scriptPuducherry Assembly Election 2021 : चीफ इलेक्शन कमीशर हटाने की मांग, जानिए पूरा मामला | Puducherry Assembly Election 2021 CEO removal Demand know whole matter | Patrika News
चुनाव

Puducherry Assembly Election 2021 : चीफ इलेक्शन कमीशर हटाने की मांग, जानिए पूरा मामला

Puducherry Assembly Election 2021 : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ड्यूटी से हटाने की मांग की है। सीपीआईएम का कहना है कि सीईओ अपने कर्तव्यों को निर्वहन करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं।

Mar 28, 2021 / 12:47 pm

Saurabh Sharma

Puducherry Assembly Election 2021 CEO removal Demand know whole matter

Puducherry Assembly Election 2021 CEO removal Demand know whole matter

Puducherry Assembly Election 2021। कांग्रेस के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) ने भी पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 ( Puducherry Assembly Election 2021 ) के मतदान से पहले उग्र रूप धारण कर लिया है। सीपीआईएम ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) शूरवीर सिंह को ड्यूटी से हटाने की मांग की है। वहीं उन्होंने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पार्टी और उसके उम्मीदवारों की मान्यता खत्म करने को कहा है।

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Elections 2021 National Democratic Alliance (NDA) Full Candidates List

सीईओ को हटाने की मांग
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, पार्टी सचिव आर. राजंगम ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को सीईओ को हटाने के लिए प्रतिनिधि मंडल ने पहले ही मांगपत्र सौंप दिया था। उन्होंने कहा कि सीईओ भाजपा उम्मीदवारों द्वारा किए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। पार्टी ने मतदाताओं से फोन नंबर सहित आधार विवरण गलत तरीके से प्राप्त करने के लिए भाजपा उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। भाजपा मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही थी।

आइए पढ़े:- Puducherry Assembly Election 2021 : Secular Progressive Alliance (SPA) Full Candidates List

मौलिक आधार का उल्लंघन
मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मुद्दे को उठाया था, उन्होंने ईसीआई को इस पूरे मामले पर कार्रवाई करने को कहा है। सीपीआईएम ने कहा कि पुदुचेरी के मतदाताओं की निजी और संवेदनशील जानकारी, विशेष रूप से आधार से जुड़े फोन नंबर, अवैध रूप से भाजपा द्वारा चुनावी प्रचार में शामिल होने के लिए प्राप्त किए गए हैं। उन्होंने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बूथ स्तर के व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं। यह निजता के मौलिक अधिकार का स्पष्ट उल्लंघन है।

Home / Elections / Puducherry Assembly Election 2021 : चीफ इलेक्शन कमीशर हटाने की मांग, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो