Live Now
Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

By: Mohit sharma

Started on: 02 May 2021, 06:40 AM IST

मुख्य घटनाएं

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates : तमिलनाडु में चुनाव परिणाम की घोषणा आज, जानिए कौन छुएगा जादुई आंकड़ा

लाइव कवरेज

8:36 PM

तमिलनाडु में जीत के लिए रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख स्टालिन को दी बधाई

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रमुक के शानदार प्रदर्शन के लिए तमिल फिल्म सुपरस्टार रजनीकांत ने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन को बधाई दी है। रजनीकांत ने कहा, "मैं अपने दोस्त एमके स्टालिन को तहे दिल से बधाई देता हूं जिन्होंने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। मैं उनके दीर्घायु होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं। उन्हें समाज में लोगों को संतुष्ट करने वाली सरकार चलाकर नाम और प्रसिद्धि प्राप्त करनी चाहिए।

7:15 PM

डीएमके प्रमुख स्टालिन ने जीत के लिए मतदाताओं को धन्यवाद कहा

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव मिल रही जीत के लिए डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है। एक ट्वीट के माध्यम से उन्होंन कहा कि मैं उन सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने डीएमके गठबंधन को जीत दिलाने के लिए अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा कि वह इस जीत को पिछले 50 साल की मेहनत का असर देखते हैं।

“तमिलनाडु के लोगों को मेरा हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने हमें छठी बार राज्य पर शासन करने का आदेश दिया है। मैं इस जीत को प्रशंसा के प्रमाण पत्र के रूप में देखता हूं, पार्टी में और साथ ही प्रशासन में मेरी 50 साल की कड़ी मेहनत के लिए एक मान्यता। कितनी अड़चनें, कष्ट, झूठे आरोप? मैं इन सभी चीजों को अपने वोटों से अलग करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं आपके लिए सच्चा रहूंगा, मैं आपके लिए कड़ी मेहनत करूंगा, हमेशा के लिए मेरे विचार और कार्य लोगों के लिए हैं।

5:56 PM

राहुल गांधी बोले- तमिलनाडु के लोगों ने बदलाव के लिए किया वोट

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु के लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया है और हम आपके नेतृत्व में उस दिशा में एक आश्वस्त कदम साबित होंगे। उन्होंने चुनाव में जीत के लिए डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन को बधाई भी दी।

5:44 PM

निर्मला सीतारमण ने डीएमके प्रमुुख एमकेे स्टालिन कोे बधाई दी

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीत पर पार्टी प्रमुुख एमकेे स्टालिन कोे बधाई दी है। सीतारमण ने अपने बधाई ट्वीट में लिखा कि आपको जीत की बधाई देती हूं और साथ ही आपके कार्यकाल के लिए शुभकामना संदेश भी।

5:01 PM

राजनाथ सिंह ने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन को दी जीत की बधाई

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में द्रमुक की जीत पर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन को बधाई दी। राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा कि चुनाव में उनकी पार्टी की जीत के लिए मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

5:06 PM

लालू प्रसाद यादव ने एमके स्टालिन को दी जीत की बधाई

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रमुक की जीत के लिए पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आपकी शानदार जीत पर! मुझे यकीन है कि आप आदरणीय कलाइगनर करुणानिधि जी की सामाजिक न्याय विरासत को आगे बढ़ाएंगे और द्रविड़ भाई-बहनों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

4:35 PM

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: DMK नेता एमके स्टालिन ने ट्विटर पर कहा कि केंद्रों पर मतगणना में शामिल लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। "सभी मतों की गिनती होने तक किसी को भी केंद्रों से बाहर नहीं जाने दिए जाए। उन्होंने ट्वीट किया कि उम्मीदवारों को जीतने के बाद प्रमाण पत्र जारी करने में किसी भी देरी के मामले में प्रभारी से संपर्क करना चाहिए",।

4:30 PM

उदय स्टालिन ने किया DMK की जीत का दावा

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: DMK प्रमुख एम के स्टालिन के बेटे उदय स्टालिन ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत का दावा किया।

4:09 PM

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने स्टालिन को बधाई दी

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में उल्लेखनीय जीत पर DMK प्रमुख एम के स्टालिन को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया "इस शानदार जीत पर @mkstalin को बधाई," ।

4:13 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्टालिन को दी 'शानदार जीत' की बधाई

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तमिलनाडु चुनाव में डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन को "शानदार जीत" की बधाई दी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, "मैं उनके सफल कार्यकाल और तमिलनाडु के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की कामना करता हूं।"

4:06 PM

द्रमुक की जीत पर उमर अब्दुल्ला ने एमके स्टालिन को बधाई दी

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में द्रमुक की उल्लेखनीय जीत पर DMK प्रमुख एम के स्टालिन को बधाई दी।

3:49 PM

सत्तूर: DMK के उम्मीदवार ARR रघुरामन 48,346 वोटों से आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: सत्तूर: DMK के उम्मीदवार ARR रघुरामन 48,346 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि AIADMK के उम्मीदवार आर के रविचंद्रन 17 राउंड के बाद 42,152 वोटों से पीछे हैं

3:26 PM

चुनाव आयोग की नाराजगी के बाद पार्टी कार्यालय से हटे डीएमके समर्थक

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में डीएमके को जीत की ओर बढ़ता देख पार्टी कार्यकर्ता चेन्नई स्थित पार्टी कार्यालय पर जश्न मना रहे हैं। वहीं, चुनाव आयोग ने इस पर नाराजगी जाहिर की है और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से चुनावी जीत का जश्न न मनाने का निर्देश दिया है। जिसके बाद डीएमके समर्थक पार्टी कार्यालय छोडऩे को मजबूर हुए हैं।

3:14 PM

डीएमके के लिए कुर्सी का रास्ता साफ

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में आए रुझानों ने किया डीएमके के लिए कुर्सी का रास्ता साफ। बढ़त की ओर डीएमके। रुझानों में डीएमके गठबंधन की सरकार बनती दिखाई दे रही है। डीएमके चार सीटों की जीत के साथ 115 सीटों पर आगे चल रही है। इसके साथ ही एआईएडीएमके तीन सीट पर जीत के साथ 75 पर बढ़त बनाए है।

2:36 PM

तमिलनाडु में डीएमके को रुझानों में बहुमत, कार्यकर्ता पार्टी ऑफिस के बाहर मना रहे जश्न

तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन 147 सीटों पर आगे है और बहुमत की ओर बढ़ रहा है, वहीं एआईडीएमके गठबंधन 86 पर बढ़त बनाए हुए है। हालांकि, सीएम पलानीस्वामी, डिप्टी सीएमओ पन्नीरसेल्वम अपनी-अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं।

2:25 PM

अभिनेता से नेता बने कमल हसन कोयंबटूर दक्षिण सीट से चल रहे आगे

तमिलनाडु चुनाव नतीजों में एमएनएम के मुखिया और फिल्म अभिनेता कमल हसन कोयंबटूर दक्षिण सीट से आगे चल रहे हैं।

 

1:50 PM

तमिलनाडु में भाजपा चल रही चार सीटों पर आगे

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन धरमपुरम निर्वाचन क्षेत्र में अपने डीएमके प्रतिद्वंद्वी एन कयलविजी से आगे हैं। इसी तरह बीजेपी के एम.भोजराजन (उधगमंडलम), नैनार नागंथ्रन (तिरुनेलवेली) और विनोज पी सेल्वम (हार्बर) भी आगे चल रहे हैं। राज्य में भाजपा के अन्य प्रमुख चेहरे करैकुडी में एच.राजा, कोयंबटूर (दक्षिण) में वनथी श्रीनिवासन और हजार लाइट्स सीट से कुशबो सुंदर पीछे चल रहे हैं। तमिलनाडु के पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी अन्नामलाई, अरावकुरुची निर्वाचन क्षेत्र में अपने डीएमके प्रतिद्वंद्वी आर एलंगो से पीछे चल रहे हैं।

1:13 PM

द्रमुक के महासचिव दुरीमुरुगन अन्नाद्रमुक के वी रामू से पीछे

द्रमुक तमिलनाडु विधानसभा के चुनावी परिणामों में आगे चल रही है, लेकिन द्रमुक के महासचिव दुरीमुरुगन अपने अन्नाद्रमुक प्रतिद्वंद्वी वी रामू से कटपाडी विधानसभ सीट पर पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, अबतक की मतगणना में रामू को 6,918 वोट मिले, जबकि दुरीमुरुगन ने 5,609 वोट हासिल किए। डीएमके नेता 1996 के बाद से पांच बार कटपाडी सीट जीत चुके हैं। इस बीच डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन और उनके बेटे उधयनिधि स्टालिन कोलाथुर और चेपक-थिरुवल्लिकेनी सीटों पर आगे चल रहे हैं।

