scriptPM Modi Akhilesh Mamta Mayawati And Priyanka Will Come to Varanasi For UP Assembly Election 2022 | UP Assembly Election 2022: अब वाराणसी बनेगा दिग्गजों का रण क्षेत्र, यहीं से पूरे पूर्वांचल को मथेंगे महारथी | Patrika News

UP Assembly Election 2022: अब वाराणसी बनेगा दिग्गजों का रण क्षेत्र, यहीं से पूरे पूर्वांचल को मथेंगे महारथी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का शोर अब पूर्वांचल की ओर रुख करने जा रहा है। वाराणसी में जल्द चढ़ जाएगा चुनावी खुमार। इसकी शुरूआत करने जा रही हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी। इसके बाद पीम मोदी, अखिलेश, ममता, मायवती वाराणसी को केंद्र बना कर पूर्वांचल के नौ जिलों की 50 से ज्यादा सीटो को मथेंगे। चर्चाओं के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी पिछली बार की तरह तीन दिन रुक कर अपने संसदीय क्षेत्र में विजय पताका फहराने की पुरानी जुगत लड़ाएंगे। मायावती भी मार्च में भी आने वाली हैं।

वाराणसी

Published: February 18, 2022 01:37:33 pm

वाराणसी. UP Assembly Election 2022 का शोर अब पूर्वांचंल की ओर रुख करने वाला है। अब अगले सप्ताह की शुरूआत से ही दिग्गज नेताओं के वाराणसी आने का क्रम शुरू हो जाएगा। ये दिग्गज पूर्वाचंल की राजधानी मानी जाने वाली वाराणसी को केंद्र बना कर पूर्वांचल को मथेंगे। इसकी शुरूआत कांग्रेस करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक सबसे पहले कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी पहुंचने वाली हैं। उसके बाद मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती का दौरा होगा।
up_assembly_election_2022-0.jpg
21 फरवरी के बाद आने वाली हैं कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा21 फरवरी से 05 मार्च तक लगेगा जमगघट
बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 21 से 27 फरवरी के बीच वाराणसी में सभा, रोड-शो करेंगी। इसके लिए स्थानीय संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रियंका के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, इमरान प्रतापगढ़ी, वाराणसी में प्रत्याशियों के टिकट वितरण प्रभारी व यूपी के सह प्रभारी राजेश तिवारी जैसे धुरंधर वाराणसी में कैंप भी कर सकते हैं।
तीन मार्च को आ रही हैं ममता बनर्जीअखिलेश और ममता 03 मार्च को करेंगे रैली, रोड-शो
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी संयुक्त रूप से तीन मार्च को वाराणसी में सभा करेंगे। ये दोनों मिल कर वाराणसी में रोड-शो भी करेंगे। इस दौरान ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के काशी विश्वनाथ धाम जाने की भी सूचना है। ममता ने तो लखनऊ दौरे पर ही कह दिया था कि वो विश्वनाथ मंदिर में दीपक प्रज्ज्वलित करेंगी।
तीन मार्च को वाराणसी में रोड -शो करेंगे अखिलेश यादवबसपा सुप्रीमों मायावती 03 तो सतीश मिश्रा 05 मार्च को
जानकारी के मुताबिक बसपा सुप्रीमों मायावती भी तीन मार्च को ही वाराणसी आएंगी और रैली को संबोधित करेंगी। अब पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी मायावती की रैली की तैयारी में जुट गए हैं। बसपा के स्थानीय संगठन के पदाधिकारी रिंग रोड के आसपास मायावती की रैली कराने की तैयारी में है। मायावती के बाद पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र 05 मार्च को आएंगे। सतीश मिश्र के दौरे को लेकर पार्टीजन ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है वो वाराणसी के ब्राह्मण मतों को सहेजने का काम करेंगे।
मार्च में मायावती की होगी रैलीपीएम मोदी आ सकते हैं 03 मार्च को
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सातवें चरण के मतदान से पूर्व 2017 की तरह वाराणसी में तीन दिन रुक सकते हैं। यहीं से वो पूर्वांचल के 09 जिलों की 50 से ज्यादा सीटों के समीकरण साधेंगे। पीएम मतदान से 48 घंटे पहले ही बनारस व पूर्वांचल की सीटो की सेटिंग कर यहां से रुखसत लेंगे। चर्चाओं के अनुसार प्रधानमंत्री 03-05 फरवरी तक बनारस में रुक सकते हैं। इस दौरान सभा, रोड-शो होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मार्च में मतदान के आखिरी दौर में मथेंगे पूर्वांचलबीजेपी के काशी क्षेत्र में पीएम की सात सभाओं की तैयारी
वैसे बीजेपी के काशी क्षेत्र के पदाधिकारी वाराणसी सहित काशी क्षेत्र में प्रधानमंत्री की 05-07 सभाएं कराने की तैयारी में जुटे हैं। इस दौरान ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा के भी आने की सूचना है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालआम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की रैली स्थगित

अपरिहार्य कारणों से आगामी 24 तारीख को प्रस्तावित आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वाराणसी का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

1988 Road Rage Case: रोड रेज मामले में Navjot Singh Sidhu को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजापंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.