैं। वहीं पलक्कड़ निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी और मेट्रोमैन ई श्रीधरन अपने प्रतिद्वंद्वी से 3,500 से अधिक वोटों से आगे हैं।

10:23 AM

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला 2,044 वोटों से आगे

मतगणना के शुरुआती चरण में केरल में कांग्रेस के नेता रमेश चेन्निथला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार आर सजीलाल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के सोमण से आगे चल रहे हैं। चेन्निथला 2,044 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं उडुंबाचोला सीट से बिजली मंत्री एमएम मणि तीन राउंड के बाद 5,000 वोटों से आगे चल रहे हैं।

9:56 AM

बीजेपी प्रत्याशी और एक्टर सुरेश गोपी आगे

केरल विधानसभा चुनाव 2021 में भारतीय जनता पार्टी के त्रिशूर सीट से प्रत्याशी सुरेश गोपी शुरुआती मतगणना में विरोधी प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं। सुरेश गोपी मलयालम फिल्म के लोकप्रिय अभिनेता हैं बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

9:42 AM

पूर्व शिक्षा मंत्री केटी जलील पिछड़े

केरल के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील मतगणना के शुरुआती रुझानों में अपने विरोधी से पिछड़ गए हैं। चुनाव से ठीक पहले उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था उन्होंने शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब वो मतगणना में पीछे चल रहे हैं।

9:33 AM

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन दोनों सीटों पर पीछे

भारतीय जनता पार्टी केरल के अध्यक्ष और पार्टी के कद्दावर नेता के सुरेंद्रन कोन्नी और मंजेश्वर सीट से चुनाव मैदान में हैं। लेकिन वो दोनों सीटों से पीछे चल रहे हैं।

9:19 AM

पलक्कड़ से मेट्रो मैन ई श्रीधरण आगे

पलक्कड़ से मेट्रो मैन ई श्रीधरन आगे

इस बार केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी का चुनावी चेहरा बने और देश में मेट्रोमैन के नाम से लोकप्रिय ई श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं। बताया जा रहा है था कि श्रीधरण चुनाव में अपना असर नहीं दिखा पाएंगे।

9:13 AM

बीजेपी के एकमात्र विधायक राजशेखरन नेमोम सीट से आगे

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कन्नूर जिले में अपनी पार्टी के गढ़ धर्मदाम विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं। वहीं केरल विधानसभा में बीजेपी के एकमात्र विधायक कुम्मनम राजशेखरन भी नेमोम सीट से आगे चल रहे हैं। कुम्मनम राजशेखरन बीजेपी केरल इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

9:03 AM

वोटों की गिनती के पहले घंटे में एलडीएफ आगे

केरल विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर जारी वोटों की गिनती के पहले घंटे में एलडीएफ को स्पष्ट बढ़त मिली है। इनमें अधिकांश मत पोस्टल बैलट वाले हैं। फिलहाल, एलडीएफ 75 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 49, बीजेपी 4 और अन्य को एक सीट पर बढ़त हासिल है।

8:48 AM

पूर्व सीएम ओम चांडी पुथुपल्ली सीट से आगे

केरल में कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम ओमन चांडी पुथुपल्ली विधानसभा सीट से अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने चर्च में पहुंचकर खुद की और पार्टी की जीत के लिए प्रार्थना की थी।

8:37 AM

पूर्व सीएम ओमन चांडी ने चर्च में कांग्रेस की जीत के लिए की प्रार्थना

केरल कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम ओमन चांडी ने मतगणना शुरू होने से ठीक पहले पुथुपल्ली के एक चर्च में प्रार्थना की और पार्टी की जीत की कामना की। वह पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार भी हैं।

 

7:44 AM

केरल में एक बार फिर एलडीएफ बनाम यूडीएफ

केरल में सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट ( एलडीएफ ) और कांग्रेस की अगुवाई वाली विपक्षी यूनाइडेट डेमोक्रेटिक फ्रंट ( यूडीएफ ) के बीच मुख्य मुकाबला है। बीजेपी भी केरल में खुद को स्थापित करने के लिए लंबे समय से जोर आजमाइश कर रही है। बीजेपी ने केरल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए मेट्रोमैन ई श्रीधरन को अपना चेहरा बनाया है। मेट्रोमैन इस बार बीजेपी के चुनावी चेहरे हैं। खुद श्रीधरन ने कह चुके हैं कि यदि पार्टी को बहुमत मिलता है तो वह मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे।

7:33 AM

सुरक्षा का सख्त पहरा

आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। सु्बह 10 से 11 बजे तक रूझान सामने आ जाएगा। शाम तक चुनाव परिणाम भी आ जाएंगे। मतगणना के लिए सभी मतदान केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शांति बनाए रखने के एिल मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा का सख्त पहरा है। बिना एंट्री पास के किसी को भी मतगणना केंद्र के अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं है।

6:47 AM

काउंटिंग सेंटर के बाहर भीड़ पर रोक

Kerala Assembly Election Results 2021 Live News Updates: आयोग ने मतगणना की तैयारियों को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की है। जिसमें काउटिंग सेंटर के बाहर किसी भी तरह की भीड़ पर रोक रहेगी। जीतने वाला उम्मीदवार केवल दो लोगों के साथ ही अपनी जीत का सर्टिफिकेट लेने जा सकता है। बिना RT-PCR टेस्ट के किसी भी पोलिंग एजेंट को काउंटिंग सेंटर पर जाने की इजाजत नहीं होगी। साथ ही उसे पीपीई किट पहनना जरूरी होगा।

विजय जुलूस पर भी प्रतिबंध

दूसरी तरफ कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए चुनाव आयोग ने अपने एक आदेश में 2 मई को राज्यों में मतगणना के दौरान या उसके बाद सभी तरह की विजयी जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned