scriptNoida Election results 2022 32 candidates could not save bail | UP Assembly Elections Result 2022 : भाजपा आंधी में उड़े दिग्गज, पंखुड़ी पाठक समेत 32 प्रत्याशियों की जमानत जब्त, 25 नोटा से भी हारे | Patrika News

UP Assembly Elections Result 2022 : भाजपा आंधी में उड़े दिग्गज, पंखुड़ी पाठक समेत 32 प्रत्याशियों की जमानत जब्त, 25 नोटा से भी हारे

Noida Assembly Elections Result 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित (UP Assembly Election Results 2022) हो चुके हैं। गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर भगवा लहराया है। वहीं 39 प्रत्याशियों में से 32 प्रत्याशी जमानत तक नहीं बचा सके हैं। इनमें कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) समेत कई धुरंदर शामिल हैं, जो मतदान के बाद अपनी जीत का दावा ठोक रहे थे। जबकि 25 प्रत्याशी नोटा से भी हार गए हैं।

नोएडा

Published: March 11, 2022 12:49:52 pm

Noida Assembly Elections Result 2022 : गौतम बुद्ध नगर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर भगवा लहराया है। वहीं 39 प्रत्याशियों में से 32 प्रत्याशी जमानत तक नहीं बचा सके हैं। इनमें कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) समेत कई धुरंदर शामिल हैं, जो मतदान के बाद अपनी जीत का दावा ठोक रहे थे। इस तरह कुल 39 प्रत्याशियों में से जहां तीन जीते हैं तो चार प्रत्याशी जमानत बचा सके हैं। जबकि 25 प्रत्याशी नोटा (इनमें से कोई नहीं) से भी हार गए हैं। नोएडा में जहां 2463 लोगों ने नोटा का बटन दबाया है, वहीं जेवर में नोटा के खाते में 1694 मत आए हैं। इसी तरह दादरी सीट पर 2033 लोगों ने नोटा का इस्तेमाल किया है।
noida-election-results-2022-32-candidates-could-not-save-bail.jpg
UP Assembly Elections Result 2022 : भाजपा आंधी में उड़े दिग्गज, पंखुड़ी पाठक समेत 32 प्रत्याशियों की जमानत जब्त, 25 नोटा से भी हारे।
बता दें कि नोएडा विधानसभा सीट पर कुल 13 प्रत्याशी मैदान में थे। यहां पंकज सिंह ने जीत हासिल की है तो सिर्फ समाजवादी पार्टी उम्मीदवार सुनील चौधरी ही जमानत बचा सके हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक समेत सभी की जमानत जब्त हो गई है। सपा प्रत्याशी को 18.04 प्रतिशत वोट मिले हैं तो बसपा, कांग्रेस और आप प्रत्याशी 16.66 फीसदी वोट भी नहीं पा सके हैं।
यह भी पढ़ें- पंकज सिंह बोले- गलत होने नहीं दूंगा-सच रुकने नहीं दूंगा, मंत्री बनाए जाने को लेकर जानें क्या कहा

दादरी और जेवर में इनकी जमानत हुई जब्त

दादरी विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। यहां भी दूसरे स्थान पर रहने वाले सपा प्रत्याशी ही जमानत बचाने में कामयाब हुए हैं। सपा प्रत्याशी को कुल 22.57 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस तरह दादरी में 12 प्रत्याशियों की जमानत जब्द हो गई है। जबकि जेवर विधानसभा सीट से 12 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी थी। यहां रालोद और बसपा प्रत्याशी जमानत बचाने में कामयाब हो सके हैं। बसपा को 19.51 फीसदी तो रालोद को 26.25 फीसदी मत मिल सके हैं। जबकि 9 की जमानत जब्त हो गई है।
यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन से भाजपा को नुकसान, पश्चिम यूपी में कई सीटें हारी : राकेश टिकैत

जमानत जब्त होने का नियम

बता दें कि कुल मतदान के 16.66 प्रतिशत मत जमानत बचाने के लिए आवश्यक होते हैं। इससे कम वोट मिलने पर जमानत जब्त मानी जाती है। उदाहरण के तौर पर जैसे किसी सीट पर एक लाख मत पड़ें हैं तो जमानत बचाने के लिए 16666 वोट यानी 16.66 प्रतिशत मिलने आवश्यक हैं। इससे कम वोट आने पर जमानत जब्त मानी जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.