scriptUP Assembly Elections 2022: PM Modi श्रीकाशी विश्वनाथ के दर पर, विधि-विधान से की पूजा, बाबा से की यूपी फतह की कामना | PM Narendra Modi worships at Kashi Vishwanath temple | Patrika News

UP Assembly Elections 2022: PM Modi श्रीकाशी विश्वनाथ के दर पर, विधि-विधान से की पूजा, बाबा से की यूपी फतह की कामना

locationवाराणसीPublished: Feb 27, 2022 07:17:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

UP Assembly Elections 2022: अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देने के बाद PM Modi संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से निकल कर जगतगंज, लहुराबीर, बेनिया गिरिजाघर, गोदौलिया होते पहुंचे काशी विश्वनाथ मंदिर और बीजेपी की जीत की कामना को सविधि पूजन-अर्चन किया। इस दौरान पीएम की आगवानी के लिए सड़क के दोनों किनारे खड़ी जनता का गाड़ी के भीतर से ही हाथ हिला कर अभिवादन किया।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन करते पीएम नरेंद्र मोदी

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन करते पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी. संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साढ़े सात साल में पहली बार मुस्लिम बहुल क्षेत्र बेनिया के रास्ते काशी विश्वनाथ मंदिर गए और बीजेपी की जीत के लिए बाबा से प्रार्थना की। ये पहला मौका था जब पीएम मोदी का काफिला मुस्लिम बहुल इलाके से हो कर गुजरा। काशी विश्वनाथ धाम पहुंचने पर धाम में उपस्थित श्रद्धालुओं ने प्रधानमंत्री का हर हर महादेव के उद्घोष से स्वागत किया। इस दौरान पीएम की आगवानी के लिए सड़क के दोनों किनारे खड़ी जनता का गाड़ी के भीतर से ही हाथ हिला कर अभिवादन किया।
मंदिर के अर्चकों ने विधि-विधान से षोडशोपचार पूजन किया। बाबा का पूजन अर्चन किया और जीत की कामना कर मंदिर परिसर से एयरपोर्ट की ओर रवाना हो गए। सड़क मार्ग पर दोनों तरफ खडी बनारस की जनता का प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर गाड़ी के अंदर से ही अभिवादन किया।
ये भी पढें- UP Assembly Elections 2022: वाराणसी में बोले PM मोदी, काशी में मेरी मृत्यु की कामना की गई

अर्चकों ने बताया कि पीएम मोदी ने विश्वनाथ मंदिर में महाअभिषेक किया। पंचामृत स्नान, केसर मिश्रित गुलाब जल मिश्रित जल से स्नान। भांग से स्नान कराया। इसके बाद विश्वनाथ धाम के प्रत्येक मंदिरों में स्थापित देव विग्रहों को गौर से निहारा। फिर श्री यंत्र का दर्शन कर प्रणाम किया।
ये भी पढें- महाशिवरात्रि विशेषः जानें क्या है शिव महात्म्य, भगवान शंकर को क्यों कहा जाता है सर्वहारा का देव

अर्चको से बातचीत में कहा कि विश्वनाथ धाम का काम पूरा होने में करने में एक वर्ष लग जाता। लेकिन बाबा की कृपा से सब संभव हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो