scriptNo PM photo on Covid vaccination certificates 5 poll bound state | चुनाव वाले पांच राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर | Patrika News

चुनाव वाले पांच राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर

Covid vaccination certificates : चुनाव आयोग ने कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने का निर्देश दिया है। ये आदेश आचार संहिता के लागू होने के बाद दिया गया है।

Updated: January 10, 2022 07:46:47 am

चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटाने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्र के अनुसार, ये आदेश आचार संहिता लागू होने के कारण दिया गया है। इसके लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने Cowin प्लेटफॉर्म पर फ़िल्टर भी लगा दिए हैं। दरअसल, चुनाव आयोग ने शनिवार चुनावी राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख की घोषणा की थी। इस घोषणा के साथ चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई थी।
No PM photo on Covid vaccination certificates
No PM photo on Covid vaccination certificates
क्या कहा चुनाव आयोग ने ?

चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों के अनुसार, “आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को दिए जा रहे कोविड -19 प्रमाण पत्र से प्रधानमंत्री की तस्वीर को हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय CoWIN प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लागू करेगा।"

चुनाव आयोग की चुनावी तारीखों की घोषणा के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने आवश्यक फ़िल्टर CoWIN एप पर लगा दिया था। गौर हो कि कोरोना वैक्सीन के लिए सर्टिफिकेट सरकार द्वारा Aarogya Setu ऐप या फिर CoWIN वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाता है।

पिछले साल भी दिए थे फोटो हटाने के आदेश

बता दें कि चुनाव आयोग ने 2021 में असम, तमिलनाडु, केरल पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के दौरान भी वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने का आदेश दिया था। ये आदेश कुछ राजनीतिक दलों की शिकायत के बाद दिया गया था। इस वर्ष के विधानसभा चुनावों के लिए भी चुनाव आयोग ने कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने का आदेश दिया था। हालांकि, आचार संहिता लागू होने के साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने आवश्यक बदलाव कर दिए थे।

गौरतलब है कि शनिवार को चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा की थी। ये चुनाव 7 चरण में सम्पन्न होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.