scriptMLC Election 2022 98.52 percent polling in Varanasi | MLC Election 2022: वाराणसी में 98.52 फीसद मतदान | Patrika News

MLC Election 2022: वाराणसी में 98.52 फीसद मतदान

MLC Election 2022: वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए शनिवार की सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम चार बजे तक चला। इस दौरान वाराणसी,चंदौली और भदोही जिले को मिलाकर कुल 98.52 फीसद मतदान हुआ। बता दें कि इस सीट से सपा के उमेश यादव, भाजपा के सुदामा पटेल और निर्दल प्रत्याश पूर्व एमएलसी, बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह मैदान में है।

वाराणसी

Published: April 09, 2022 05:52:15 pm

वाराणसी. MLC Election 2022: वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के किए शनिवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम चार बजे तक चला। शाम चार बजे मतदान समाप्ति तक तीनों जिलों के कुल 98.52 फीसद लोगों ने मतधिकार का प्रयोग किया।
एमएलसी चुनाव संबंधी जानकारी लेते जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा
एमएलसी चुनाव संबंधी जानकारी लेते जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा
एमएलसी चुनाव में मतदान तीन जिले में 4949 मतदाता

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में 4949 मतदाता है। इसमें वाराणसी में 1875, चंदौली में 1720 व भदोही में 1354 मतदाता।

इनके बीच है मुकाबला
एमएलसी चुनाव में बाहुबली निर्वतमान एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी, पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह, समाजवादी पार्टी के उमेश यादव और भाजपा प्रत्याशी डॉ. सुदामा पटेल के बीच मुकाबला है।
एमएलसी चुनाव 2022 में मतदान को लगी कतारअन्नपूर्णा बीएसपी के टिकट पर जीत चुकी हैं एमएलसी चुनाव
बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह इससे पूर्व भी इस सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव जीत चुकी हैं। यही नहीं इस सीट पर बाहुबली बृजेश सिंह के बड़े भाई उदयनाथ सिंह उर्फ चुलबुल सिंह बीजेपी के टिकट पर दो बार चुनाव जीत चुके हैं। यानी करीब ढाई दशक से इस परिवार का इस सीट पर कब्जा है।
इस बार बीजेपी ने उतारा है प्रत्याशी
बता दें कि पिछले चुनाव में बृजेश सिंह निर्दल उम्मीदवार थे पर उन्हें बीजेपी का अघोषित समर्थन रहा। लेकिन इस बार बीजेपी ने डॉ सुदामा पटेल को अपने अधिकृत प्रत्याशी के रूप में उतारा है। उधर समाजवादी पार्टी भी इस सीट पर फतह हासिल करने को पूरा जोर लगाई है।
इन्होंने किया मतदान

वाराणसी में प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में वाराणसी, भदोही व चंदौली जिला शामिल है। इन तीनो जिले के ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, पार्षद के अलावा सांसद, विधायक समेत प्राधिकरण में निर्वाचित अन्य सदस्य मतदान कर रहे हैं।
नक्सली क्षेत्र नौगढ़ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
नक्सली क्षेत्र चंदौली के नौगढ़ में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान के बाद भदोही व चंदौली से मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में बैलेट बॉक्स वाराणसी लाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.