scriptPunjab Assembly elections 2022 leaders relatives contesting on 12 seat | Punjab Assembly elections 2022: परिवार की विरासत पर सियासत, एक दर्जन सीटों पर नेताओं के बेटे-भतीजे मैदान में | Patrika News

Punjab Assembly elections 2022: परिवार की विरासत पर सियासत, एक दर्जन सीटों पर नेताओं के बेटे-भतीजे मैदान में

पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1,304 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंजाब में मतों की गिनती 10 मार्च (गुरुवार) को होगी। पंजाब की सियासत में बड़े राजनीतिक घरानों का दबदबा लंबे समय है। अब बड़े नेताओं के बेटे भी पिता के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं।

नई दिल्ली

Updated: February 20, 2022 08:03:58 am

Punjab Assembly elections 2022: पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1,304 उम्मीदवार मैदान में हैं। पंजाब में मतों की गिनती 10 मार्च (गुरुवार) को होगी। पंजाब की सियासत में बड़े राजनीतिक घरानों का दबदबा लंबे समय है। अब बड़े नेताओं के बेटे भी पिता के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में कम से कम 15 सीटों परे नेता बेटे या उनके नजदीकी रिश्तेदार को टिकट दिया गया है। कांग्रेस में मुख्य रूप से नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी सहयोगी सुमित सिंह का नाम शामिल है। इनको अमरगढ़ से टिकट दिया गया है। सुनाम के दावेदार दमन बाजवा का पत्ता काट कर विधायक सुरजीत धीमान के बेटे जसविंदर सिंह को वहां भेजा गया है।

Punjab Assembly elections 2022
Punjab Assembly elections 2022

भरत इंद्र सिंह चाहल के बेटे बिक्रम इंद्र सिंह
इस बार विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार व दिग्गज कांग्रेसी भरत इंद्र सिंह चाहल के बेटे बिक्रम इंद्र सिंह चाहल चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे है। बिक्रम सिंह सनौर विधानसभा हलके से पंजाब लोक कांग्रेस की टिकट पर उम्मीदवार हैं। बिक्रम कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी पिछले चुनाव से ही कर रहे थे। वहीं, डेरा बाबा नानक से अकाली दल के पूर्व मंत्री रहे निर्मल सिंह काहलों के पुत्र रविकरण सिंह काहलों चुनावी मैदान ताल ठोक रहे है। उनकी लड़ाई डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा से है।

ब्रह्म मोहिंदरा और पूर्व मंत्री सुरजीत के बेटे मैदान में
पटियाला देहात से मौजूदा केबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा के बेटे मोहित मोहिंदरा को कांग्रेस से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने पिता की वफादारी व कैप्टन की खिलाफत के चलते उन्हें टिकट से नवाजा है। पटियाला सिटी से आम आदमी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री रहे सुरजीत सिंह कोहली के पुत्र अजीत सिंह कोहली चुनावी मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी बोले 'मुस्लिम महिलाएं चुपचाप बीजेपी को वोट करने के लिए तैयार'





बठिंडा देहात में मक्खन सिंह के बेटे सवेरा सिंह
बठिंडा देहात से पूर्व विधायक मक्खन सिंह के बेटे सवेरा सिंह भी इस चुनावी मैदान में है। सवेरा सिंह को पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया हैं। बठिंडा की सियासत में सवेरा सिंह कितना उलटफेर कर पाएंगे तो यह चुनावी परिणाम ही बताएंगे।

यह भी पढ़ें

जालंधर में बोले पीएम मोदी- मेरी इच्छा थी कि 'देवी मां' का आशीर्वाद लूं, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए




राणा गुरजीत ने बेटे को निर्दलीय उतारा
कपूरथला की सुल्तानपुर लोधी की सीट से कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के बेटे राणा इंद्रप्रताप सिंह कांग्रेस से टिकट नहीं मिला। कांग्रेस के ही उम्मीदवार नवतेज सिंह चीमा के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतर आए हैं।

लंबी और धर्मकोट से बेटों को टिकट
लंबी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे जगपाल सिंह आबुल खुराना पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह आबुल खुराना के बेटे हैं। वहीं धर्मकोट से एसजीपीसी सदस्य कुलदीप ढोंस के बेटे लाडी ढोंस भी चुनाव लड़ रहे है।

फिल्लौर और लुधियाना से बेटे के टिकट
कांग्रेसी सांसद अमर सिंह का बेटा कामिल अमर सिंह लुधियाना की रायकोट सीट से चुनावी मैदान में है। कांग्रेस की टिकट पर तमाम विरोध के बावजूद पार्टी ने इन्हें उम्मीदवार बनाया है। जालंधर की फिल्लौर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह के बेटे विक्रमजीत सिंह चौधरी टिकट दिया गया है। विक्रमजीत सिंह चौधरी इससे पहले पिछला चुनाव हार चुके हैं।

अबोहर और संगरूर से भजीजे को टिकट
अबोहर से कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ का भतीजे संदीप जाखड़ कांग्रेस की टिकट पर परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए चुनावी मैदान में है। संगरूर से कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सुरजीत धीमान का भतीजा जसविंदर धीमान कांग्रेस की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.