scriptUP Assembly Election 2022 CM Yogi Adityanath attacks on Akhilesh Yadav | UP Assembly Election 2022: बुलडोजर विकास और माफिया की अवैध संपत्तियों को गिराने का प्रतीक - मुख्यमंत्री योगी | Patrika News

UP Assembly Election 2022: बुलडोजर विकास और माफिया की अवैध संपत्तियों को गिराने का प्रतीक - मुख्यमंत्री योगी

बुंदेलखंड में मुख्यमंत्री ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत बुधवार को स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय राठ (हमीरपुर) के परिसर में आयोजित चुनावी जनसभा से की। इस जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहां कि स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय का प्रबंध तंत्र इस इंटर कॉलेज को विश्वविद्यालय का रुप देना चाहता है।

लखनऊ

Updated: February 17, 2022 07:34:39 am

UP Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वीर और वीरांगनाओं की भूमि बुंदेलखंड से समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के बहकावे में ना आने की अपील लोगों से की। इस जिले में राठ और हमीरपुर सदर की दो चुनावी जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने वैक्सीन और बुलडोजर फैक्टर के सहारे सपा, बसपा और कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए। मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना काल खंड में सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता गायब थे। बहुरूपिया ब्रांड के इन परिवारवादी, वंशवादी, माफियावादी और तमंचावादियों का कोरोना काल में कहीं अता पता नहीं था। इनके नेता कहीं दिखाई नहीं दे रहे थे। लेकिन तब डबल इंजन की भाजपा सरकार काम कर रही थी। लोगों के फ्री में इलाज और फ्री में वैक्सीन लगाने का इंतजाम कर रही थी। इसी वैक्सीन ने लोगों को बचाने का कार्य किया। कोरोना की तीसरी लहर कब आयी और कब चली गयी पता नहीं चला। हमने कोरोना के जिन्न को बोतल में हमेशा के लिए ठीक उसी तरह से बंद कर दिया है, जैसे कि आप लोगों ने सपा, बसपा और कांग्रेस के जिन्न को बोतल में बंद कर हमेशा के लिए यहां की राजनीति से ख़ारिज किया है।

बुंदेलखंड में मुख्यमंत्री ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत बुधवार को स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय राठ (हमीरपुर) के परिसर में आयोजित चुनावी जनसभा से की। इस जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहां कि स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय का प्रबंध तंत्र इस इंटर कॉलेज को विश्वविद्यालय का रुप देना चाहता है। हमने महाविद्यालय के प्रबंध तंत्र को कहा है कि यहां विश्वविद्यालय बने इससे हमें खुशी होगी। विश्वविद्यालय बनाने के लिए नियम बने हैं। यदि प्रबंधतंत्र इसे बनाना चाहे तो वह बनाए और यदि सरकार की मदद से बनाना चाहते हैं तो बताए। इस संबंध में सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। मुख्यमंत्री के इस ऐलान से जनसभा में आये लोगों ने नारे लगाकर स्वागत किया। इसी के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं यहां आप सबके बीच अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताने आया हूँ। पांच वर्ष पहले जब हमने सत्ता संभाली थी तब बुंदेलखंड में खनन माफिया, भू माफिया और पेशेवर हावी थे। डकैतों की समांतर सत्ता यहां थी। बेटियां और कारोबारी सुरक्षित नहीं थे। हमने इस माहौल को बदला। अब यहां शांति है। सब तरफ सकून है।
बुलडोजर विकास और माफिया की अवैध संपत्तियों को गिराने का प्रतीक - मुख्यमंत्री योगी
बुलडोजर विकास और माफिया की अवैध संपत्तियों को गिराने का प्रतीक - मुख्यमंत्री योगी
यह भी पढ़ें

गुंडागर्दी पर पांच साल चलाया है बुलडोजर, आगे भी चलाएंगे -स्वतंत्र देव सिंह



यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बुंदेलखंड बदल रहा हैं। अब बुंदेलखंड के हर घर में पानी पहुँचाने की योजना पर कार्य हो रहा है। वर्षों से लंबित पड़ी अर्जुन परियोजना को लोकापर्ण प्रधानमन्त्री ने लिया है। यहां के पांच जिलों को उसका लाभ मिलेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। एक्सप्रेस वे बनने से यहां उद्योग लगेंगे। यहां के युवाओं को नौकरी और रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। डिफेंस कारिडोर में तोप और लड़ाकू विमान बनेगा। लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार बुंदेलखंड का विकास करने में जुटी है। वही समाजवादी, परिवारवादी और तमंचावादियों ने इस इलाके के हर जिले में तमंचे की फैक्ट्री लगाने का कार्य कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का कार्य किया था। मुख्यमंत्री ने बीते पांच वर्षों के दौरान हमीरपुर में लोगों को दिए गए आवास और पेंशन आदि की जानकारी भी जनसभा में दी। उन्होंने बताया कि इस जिले में 41,440 किसानों का कर्ज माफ़ किया गया। 15,000 आवास गरीबों को दिए गए। एक लाख 60 हजार किसानों को किसान सम्मान निधि जिले के किसानों को दी जा रही है। युवा को टैबलेट और स्मार्ट फोन देने की योजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनने पर इस योजना के तहत दो करोड़ युवाओं को टैबलेट तथा स्मार्ट फोन दिए जायंगे।

यह भी पढ़ें

करहल में हार के डर से अखिलेश को छूट रहे पसीने -अनुराग ठाकुर



मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि उनकी सरकार ने जो कहा था वह किया भी है। राममंदिर का हो रहा यह निर्माण और सूबे की बेहतर कानून व्यवस्था यह साबित कर रही है। सरकार किसानों के खेत में पानी पहुंचा रही है तो माफिया और पेशेवर अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर भी चलवा रही है। हमारी सरकार में बुलडोजर विकास का प्रतीक है और माफिया की अवैध संपत्तियों को गिराने का भी प्रतीक है। विकास का यह बुलडोजर ऐसे ही चलता रहेगा। इसलिए विकास के अपशगुन सपा, बसपा और कांग्रेस ने नेताओं के बहकावे में आपको नहीं आना है। इन दलों की संवेदना गरीबों के प्रति नहीं माफियावादी, तमंचावादी लोगों के प्रति है। जबकि भाजपा की संवेदना बेटियों की सुरक्षा करने तथा बिना भेदभाव के गरीबों का कल्याण करते हुए उनके दुःख दर्द में साथ खड़ा होने की है। इसलिए भाजपा को अपना समर्थन दें और प्रदेश के विकास के लिए अपशगुन हो गए सपा, बसपा तथा कांग्रेस के बहकावे में ना आएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.