scriptUP assembly Election 2022 Income Tax raids on SP Leaders residence and | UP Assembly Elections 2022 : सपा के 'फाइनेंसरों' के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी, लखनऊ, मऊ, आगरा में कार्रवाई | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : सपा के 'फाइनेंसरों' के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी, लखनऊ, मऊ, आगरा में कार्रवाई

UP Assembly Elections 2022 : रायबरेली में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आयकर विभाग की कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाया है। अखिलेश ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आएंगे दिल्ली से बड़े-बड़े नेता आएंगे। अखिलेश यादव ने कहा हमें भी इंतेजार था। उन्होंने कहा कि अभी इनकम टैक्स की टीम आई है, जब चुनाव और करीब आएगा ईडी और सीबीआई की टीम भी आएगी।

लखनऊ

Published: December 18, 2021 01:05:30 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सपा नेताओं के यहां आयकर विभाग की छापेमारी हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा नेताओं के आवास और कार्यालय पर छापेमारी की है। जिसमें आगरा के मनोज यादव लखनऊ में जैनेंद्र यादव, मऊ में राजीव राय सहित करीब एक दर्जन लोगों के घरों की छानबीन चल रही है। लखनऊ मे अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव, लखनऊ निवासी कारोबारी राहुल भसीन के महानगर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। छापेमारी की कार्रवाई के दौरान हंगामे की आशंका के चलते भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधानसभा चुनाव से पहले आईटी विभाग की कार्रवाई पर सवाल उठाये है।
it_red.jpg
मऊ में राजीव राय के घर पर आईटी की छापेमारी

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने शनिवार तड़के लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के 'फाइनेंसरों' के आवासों पर छापामारी की है। जिसमें आगरा के मनोज यादव लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं।
लखनऊ में अखिलेश के ओएसडी के यहां आईटी की रेड

लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है। वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के घर छापेमारी की गई। छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। बावल बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया है। सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के बंगलूरू से लेकर कई शहरों में स्कूल है। मऊ के सादतपुर में राजीव राय का मकान है।
महानगर में कारोबारी राहुल भसीन के यहां आईटी की रेड

जबकि जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के ओएसडी है। लखनऊ निवासी कारोबारी राहुल भसीन के महानगर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है।
आगरा में मनोज यादव के यहां छापेमारी

फिलहाल मऊ में राजीव राय, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और आगरा में मनोज यादव सहित करीब एक दर्जन से अधिक नेताओं के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।
अखिलेश ने कार्रवाई की टाइमिंग पर उठाये सवाल

वहीं रायबरेली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आयकर विभाग की कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाया है। अखिलेश ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आएंगे दिल्ली से बड़े-बड़े नेता आएंगे। अखिलेश यादव ने कहा हमें भी इंतेजार था। उन्होंने कहा कि अभी इनकम टैक्स की टीम आई है, जब चुनाव और करीब आएगा ईडी और सीबीआई की टीम भी आएगी।
जब रिटर्न भरा था टीम क्यों नहीं आई

अखिलेश यादव कहा कि 21 साल में लड़कियां आत्मनिर्भर हो, हमारी भी ये कोशिश होगी। आयकर की छापेमारी पर अखिलेश बोले जब रिटर्न भरा था, तब टीम क्यों नहीं आई। अखिलेश ने कहा महाराष्ट्र और बंगाल में किस तरह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया, ये बात किसी से छुपी नहीं है। अखिलेश ने कहा भाजपा सरकार में अधिकारी केवल कठपुतली बनकर रह गये है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.