scriptमोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले पूर्वोत्तर प्रदेशों को समझती रही एटीएम, इसलिए मिल रही पापों की सजा | Nagaland Elections 2023: Modi said congress think NE states as ATM | Patrika News

मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले पूर्वोत्तर प्रदेशों को समझती रही एटीएम, इसलिए मिल रही पापों की सजा

locationकोलकाताPublished: Feb 24, 2023 01:21:48 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नगालैंड के चुमुकदीमा में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही पूर्वोत्तर राज्यों को एटीएम समझती रही। सरकार का पैसा नेताओं की जेब में जाता रहा।

मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले पूर्वोत्तर प्रदेशों को समझती रही एटीएम, इसलिए मिल रही पापों की सजा

मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले पूर्वोत्तर प्रदेशों को समझती रही एटीएम, इसलिए मिल रही पापों की सजा


चुमुकदीमा से परितोष दुबे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नगालैंड के चुमुकदीमा में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित जनसभा में कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही पूर्वोत्तर राज्यों को एटीएम समझती रही। सरकार का पैसा नेताओं की जेब में जाता रहा। उसकी नीतियां इन राज्यों में वोट पाकर यहां के लोगों को भूलने की रही। कांग्रेस सरकारों ने यहां न तो राजनीतिक स्थाईत्व को महत्व दिया और न ही यहां की खुशहाली पर फोकस किया। दिल्ली के रिमोर्ट कंट्रोल से चलने वाली यहां की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने केवल परिवारवाद को बढ़ावा दिया। इसीलिए पूरा का पूरा उत्तर पूर्व भारत आज कांग्रेस को उसके पापों की सजा दे रहा है।
दस सालों में बदली राज्य की सूरत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री कहते थे एक रूपया का 15 पैसा ही राज्यों तक पहुंचता है। लेकिन नगालैंड में तो 15 पैसे भी नहीं पहुंचते थे। केन्द्र सरकार ने अपने सहयोगी दल की सहायता से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है। आम लोगों के खातों में सीधे पैसे भेजे जा रहे हैं।
पूर्वोत्तर राज्यों को अष्ट लक्ष्मी कहा
प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के आठ राज्यों को अष्ट लक्ष्मी की संज्ञा देते हुए कहा कि यहां की प्रतिभाएं, संसाधन देश निर्माण के महती कार्य में लगी हुई है।
दिल और दिल्ली से दूरियां कम हुईं
प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों से न सिर्फ दिल्ली की दूरी कम हुई है बल्कि दिल की दूरियां भी मिटी हैं। पिछले नौ सालों में वे पूर्वोत्तर राज्यों के 50 बार से भी ज्यादा दौरे कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अपने लोगों पर अविश्वास करने से नहीं उनका सम्मान करने से देश आगे बढ़ेगा।
न रीजन से और न रिलीजन से भेदभाव

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियां सबका साथ सबका विकास की भावना से प्रेरित हैं। केन्द्र सरकार न तो किसी रीजन क्षेत्र या किसी रिलीजन से कोई भेदभाव करती है। केन्द्र और राज्य सरकार ने डिवाइड की जगह डिवाइन का रास्ता चुना है।
कम हुई हिंसा
प्रधानमंत्री ने दावा किया कि केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद से पूर्वोत्तर भारत के राज्याें में हिंसा में पच्हतर प्रतिशत की कमी आई है। नगालैंड के कई इलाकों से अफस्पा को हटाया गया है। पूरे प्रदेश से अफस्पा हटाने के लिए केन्द्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है। सीमाई विवाद सुलझे हैं। उन्होंने रंगदारी मांगने वाले समूहों को चेतावनी देते हुए कहा कि एनडीए की सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रकाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो