scriptUp assembly election seventh phase voting in up fevikwick in evm | सातवे चरण में 54.18 % वोटिंग: 3 जिलों में समय से पहले बंद किए मतदान, EVM में फेविक्विक डालकर जाम | Patrika News

सातवे चरण में 54.18 % वोटिंग: 3 जिलों में समय से पहले बंद किए मतदान, EVM में फेविक्विक डालकर जाम

UP Elections Voting उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में वोटिंग शुक्रवार 7 मार्च को पूरी हो चुकी है।

इसमें तीन विधानसभा ऐसी रहीं जहां समय से पहले ही वोटिंग को बंद कर दिया गया। वहीं कई जिलों में पत्थरबाजी के साथ साथ ईवीएम में फेवि क्विक लगाकर एक बटन पर वोट न पड़े इसकी तैयारी भी की गई थी।

लखनऊ

Updated: March 07, 2022 10:41:55 pm

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग सोमवार शाम को पूरी होने के साथ ही राजनीतिक दलों की धड़कनें 10 मार्च को आने वाले परिणाम को लेकर बढ़ी हुई हैं। वहीं सातवें चरण में 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। शाम 5 बजे तक की कुल 54.18 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस अंतिम चरण में दो जिले ऐसे भी रहे जहां नक्सली क्षेत्र होने की वजह से वहाँ वोटिंग समय से पहले यानी 4 बजे ही खत्म करवा दी गई। आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही तथा सोनभद्र में अवस्थित 54 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज मतदान हुआ है।
File PHoto of Seventh Phase Voting
File PHoto of Seventh Phase Voting
नक्सली क्षेत्रों में समय से पहले वोटिंग खत्म
उत्तर प्रदेश एक नक्सल से प्रभावित क्षेत्रों मे समय से पहले ही वोटिंग को खत्म कर दी गई। जिसमें विधानसभा 383 चकिया जो कि जिला चन्दौली में आता है। तथा विधानसभा 401 राबर्ट्सगंज जो कि जिला सोनभद्र में आता है, विधानसभा दुद्धी जिला सोनभद्र वोटिंग 7.00 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे ही खत्म हो गई। बाकी की 51 विधानसभाओं में वोटिंग पूरे समय तक होती रही।
EVM में फेविक्विक

सातवें चरण की वोटिंग के दौरान कई जिलों में छिटपुट हिंसक घटनाएँ भी देखने को मिली। जिसमें गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, बस्ती में तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत भी कीं।
गाजीपुर में रेवतीपुर थाना क्षेत्र के नवली स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय पर सोमवार की सुबह करीब साढे आठ बजे सपा और भाजपा समर्थकों द्वारा वोट करने जा रहे लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर बहस होने लगी। देखते ही देखते हाथापाई के साथ ही दोनों पक्ष ईंट पत्थर चलाने लगे। मौके पर मौजूद सुरक्षा बलों ने लोगों को तितर-बितर किया।
वहीं जौनपुर में एक बूथ पर ईवीएम के सपा बटन पर फेवि क्विक लगाकर उसे जाम करने का मामला भी देखने को मिला। वहीं मिर्जापुर जिले में कुछ लोगों द्वारा सपा के कार्यकर्ताओं को भगाने की बात पर शिकायत हुई।
मिर्जापुर में अपना दल (भाजपा की गठबंधन वाली पार्टी) के कार्यकर्ता बूथ के अंदर टोपी लगा कर बैठे हैं। जो स्पा के वोटरों को भगा रहे हैं। इन सभी मामलों की शिकायत चुनाव आयोग से अखिलेश यादव ने करते हुए वहाँ पर फिर से वोटिंग कराने की मांग की है। हालांकि चुनाव आयोग द्वारा इस पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.