12:44 PM

तमिलनाडु में डीएमके आगे, पार्टी मुख्यालय में जश्न के लिए इकट्ठे हो रहे कार्यकर्ता

तमिलनाडु के 234 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी परिणाम के मतगणना चल रही है। द्रमुक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में इकट्ठा होना शुरू कर दिया है। पार्टी के कैडर काफी खुश

हैं क्योंकिकार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, डीएमके 117 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सहयोगी दलों में कांग्रेस 13 सीटों पर सीपीआई, सीपीआई-एम और वीसीके दो सीटों में से प्रत्येक में, 136 सीटों के लिए टैली ले रही है, जबकि 118 सीटों का आधा है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, एआईएडीएमके के नेतृत्व वाला गठबंधन 89 सीटों पर आगे चल रहा है। डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन और उनके बेटे उधयानिधि स्टालिन अपने कोलाथुर और चेपक-थिरुवल्लिकेनी सीटों पर आगे बढ़ रहे हैं।

12:17 PM

तमिलनाडु की कोविलपट्टि सीट से टीटीवी दिनाकरन पीछे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु की कोविलपट्टि सीट से टीटीवी दिनाकरन पीछे चल रहे हैं। दिनाकरन एएमएमके प्रमुख शशिकला के भतीजे हैं।

12:01 PM

डीएमके 110 सीटों पर आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में द्रमुक लगातार बढ़त बनाए हुए है। सभी सीटों पर शुरुआती रुझान सामने आ गए हैं। जिसमें डीएमके 110 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि एआईएडीएमके 97 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

11:36 AM

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बड़े चेहरे

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बड़े चेहरे
उम्मीदवार दल सीट रुझान
पलानीस्वामी AIADMK इडापड्डी आगे
ओ. पन्नीरसेल्वम AIADMK बोडिनायाकन्नूर -
एमके स्टालिन DMK कोलाथूर आगे
उदयनिधि स्टालिन DMK चेपुक तिरुवल्लिकेनी आगे
कमल हासन MNM कोयम्बटूर (दक्षिण) आगे
टीटीवी दिनाकरण AMMK कोविलपट्टी पीछे
डी. जयकुमार AIADMK रोयापुरम -
खुशबु सुंदर BJP थाउजेंड लाइट्स पीछे
एमसी संपत AIADMK कुड्डालोर आगे

11:26 AM

चेन्नई में डीएमके दफ्तर के बादर समर्थक मना रहे जश्र

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव केे रुझानों में डीएमके की सरकार बनती नजर आ रही है। डीएमके समर्थकों ने चेन्नई स्थित पार्टी कार्यालय पर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। हालांकि चुनाव आयोग ने इस पर नाराजगी जाहिर की है, क्योंकि देश में इस समय कोरोना महामारी चल रही है और इसके लिए सख्त पाबंदी लगाई गई है।

11:11 AM

रुझानों में थाउजेंड लाइट्स सीट डीएमके के एन. आइलन आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: रुझानों में थाउजेंड लाइट्स सीट डीएमके के एन. आइलन आगे चल रहे हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंदी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार खुशबू सुंदर लगातार पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

11:07 AM

चेपक सीट से द्रविड़ मुन्नेत्र कझगम(डीएमके) के उदयनिधि स्टालिन बढ़त बनाए हुए हैं

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: चेपक सीट से द्रविड़ मुन्नेत्र कझगम(डीएमके) के उदयनिधि स्टालिन बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि उनके सामने चुनाव लड़ रहे पीएमके के उम्मीदवार एवीए कसाली काफी पीछे नजर आ रहे हैं।

11:04 AM

रुझानों में डीएमके को 151 सीटों पर बढ़त है, जबकि 76 सीटों पर एआईएडीएमके आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 के लिए आए रुझानों में डीएमके मजबूत स्थिति में उभर कर आई है। रुझानों में डीएमके को 151 सीटों पर बढ़त है, जबकि 76 सीटों पर एआईएडीएमके आगे बनी हुई है।

10:55 AM

कोयम्बटूर दक्षिण सीट से MNM के कमल हासन आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा सीट से मक्कल नीडि माईम ( एमएनएम ) के कमल हासन आगे चल रहे हैं, जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंदी और भाजपा के उम्मीदवार वनाति श्रीनिवासन पिछड़ गए हैं। हालांकि ये केवल रुझान हैं, जिसमें किसी की जीत हार का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

No data to display.
10:44 AM

कोलाथूर विधानसभा सीट से डीएमके के एमके स्टालिन आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: कोलाथूर विधानसभा सीट से डीएमके के एमके स्टालिन आगे चल रहे हैं। उनका मुकाबला एआईएडीएमके के आदिराजाराम से है।

10:51 AM

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: रुझान में Edappadi विधानसभा सीट पर एआईएडीएमके के के. पलनीस्वामी आगे चल रहे हैं। यहां उनका मुकाबला डीएमके के टी. संपतकुमार से ह है, जो पलनीस्वामी से पिछते नजर आ रहे हैं।

10:38 AM

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: ओ. पनीरसेल्वम बोडिनायाकन्नूर सीट से पीछे चल रहे हैं। ओ पन्नीरसेल्वम बोडिनायाकन्नूर विधानसभा सीट से फिर चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला द्रमुक के थंगा तमिल सेल्वन (Thanga Tamil Selvan) से है।

10:28 AM

रुझानों में द्रमुक लगातार बढ़त बनाए हुए

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान आ चुके हैं। रुझानों में द्रमुक लगातार बढ़त बनाए हुए है, जबकि एआईएडीएमके काफी पीछे चल रही है। 234 में से 233 सीटों पर रुझान आ चुके हैं, जिसमें 109 पर डीएमके और 99 पर एआईएडीएमके आगे है।

10:06 AM

234 सीटों में से 104 सीटों पर डीएमके और 84 सीटों पर एआईएडीएमके बढ़त बनाए है

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएके का गठबंधन कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। जबकि द्रमुक दमदार तरीके से उभर कर आ रहा है। राज्य की 234 सीटों में से 104 सीटों पर डीएमके और 84 सीटों पर एआईएडीएमके बढ़त बनाए है।

9:55 AM

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: चेपक विधानसभा क्षेत्र से DMK के उम्मीदवार, उधनायधि स्टालिन चेन्नई के क्वीन मैरी कॉलेज पहुंचे, जहाँ #TamilNaduAssemblyPolls के लिए मतों की गिनती चल रही है।

9:50 AM

तमिलनाडु में 234 में से 210 सीटों पर शुरुआती रुझान

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में 234 में से 210 सीटों पर शुरुआती रुझान आ गए हैं। जिनमें डीएमके गठबंधन 120 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि एआईएडीएमके 90 सीटों पर बढ़त बनाए है।

9:44 AM

तमिलनाडु में 234 में से 198 सीटों पर शुरुआती रूझान आ गए

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में 234 में से 198 सीटों पर शुरुआती रुझान आ गए हैं। जिनमें डीएमके गठबंधन 114 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि एआईएडीएमके 72 सीटों पर बढ़त बनाए है।

9:25 AM

शुरुआती रूझानों में डीएमके 104 सीटों पर आगे

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में मतगणना के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों में डीएमके 104 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि AIADMK 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

8:35 AM

तमिलनाडु में मतगणना के शुरुआती रुझान

Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में मतगणना के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रूझानों में डीएमके 9 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि एआईडीएमके 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

8:08 AM

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। मतगणनता स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा गया है। तमिलनाडु में 6 अप्रैल को एक ही चरण में 234 विधानसभा सीटों पर 72.78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। चुनाव आयोग के आंकड़ों में करुर में सबसे अधिक 83.92 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि चेन्नई में सबसे कम 59.06 प्रतिशत मतदान हुआ था।

6:51 AM

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को एक ही चरण में 234 विधानसभा सीटों पर 72.78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

6:29 AM

नई दिल्ली। Tamil Nadu Election Results 2021 Live Updates: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे। यहां मतगणना में कुल 3998 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। यह 234 सफल उम्मीदवारों के लिए उत्सव का दिन होगा, जबकि हारने वाले उम्मीदवारों के लिए निराशा का दिन होगा। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, 6.29 करोड़ मतदाताओं में से 72.81 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। विधानसभा चुनाव परिणामों के अलावा, कन्याकुमारी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के परिणाम भी रविवार को आएंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned