scriptPublic Holiday on UP Assembly Election 2022 Voting Day | यूपी में वोटिंग के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, शासनादेश जारी | Patrika News

यूपी में वोटिंग के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, शासनादेश जारी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की पहली वोटिंग 10 फरवरी को होने जा रही है। मतदाता जमकर वोटिंग करें कहीं कोई खामी और बहाना न रह जाए इसलिए चुनाव आयोग यह सुविधा देने जा रहा है। नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट एक्ट के तहत चुनाव आयोग ने यूपी विधानसभा चुनाव के सातों चरण में मतदान के दिन संबंधित जिलों में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है।

लखनऊ

Published: January 29, 2022 11:13:10 am

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की पहली वोटिंग 10 फरवरी को होने जा रही है। मतदाता जमकर वोटिंग करें कहीं कोई खामी और बहाना न रह जाए इसलिए चुनाव आयोग यह सुविधा देने जा रहा है। नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट एक्ट के तहत चुनाव आयोग ने यूपी विधानसभा चुनाव के सातों चरण में मतदान के दिन संबंधित जिलों में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है। इस अवकाश में संबंधित जिलों में सभी सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थान, बैंक व कोषागार बंद रहेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शुक्रवार को इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश के अनुसार, यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को आगरा, अलीगढ़, बागपत, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर व शामली में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
यूपी में वोटिंग के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, शासनादेश जारी
यूपी में वोटिंग के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, शासनादेश जारी
दूसरे चरण में 14 फरवरी को अवकाश

दूसरे चरण में 14 फरवरी को अमरोहा, बदायूं, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, संभल व शाहजहांपुर में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। चुनाव के तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी को औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हमीरपुर, हाथरस, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, ललितपुर, महोबा व मैनपुरी में अवकाश रहेगा।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्ट

23 फरवरी को 9 जिलों में आफिस रहेंगे बंद

चौथे चरण में 23 फरवरी को बांदा, फतेहपुर, हरदोई, खीरी, लखनऊ, पीलीभीत, रायबरेली, सीतापुर व उन्नाव में अवकाश होगा।

पांचवें चरण में 27 फरवरी को छुट्टी
पांचवें चरण में 27 फरवरी को अमेठी, अयोध्या, बहराइच, बाराबंकी, चित्रकूट, गोंडा, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, श्रावस्ती, सुलतानपुर व रायबरेली (181-सलोन विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र) में सार्वजनिक अवकाश होगा।

यह भी पढ़ें

इस बार वोटर ग्लब्स पहन कर वोट डालेंगे, वोटिंग की नई गाइडलाइंस जारी

तीन मार्च को छठा चरण
छठवें चरण में तीन मार्च को अंबेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, संत कबीर नगर और सिद्धार्थनगर में अवकाश घोषित किया गया है।

सात मार्च को रहेगा अवकाश

सातवें चरण में सात मार्च को आजमगढ़, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मऊ, मीरजापुर, सोनभद्र और वाराणसी में अवकाश रहेगा।
सभी जिम्मेदारों को भेजा शासनादेश

इस शासनादेश की प्रतिलिपि सभी विभागाध्यक्षों, मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों व कार्यालयाध्यक्षों को भेज दी गई है। शासनादेश में कहा गया है कि, वे अपने अधीन उन कार्मिकों को समय रहते मुक्त कर दें जिनकी चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। जिससे वे समय रहते मतदान केंद्रों पर पहुंच सकें और अपने ठहरने का इंतजाम कर सकें। निर्देश में यह भी कहा गया है कि, जिन कर्मचारियों की चुनाव या मतगणना में ड्यूटी लगाई जाती है, यदि वे चुनाव या मतगणना के तुरंत बाद के दिनों में समुचित कारण से कार्यालय में उपस्थित न हो सकें तो उनकी अनुपस्थिति क्षमा कर दी जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.