scriptUP Assembly Elections 2022: Check-out game started between BJP and SP | UP Assembly Elections 2022 : भाजपा और सपा के बीच शुरू हुआ शह-मात का खेल, दलबदलू हुए सक्रिय | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : भाजपा और सपा के बीच शुरू हुआ शह-मात का खेल, दलबदलू हुए सक्रिय

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में अगले साले होने वाले विधानसभा के चुनाव मौजूदा जनप्रतिनिधयों के लिए आसान नहीं होंगे। उत्तर प्रदेश में अब जब विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय बचा है तब विधायकों को विकास कार्यों की सुध आ रही है और अपने कामों पर पर्दा डालने के लिए अब चुनावी नौटंकी करने से भी नहीं चूक रहे है।

लखनऊ

Updated: November 02, 2021 04:29:34 pm

UP Assembly Elections 2022 : लखनऊ. यूपी में सपा और भाजपा के बीच एक-दूसरे को मात देने का खेल शुरू हो गया है। हाल ही में सपा ने सीतापुर से भाजपा विधायक राकेश राठौर को अपने पाले में कर भाजपा को झटका दिया था। भाजपा ने भी करारा पलटवार करते है हुए विधायक सुभाष पासी को तोड़कर सपा को तगड़ा झटका दिया है। मंगलवार को विधायक सुभाष पासी को यूपी बीजेपी स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। अपने विधायक के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सपा ने सुभाष पार्टी को अनुशासनहीनता के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया।
bjp-sp.jpg
सपा विधायक सुभाष पासी भाजपा में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव से पहले नेताओं के दल-बदलने का दौर शुरू हो चुका है। हाल ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी के सीतापुर विधायक राकेश राठौर को अपने खेमे में शामिल कर लिया था। इसके बदले भाजपा ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सपा के गाजीपुर की सैदपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे सुभाष पासी को अपने पाले में कर लिया। मंगलवार की दोपहर विधायक सुभाष पासी ने यूपी बीजेपी के मुख्यालय पहुंचकर प्रदेश अध्यक्षल स्वतंत्र देव सिंह के समक्ष कमल के फूल का दामन थामा। इस दौरान भाजपाइयों ने गर्मजोशी के साथ सपा से आए विधायक का स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने से पहले सुभाष पासी ने दिल्ली जाकर गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।
सपा ने सुभाष पासी को पार्टी से निकाला

उधर समाजवादी पार्टी ने अपने विधायक सुभाष पासी के भाजपा में जाने की भनक लगते ही उन्हें तत्काल पार्टी से निष्कासित कर दिया। सपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि गाजीपुर की सैदपुर विधानसभा से विधायक सुभाष को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है।
जनप्रतिनिधियों की शुरू हुई चुनावी नौटंकी

कुल मिलाकर यूपी में अगले साले होने वाले विधानसभा के चुनाव मौजूदा जनप्रतिनिधयों के लिए आसान नहीं होंगे। उत्तर प्रदेश में अब जब विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय बचा है तब विधायकों को विकास कार्यों की सुध आ रही है और अपने कामों पर पर्दा डालने के लिए अब चुनावी नौटंकी करने से भी नहीं चूक रहे है। इसी क्रम में अमेठी की गौरीगंज विधानसभा सीट से सपा विधायक राकेश ने क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते विधायक पद से इस्तीफा देकर लखनऊ के हजरतगंज स्थिति गांधी प्रतिमा पर धरना दे रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.