scriptNagaland Election 2023 : मोदी के दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन का बयान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन पर पाबंदी | Nagaland Election 2023: PM Modi to visit Nagaland, Meghalaya on friday | Patrika News

Nagaland Election 2023 : मोदी के दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन का बयान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन पर पाबंदी

locationकोलकाताPublished: Feb 23, 2023 04:20:59 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

नगालैंड और मेघालय विधानसभा की साठ-साठ विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को पूर्वोत्तर के इन दोनों राज्यों के दौरे पर रहेंगे। उनके दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन के बयान ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

Nagaland Election 2023 : मोदी के दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन का बयान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन पर पाबंदी

Nagaland Election 2023 : मोदी के दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन का बयान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन पर पाबंदी

दीमापुर
नगालैंड और मेघालय विधानसभा की साठ-साठ विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को पूर्वोत्तर के इन दोनों राज्यों के दौरे पर रहेंगे। उनके दौरे से पहले नगा विद्रोही संगठन के बयान ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। इधर िप्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दीमापुर के पुलिस आयुक्त की ओर से जारी दिशानिर्देशों में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के दौरे के कारण दीमापुर में ड्रोन नहीं उड़ाए जा सकेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा बलों, पुलिस, केन्द्रीय बलों व प्राइवेट फायरिंग रेंज में भी फायरिंग प्रेक्टिस नहीं की जा सकेगी। आदेश गुरुवार देर रात तीन बजे से शुक्रवार शाम छह बजे तक के लिए मान्य होंगे। मोदी दीमापुर के पास चुमुकोडिमा इलाके में जनसभा करने वाले हैं।
——
शिलांग में रोड शो, तुरा में जनसभा
मेघालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उनका पहला कार्यक्रम शिलांग में रोड शो होगा। वहीं दूसरा कार्यक्रम गारो हिल्स के महत्वपूर्ण केन्द्र तुरा में होगा। जहां वे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

27 को होने हैं चुनाव
मेघालय व नगालैंड में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। दोनों राज्यों में प्रचार की समय सीमा 25 फरवरी की शाम चार बजे तक है। उससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी पूर्वोत्तर के दोनों राज्यों में प्रचार अभियान में हिस्सा लेने वाले हैं।

भाजपा अध्यक्ष को वोट दिया तो कड़ी कार्रवाई
विद्रोही संगठन एनएससीएन-जीआरपीएन ने अलोंगटकी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के लिए निर्देश जारी किया है। जिसमें क्षेत्र के मतदाताओं से कहा गया है कि वे नगालैंड भाजपा के अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलॉन्ग को वोट नहीं दें। संगठन ने इम्ना पर नगा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे आरएसएस के सक्रिय सदस्य हैं। संगठन ने निर्देश न मानने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। विद्रोही संगठन के इस बयान के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो