scriptयूपी को मिला देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे का तोहफ़ा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया लोकार्पण | pm narendra modi inaugurate purvanchal expressway | Patrika News

यूपी को मिला देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे का तोहफ़ा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया लोकार्पण

locationसुल्तानपुरPublished: Nov 16, 2021 03:33:33 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 341 किलोमीटर के इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मंगलवार को लोकार्पण किया। ये एक्सप्रेस-वे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ेगा। इसे बनाने में 22 हजार 497 करोड़ रुपये का खर्चा आया है। लोकार्पण के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की रेप्लिका भेंट की।

pm_modi.jpg
सुलतानपुर. प्रदेश को आज देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे का तोहफ़ा आख़िरकार मिल गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 341 किलोमीटर के इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का मंगलवार को लोकार्पण किया। ये एक्सप्रेस-वे 9 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ेगा। इसे बनाने में 22 हजार 497 करोड़ रुपये का खर्चा आया है। लोकार्पण के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की रेप्लिका भेंट की।
साकार हो रहा है यूपी के विकास का सपना: पीएम मोदी

लोकार्पण समारोह के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि जिसे भी यूपी के सामर्थ्य पर संदेह हो, वो यहां आकर यूपी का सामर्थ्य देख सकता है। 3-4 साल पहले जहां सिर्फ जमीन थी, अब वहां से होकर इतना आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है। जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था,तो ये नहीं सोचा था कि एक दिन उसी एक्सप्रेस वे पर विमान से मैं खुद उतरुंगा। उन्होंने कहा कि ये एक्सप्रेस-वे यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है। भविष्य में ये एक्सप्रेस-वे लाखों करोड़ों के उद्योंगों को यहां लाने का माध्यम बनेगा।
ये नये भारत के नये यूपी की तस्वीर हैः योगी

एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महज तीन साल में ही इसका काम पूरा हो गया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को भी नए एक्सप्रेस वे के साथ जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसी तरह पश्चिमी यूपी को पूर्वी यूपी से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का काम कुछ ही दिन में तैयार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये नये भारत के नए यूपी की तस्वीर है।
सीएम योगी का नया नारा – ‘जय हिंद, जय-जय श्रीराम’

पीएम मोदी ने एक्सप्रेसवे के उद्घाटन का बटन जैसे ही दबाया सीएम योगी ने ‘जय हिंद, जय-जय श्रीराम’ का नारा बुलंद किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो