scriptUP Assembly Elections 2022: Chandra Gupta Maurya enter in UP Politics | UP Assembly Elections 2022: यूपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर हुआ तेज, जिन्ना के बाद अब चंद्रगुप्त मौर्य की सियासत में हुई एंट्री | Patrika News

UP Assembly Elections 2022: यूपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर हुआ तेज, जिन्ना के बाद अब चंद्रगुप्त मौर्य की सियासत में हुई एंट्री

UP Assembly Elections 2022:रविवार को लखनऊ में सीएम योगी ने आरोप लगाया था कि इतिहास लिखने वालों ने चंद्रगुप्त के साथ न्याय नहीं किया। मंच पर ही पिछड़ों के मान-सम्मान का मुद्दा उठाते हुए सीएम योगी ने कहा कि इतिहास में सम्राट अशोक को या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया, लेकिन चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया।

लखनऊ

Published: November 15, 2021 01:46:05 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा के आम चुनाव से पहले सियासी दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेजी से बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश की सियासत में मोहम्मद अली जिन्ना के बाद अब चंद्रगुप्त मौर्य की भी एंट्री हो गयी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा चंद्रगुप्त मौर्य को लेकर दिए गए बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने उन्हें इतिहास पढ़ने की सलाह दे डाली।
owaisi-yogi_1.jpg
मौर्य समाज के सम्मेलन में सीएम योगी ने दिया था बयान

दरअसल रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी कन्वेंशन सेंटर में मौर्य समाज द्वारा आयोजित सामाजिक सम्मेलन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान अपने संबोधन में सीएम योगी ने आरोप लगाया था कि इतिहास लिखने वालों ने चंद्रगुप्त के साथ न्याय नहीं किया। मंच पर ही पिछड़ों के मान-सम्मान का मुद्दा उठाते हुए सीएम योगी ने कहा कि इतिहास में सम्राट अशोक को या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया गया, लेकिन चंद्रगुप्त मौर्य से हारने वाले सिकंदर को महान बता दिया। उन्होंने कहा कि इतिहास लिखने वाले इन मामलों पर चुप्पी क्यों साधे हैं। सीएम योगी ने कहा कि जब सच्चाई भारतवासियों के मन में आएगी, तो भारत फिर से खड़ा हो जाएगा। वहीं एआईएमआईएम के मुखिया असुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी के इस बयान पर उन्हें इतिहास पढ़ने की सलाह दे डाली। ठीक इसी तरह की सलाह भारतीय जनता पार्टी ने भी अखिलेश यादव द्वारा जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर दी थी।
हिंदुत्व एक फर्जी इतिहास की फैक्ट्री है- ओवैसी

एआईएमआईएम के चीफ और हैदराबाद से सांसद असुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिंदुत्व एक फर्जी इतिहास की फैक्ट्री है। उन्होंने बताया कि चंद्रगुप्त मौर्य और एलेक्जेंडर में कभी युद्ध ही नहीं हुआ था। और उनके बीच कोई जंग भी नहीं थी। सीएम योगी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि किसी का यह कहना ही बताता है हमें अच्छे एजुकेशन सिस्टम की आवश्यकता क्यों हैं। ओवैसी ने कहा कि अच्छे स्कूलों के अभाव में बाबा लोग अपने मन से ही कुछ तथ्य बनाकर परोस देते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा शिक्षा को महत्व नहीं देते और यह चीज उनके बयानों में दिखता हैं।
अखिलेश ने जिन्ना को लेकर दिया था बयान

बता दें कि इससे पहले 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर हरदोई की एक जनसभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरदार पटेल, महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू की सराहना करते हुए मोहम्मद अली जिन्ना का भी नाम लिया था। अखिलेश के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने उन पर जमकर निशाना साधते हुए इतिहास पढ़ने तक की सलाह दे डाली थी।
सीएम योगी ने नई बहस को दिया जन्म

कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश की सियासत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और नई बहस को जन्म दे दिया है। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह जुबानी जंग कहां तक जाएगी और इसका क्या परिणाम निकालेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.