scriptशिवसेना का प्रचार करने पहली बार आए मंत्री आदित्य ठाकरे, Yogi Adityanath को बताया जुमलेबाज, CM उद्धव ठाकरे ने.. | shivsena leader Aaditya Thackeray rally in up election on Yogi Adityan | Patrika News

शिवसेना का प्रचार करने पहली बार आए मंत्री आदित्य ठाकरे, Yogi Adityanath को बताया जुमलेबाज, CM उद्धव ठाकरे ने..

locationलखनऊPublished: Feb 24, 2022 04:24:05 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP Assembly Elections 2022 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए हर पार्टी जीतने के लिए ज़ोर आज़माइश में लगी हुई है। वहीं इस बार कुछ दूसरे राज्यों की पार्टियां भी चुनावी में मैदान में अपना खाता खोलने का प्रयास कर रही हैं। इसमें बिहार की वीआईपी पार्टी ने बलिया में भाजपा के विधायक को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि बिहार की ही नितीश कुमार वाली जेडीयू पार्टी ने पूर्वाञ्चल के बाहुबली धनंजय सिंह को जौनपुर की विधानसभा सीट से उतारा है। वहीं शिवसेना भी इन चुनावों में अपने प्रत्याशी के लिए रैलियाँ करने में लगी हुई है।

File Photo of Maharashtra Minister and Shivsena Leader aditya thackeray

File Photo of Maharashtra Minister and Shivsena Leader aditya thackeray

UP Vidhansabha Chunav उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चार चरणों में वोटिंग हो चुकी है। जिसमें सपा, आरएलडी, भाजपा, कांग्रेस बीएसपी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लेकिन अभी तक चुनाव से बाहर रही बाहरी राज्यों की पार्टियां अब आने वाले पंचवे, छठवे और सातवे चरण के लिए प्रचार करने की तैयारी शुरू कर रही हैं। इसमें जेडीयू प्रमुख नितीश कुमार का जौनपुर दौरा प्रस्तावित है। जबकि शिवसेना से महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे भी रैलियाँ करने यूपी में आ चुके हैं। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने यूपी में प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार और भाजपा को युवाओं से छल करने वाली पार्टी बताया।
Maharashtra Minister Aditya Thackeray ने योगी को बताया बयानबाजी नेता

महाराष्ट्र से यूपी में प्रचार के लिए मंत्री अदित्य ठाकरे ने शिवसेना को जिताने की अपील की है। सी दौरान उन्होने भाजपा सरकार पर सिर्फ बयानबाजी और खोखले वादे करने वाली पार्टी बताया। उत्तर प्रदेश में डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र की चुनावी रैली में कहा कि योगी के सभी वादे और घोषणाएं सपने बन जाएंगे। फिर उन्हें जुमला बोल दिया जाएगा। आदित्य ठाकरे ने कहा कहा हमारे यहाँ पिता जी ने कहा था जाओ वहाँ जीतकर आना है, हम जीतेंगे क्योंकि हमारे साथ भगवान राम का आशीर्वाद है। जबकि योगी आदित्यनाथ ने यहाँ सिर्फ बयानबाजी ही की है। कोई जमीनी काम नहीं किया।
अदित्य ठाकरे ने भाजपा पर कमेन्ट करते हुए कहा कि ‘वे कहते हैं, ये खतरे में हैं, वो खतरे में हैं। जबकि असलियत है कि कोई खतरे में नहीं है। क्योंकि यह भगवान राम की धरती है।
यह भी पढे: सपा पर ही क्यों निशाना साध रहीं मायावती, जबकि सरकार में BJP

शिवसेना के दर्जन भर उम्मीदवार बचे हुए तीन चरणों के चुनाव में

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवसेना के लगभग दर्जन भर उम्मीदवार इस बार विधानसभा चुनाव की ओर से मैदान में हैं। ये सभी प्रत्याशी पांचवे, छठवे और सातवें चरण में अपना दम दिखाने को तैयार हैं। वहीं शिवसेना के तीन प्रमुख प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने आए हैं। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जिसमें अब तक 4 चरण की वोटिंग पूरी हो चुकी है। जबकि 3 चरण अभी बाकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो