scriptRakesh Mishra, 11-01-2022 11:51 UP Election 2022 BJP won Sahabad seat | Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : भाजपा ने 4 हजार मतों से जीती थी शाहाबाद सीट, फिर टक्कर में विपक्ष | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : भाजपा ने 4 हजार मतों से जीती थी शाहाबाद सीट, फिर टक्कर में विपक्ष

हरदोई जिले की शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र (Shahabad Assembly constituency) में चुनावी गतिविधियां तेज होने के साथ ही टिकट के दावेदारों की दौड़भाग तेज होने लगी है। किसी प्रमुख दल ने अभी तक टिकट की घोषणा नहीं की है लेकिन शाहाबाद (Shahabad Assembly constituency) क्षेत्र में धीमी गति से ही लेकिन प्रचार तो शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि यहां सपा-बसपा पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगी।

लखनऊ

Updated: January 11, 2022 12:23:10 pm

हरदोई (पत्रिका न्यूज नेटवर्क). Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में दल-बदल करने वाले नेताओं की बात करें तो हरदोई जिले का कोई मुकाबला नहीं हैं। शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र (Shahabad Assembly constituency) की भाजपा विधायक रजनी तिवारी कभी बसपा से विधायक रह चुकी हैं लेकिन मोदी लहर में भाजपाई हो गईं। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी दलों में टिकट के लिए मारामारी है। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार हरदोई जिले की सभी सीटों पर चौथे चरण में चुनाव होगा। मतदान 23 फरवरी को होगा।
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : भाजपा ने 4 हजार मतों से जीती थी शाहाबाद सीट, फिर टक्कर में विपक्ष
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : भाजपा ने 4 हजार मतों से जीती थी शाहाबाद सीट, फिर टक्कर में विपक्ष
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए चुनावी गणित बिठाए जाने लगे हैं। इनमें दलों की सीमाएं तोड़ते हुए विधायक व नेता टिकट की चाहत में दल बदलने लगे हैं। हरदोई में भी दल बदलने की परंपरा चली आ रही है। जिले की आठ विधानसभा सीटों में से सात पर भाजपा का कब्जा है। शाहाबाद विधानसभा सीट (Shahabad Assembly constituency) से भाजपा की विधायक रजनी तिवारी इसके पहले बसपा में थीं और वे बसपा के सिंबल पर विधायक भी रह चुकी हैं। बाद में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की और भाजपा ने उन्हें वर्ष 2017 के चुनाव में शाहाबाद से टिकट दिया। चुनाव में भाजपा की हवा चली और वे विधायक चुन ली गईं। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार आसिफ खान को हराया था। रजनी तिवारी को 99624 मत मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे आसिफ खान को 95364 वोट मिले थे। रजनी तिवारी ने यह सीट 4260 मतों के अंतर से जीती थी। रजनी तिवारी वर्ष 2008 के उप चुनाव में विधायक बनीं थी। यह सीट उनके पति उपेंद्र तिवारी के निधन से खाली हुई थी।
यह भी पढ़ें
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : सवायजपुर में खिला है कमल, अब सपा-बसपा ठोंक रहे ताल

वर्ष 2022 में होगी टक्कर
Uttar Pradesh Assembly Election 2022 की घोषणा के बाद अब फिर से मतदाता विधायक चुनेंगे। यहां चौथे चरण के अंतर्गत 23 फरवरी को मतदान होगा। Shahabad Assembly constituency भाजपा इस किसी भी सूरत में अपना कब्जा बरकरार रखने की कोशिश में है जबकि बसपा और सपा इसे छीनने की कोशिश करेंगे लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ही चुनावी तस्वीर कुछ साफ हो सकती है। वर्तमान में स्थिति यह है कि एक-एक दल के कई-कई दावेदार मैदान में समर्थन जुटाने के लिए दौड़भाग कर रहे हैं लेकिन Uttar Pradesh Assembly Election 2022 में पार्टी इनमें से किसी एक को ही टिकट देगी। संभव है कि टिकट न मिलने से कुछ लोग पाला बदल लें या फिर बागी होकर चुनाव मैदान में उतरें।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 : हरदोई सदर सीट पर दिलचस्प मुकाबले के आसार, उम्मीदवारों को लेकर सस्पेंस

ये हैं क्षेत्र के मुख्य मुद्दे
शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र (Shahabad Assembly constituency) के मतदाता कई मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। इनकी समस्याएं मूलत: शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़ी हैं। आवागमन में सार्वजनिक साधनों की कमी गरीब तबके के लोगों को अधिक परेशान करती है। बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए एकमात्र सरकारी स्कूल ही सहारा हैं। हालांकि ऐसी समस्याएं कभी चुनावी मुद्दे नहीं बन पाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकातत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 23 January 2022: सिंह राशि वालों के मन में प्रसन्नता रहेगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतभारत दुनिया को खिला रहा ककड़ी-खीरा, बना सबसे बड़ा निर्यातक, किया इतने करोड़ का निर्याततीसरी लहर का सबसे डरावना ट्रेंड, बर्बाद कर रही फेफड़े, 40 फीसदी तक संक्रमणइलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय 28 तक बंद, UG , PG क्लास को लेकर नया सर्कुलर जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.