scriptUP Assembly Elections 2022 Congress RLD Alliance update | UP Assembly Elections 2022 : चाट खिलाने के लिए प्रियंका गांधी ने छुड़वा दी जयंत की फ्लाइट, गठबंधन की अटकलें | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : चाट खिलाने के लिए प्रियंका गांधी ने छुड़वा दी जयंत की फ्लाइट, गठबंधन की अटकलें

UP Assembly Elections 2022- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर में थीं, वहीं जयंत चौधरी ने भी लखनऊ में घोषणापत्र जारी किया था। इसके बाद दिल्ली लौटने के लिए दोनों नेता लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां दोनों नेताओं की कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मुलाकात करवाई। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे।

लखनऊ

Published: November 02, 2021 04:53:49 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ की मशहूर चाट के लिए राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी की फ्लाइट छुड़वा दी। बाद में कांग्रेस की फ्लाइट से दोनों दिल्ली तक गये। फोटो वायरल हुई तो गुलाबी मौसम में भी यूपी का सियासी पारा चढ़ गया। दोनों की मुलाकात के राजनीतिक मायने तलाशे जाने लगे। सियासी गलियारों में चर्चा है कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन में जयंत चाहते हैं कि पश्चिमी यूपी में रालोद को ज्यादा सीटें मिलें, जिसके लिए अखिलेश यादव अभी तैयार नहीं हैं। ऐसे में जयंत चौधरी नये विकल्प तलाश रहे हैं। हालांकि, राष्ट्रीय लोकदल ने इसे शिष्टाचार भेंट बताते हुए मुलाकात के बाद उत्तर-प्रदेश में नये समीकरणों की अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है।
UP Assembly Elections 2022 Congress RLD Alliance update
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर में थीं, वहीं जयंत चौधरी ने भी लखनऊ में घोषणापत्र जारी किया था। इसके बाद दिल्ली लौटने के लिए दोनों नेता लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां दोनों नेताओं की कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मुलाकात करवाई। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे। सभी ने साथ मिलकर चाट का स्वाद लिया। सभी को दिल्ली जाना था। जयंत का टिकट दूसरी फ्लाइट में था, जिससे अखिलेश यादव भी दिल्ली जा रहे थे। लेकिन, वह प्रियंका गांधी के चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली गये। इस घटनाक्रम पर आरएलडी के नेता ने कहा कि अखिलेश यादव के उसी फ्लाइट में होने की जानकारी नहीं थी। चाट की डिलीवरी में वक्त लग रहा था और इसलिए भूपेश बघेल के अनुरोध पर जयंत चौधरी कांग्रेस नेताओं से साथ चार्टर्ड में उनके साथ दिल्ली लौटे।
दीपेंद्र हुड्डा ने कराई मुलाकात
राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बातचीत अंतिम दौर में है। लेकिन, सीटों के बंटवारे का पेंच फंसा है। राजनीतक जानकारों का कहना है कि जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी की आधे से अधिक सीटें मांग रहे हैं, जिसके लिए अभी अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं। ऐसे में अगर कांग्रेस और रालोद का गठबंधन हुआ तो पश्चिमी यूपी में समाजवादी पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। सूत्रों की मानें तो रालोद और समाजवादी पार्टी के गठबंधन का ऐलान जल्द नहीं हो रहा था, इसलिए दीपेंद्र हुड्डा की मदद से जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी की मुलाकात कराई गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

रेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरूRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.