scriptUP Assembly Election 2022 : RLD में बगावत पार्टी का झंडा जलाया,सिवाल खास पर गठबंधन प्रत्याशी का विरोध | RLD workers protest on Chaudhary Jayant residence | Patrika News
चुनाव

UP Assembly Election 2022 : RLD में बगावत पार्टी का झंडा जलाया,सिवाल खास पर गठबंधन प्रत्याशी का विरोध

UP Assembly Election 2022 सपा रालोद गठबंधन परवान चढ़ने से पहले ही इसके विरोध में सुर उठने लगे हैं। सपा रालोद गठबंधन में सीटो केा लेकर हुए बंटवारे को रालोद कार्यकर्ता पचा नहीं पा रहे हैं। पहले बागपत जिले की छपरौली सीट में घोषित प्रत्याशी केा लेकर कार्यकर्ताओं ने जयंत के घर पर धरना दिया। अब मेरठ की सिवाल खास सीट को लेकर रालोद में बगावत हो गई है।

मेरठJan 20, 2022 / 12:43 pm

Kamta Tripathi

UP Assembly Election 2022 : RLD में बगावत,पार्टी का झंडा जलाया,सिवाल खास सीट पर गठबंधन प्रत्याशी का विरोध

UP Assembly Election 2022 : RLD में बगावत,पार्टी का झंडा जलाया,सिवाल खास सीट पर गठबंधन प्रत्याशी का विरोध

UP Assembly Election 2022 सिवालखास की सीट गठबंधन के खाते में सपा के पास जाने से रालोद कार्यकर्ताओं में उबाल है। मेरठ से लेकर दिल्ली तक रालोद कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं। टिकट को लेकर उभरे असंतोष का असर बुधवार से दिखाई दे रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता रालोद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के दिल्ली स्थित आवास पर डटे रहे। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने गुस्से में आकर पार्टी के झंडे को भी आग लगा दी। सिवाल खास जैसी महत्वपूर्ण सीट के लिए रालोद कार्यकर्ता पिछले काफी समय से कयास लगाए बैठे थे कि उनके खाते में आएगी। लेकिन यहां से पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद को सपा ने टिकट देकर मैदान में उतार दिया। जिससे रालोद में बगावत हो गई। इस बगावत के चलते कई बड़े नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा तक दे दिया है। पार्टी के मेरठ जिलाध्यक्ष राहुल देव भी इनमें शामिल हैं। रालोद कार्यकर्ता अपने नेता जयंत चौधरी से मांग कर रहे हैं कि सिवाल खास सीट गठबंधन के लिहाज से रालोद के खाते में आनी चाहिए। रालोद कार्यकर्ता डॉ.राजकुमार सांगवान को टिकट देने की मांग कर रहे हैं। कई कार्यकर्ताओं ने डॉ. राजकुमार सांगवान को निर्दलीय चुनाव लड़ने के मैसेज डालने शुरू कर दिए हैं। एक कार्यकर्ता ने लिखा है कि राजकुमार सांगवान बहुत पुराने कार्यकर्ता हैं, अगर इनको सम्मान नहीं मिला तो किसी को सम्मान नहीं।
मंगलवार को जैसे ही सिवाल खास से गुलाम मोहम्मद के नाम की घोषणा हुई। जाट समाज ने विारेाध में बिगुल बजा दिया था। जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रोहित जाखड़ ने मेरठ में कमिश्नरी पर धरना देते हुए एलान किया था कि अगर सिवालखास में गठबंधन ने जाट बिरादरी से प्रत्याशी को नहीं उतारा तो जाट समाज इसका विरोध करेगा। किसी भी विधानसभा सीट पर गठबंधन को वोट नहीं दी जाएगी।
यह भी पढ़े : UP Assembly Election 2022 : गठबंधन प्रत्याशी के खिलाफ लामबंद जाट, अखिलेश यादव पर लगाए गंभीर आरोप

रोहित ने तो यहां तक कह दिया था कि जब अखिलेश यादव के क्षेत्र में रालोद का कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा तो फिर चौधरी जयंत सिंह के क्षेत्र में सपा कैसे अपना उम्मीदवार उतार रही है। यह जाटों के स्वाभिमान की लड़ाई है। अगर सिवालखास से जाट प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया तो हम जिले की किसी भी सीट पर गठबंधन का प्रत्याशी नहीं जीतने देंगे। आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इसी टिकट वितरण को लेकर रालोद के पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव ने कहा कि सिवालखास जैसी जाट बाहुल्य सीट भी अपने प्रत्याशी को नहीं दिए जाने से पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं में काफी रोष है।

Home / Elections / UP Assembly Election 2022 : RLD में बगावत पार्टी का झंडा जलाया,सिवाल खास पर गठबंधन प्रत्याशी का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो