scriptUP Assembly Election 2022: यूपी में समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही, समाधान तो छोड़ दीजिए- प्रियंका गांधी | UP Assembly Election 2022 Priyanka Gandhi Attacks on CM Yogi Adityanat | Patrika News

UP Assembly Election 2022: यूपी में समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही, समाधान तो छोड़ दीजिए- प्रियंका गांधी

locationलखनऊPublished: Feb 25, 2022 11:16:41 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

प्रियंका गांधी ने आज अमेठी और प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील की। उन्होंने प्रयागराज में आयोजित रोडशो में हिस्सा लिया, इस दौरान लोगों ने काफिले पुष्पवर्षा कर उत्साह जताया।

यूपी में समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही, समाधान तो छोड़ दीजिए- प्रियंका गांधी

यूपी में समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही, समाधान तो छोड़ दीजिए- प्रियंका गांधी

UP Election 2022: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने आज अमेठी और प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील की। उन्होंने प्रयागराज में आयोजित रोडशो में हिस्सा लिया, इस दौरान लोगों ने काफिले पुष्पवर्षा कर उत्साह जताया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समस्याओं की सुनवाई तक नहीं हो रही रहिए, समाधान तो छोड़ दीजिए। आज मेरी बहनों की सबसे बड़ी समस्या महंगाई है। सबसे ज्यादा मेहनत मेरी बहनें करती हैं और महंगाई का सबसे ज्यादा यही उठाती हैं। इसी तरह मेरे किसान भाइयों की परिस्थिति पिछले पांच वर्ष में ख़राब हुई है। आज छुट्टा जानवर, महंगाई, खाद की किल्लत, डीजल की कीमतों और उपज का सही दाम न मिलने से वह भी परेशान हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में 2,500 रुपये क्विंटल गेहूं-धान खरीद रही है। हम कह रहे हैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर यहां भी गेहूं-धान 2,500 रुपये क्विंटल ख़रीदा जाएगा। छुट्टा जानवर की समस्या के बारे में पीएम कहते हैं कि मुझे संज्ञान ही नहीं था, अब संज्ञान में आया है, इसे सुलझाऊंगा। पांच साल से क्या कर रहे थे आप ? अमेरिका में जब कोरोना हुआ और राष्ट्रपति को खांसी आई, तो उसका संज्ञान हो गया, अपने उनको चिट्ठी लिख दी। और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में समस्याओं से जूझ रहे किसानों का संज्ञान ही नहीं आया। आपके मुख्यमंत्री ने बताया नहीं ?
यह भी पढ़ें

जैसे काका (काले कानून) गए हैं वैसे ही अब बाबा भी जाने वाले है -अखिलेश यादव

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इतना बड़ा प्रदेश जिसमें सबसे ज्यादा नौजवान हैं, हुनर है, उपजाऊ जमीन है। इन परिस्थितियों में आ गया है कि महंगाई बढ़ती जा रही है, रोजगार घटते जा रहे हैं, छुट्टा जानवर आपकी फसल खा रहे हैं, और सरकार कुछ नहीं कर रही है। एक बोरा राशन और एक मुफ्त का गैस सिलिंडर और कुछ पैसे देकर सरकार को लगता है कि उनकी जानकारी ख़त्म। कांग्रेस की सरकार ने इस क्षेत्र में बीएचईएल, एचएएल और फुर्सतगंज का हवाई अड्डा दिया। पांच साल में इस सरकार की जिम्मेदारी थी कि रोजगार के बड़े संसाधन विकसित करते, उद्योग धंधे लगाते, लेकिन इन्होंने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई।
यह भी पढ़ें

सनातन धर्म को ऊंचा रखने के लिए भाजपा सरकार आवश्यक – योगी

उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है, तो सपा, बसपा, भाजपा सिर्फ धर्म और जाति की बात कर, आपके जज्बातों को उभारकर वोट लेकर सत्ता में आ जाते हैं। वे बिना काम किए आपका फायदा उठा रहे हैं। वे इसीलिए आपका विकास नहीं करते हैं। इन्होंने गौशालाएं बनाई, वह नर्क वाली स्थिति में हैं। वहां चारा नहीं, पानी नहीं, शेड नहीं, गायें मर रही हैं। तो यह कौन सा धर्म निभा रहे हैं। आपसे वोट लेकर सत्ता में आते हैं और अपने उद्योगपति मित्रों को सारी संस्थाएं बेच डाली। वे हजार करोड़ कमाते हैं और किसान की आय आज 27 रुपए है। आपके अपने भविष्य के प्रति वोट आपकी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, इसे ठीक से निभाइए। आज आप गलत पार्टी को चुनेंगे, तो पांच साल पछतायेंगे। लोग अपने और बच्चों के भविष्य के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो