scriptब्राह्मणों के समर्थन से बसपा यूपी में बनाएगी सरकार : मायावती | Mayawati hope BSP will form government in UP with support Brahmins | Patrika News

ब्राह्मणों के समर्थन से बसपा यूपी में बनाएगी सरकार : मायावती

locationलखनऊPublished: Nov 27, 2021 10:01:54 pm

– बसपा मुख्यालय में पार्टी के ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों’ के अवसर पर एक बैठक को संबोधित करते हुए, बसपा अध्यक्ष मायावती ने ने अपनी पार्टी के नेताओं से राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 1,000 ब्राह्मणों को नामांकित करने के लिए भी कहा है।

jaipur

mayawati

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहाकि, बसपा ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन शुरू किया और उसके बाद अन्य दलों ने इसका अनुसरण किया। पर ‘प्रबुद्ध वर्ग’ इतना बुद्धिमान है कि यह जान सकते हैं कि उनके हित कहां सुरक्षित हैं। उन्होंने कहाकि, बसपा ‘प्रबुद्ध वर्ग’ (ब्राह्मण) के समर्थन से यूपी में अगली सरकार बनाने के कयास लगा रही है।
प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 1,000 ब्राह्मण होंगे नामांकित :- बसपा मुख्यालय में पार्टी के ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों’ की परिणति के अवसर पर एक बैठक को संबोधित करते हुए, बसपा अध्यक्ष मायावती ने ने अपनी पार्टी के नेताओं से राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 1,000 ब्राह्मणों को नामांकित करने के लिए भी कहा है।
सभी जातियों का सम्मान किया :- बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहाकि, हमने हमेशा सभी जातियों का सम्मान किया है। यह पार्टी किसी एक जाति से नहीं, बल्कि सभी की है। मुख्यमंत्री के रूप में, मैंने सुनिश्चित किया है कि सभी को उचित सम्मान मिले। बसपा में ब्राह्मणों और अन्य समुदायों के हित सुरक्षित हैं।
कभी झूठे वादे नहीं किए :- भाजपा पर बरसते हुए मायावती ने आगे कहा कि, उन्होंने भाजपा जैसे लोगों से कभी झूठे वादे नहीं किए, बल्कि सभी के विकास और कल्याण के लिए काम किया है।
महामारी में बैठक न करने पर माया ने दी सफाई :- महामारी में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में, मायावती ने स्पष्ट किया कि उन्होंने महामारी के दौरान बैठकें नहीं कीं, क्योंकि इससे राज्य सरकार को अपनी पार्टी के सदस्यों को निशाना बनाने का मौका मिलता।
Political kisse : एक ऐसा सीएम जिसे चुनाव में बालीवुड के एक अभिनेता ने हरा दिया था

एक सीमा निर्धारित :- मायावती ने कहा, “प्रबुद्ध सम्मेलनों के लिए भी, राज्य सरकार ने प्रतिभागियों के लिए एक सीमा निर्धारित की थी। अगर संख्या सीमा से अधिक होती तो वे मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जेल में डाल देते और इससे चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार प्रभावित होता है।”

ट्रेंडिंग वीडियो