scriptUP Assembly Elections 2022 : PM Modi to lay foundation stone of defenc | UP Assembly Elections 2022 : 19 नवंबर को झांसी में पीएम मोदी, रानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन के बनेंगे साक्षी | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : 19 नवंबर को झांसी में पीएम मोदी, रानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन के बनेंगे साक्षी

UP Assembly Elections 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को झांसी के किला मैदान से एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। किले मैदान से ही पीएम मोदी करीब आधा दर्जन योजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। जिसके तहत पीएम मोदी भारतीय सेना को आर्मी ड्रोन, नेवी को एडवांस इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर सूट और भारतीय वायुसेना को लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर औपचारिक रूप से सौंपे जाएंगे।

लखनऊ

Published: November 17, 2021 01:00:55 pm

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022 : मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को मंगलवार को जनता को समर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 19 नवंबर को झांसी पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन के गवाह बनेंगे। वीरांगना लक्ष्मीबाई के जन्मदिन और पीएम मोदी के कार्यक्रमों को देखते हुए झांसी को दुल्हन की तरह सजाया रहा है। इसके साथ ही झांसी में केंद्र और यूपी सरकार मिलकर राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व मनाएगी।
jhansi.jpg
किले मैदान से कई योजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

19 नवंबर में पीएम मोदी झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई के 193वें जन्मदिन के ऐतिहासिक आयोजन में शिरकत करने के साथ ही म्यूजियम में पहुंचकर वीरांगना लक्ष्मीबाई से जुड़ी वस्तुओं को देखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी झांसी के किला मैदान से एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। किले मैदान से ही पीएम मोदी 8 योजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी भारतीय सेना को आर्मी ड्रोन, नेवी को एडवांस इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर सूट और भारतीय वायुसेना को लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर औपचारिक रूप से सौंपे जाएंगे।
केंद्र-यूपी सरकार 17 से 19 नवंबर तक मना रही है रक्षा समर्पण पर्व

बता दें कि एयरफोर्स के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से 40 लाइट कॉम्बेट हेलिकॉप्टर लिए जाने हैं और झांसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र उसका मॉडल एयरफोर्स को सौंपेंगे। यह हेलिकॉप्टर में दो इंजन है और 16400 फीट की ऊंचाई से भी पेलोड के साथ टेकऑफ कर सकता है। रक्षा मंत्रालय और यूपी सरकार मिलकर 17 से 19 नवंबर तक राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व मना रही है।
देश में खुलेंगे 100 नए सैनिक स्कूल, पीएम करेंगे शुरूआत

इसके अलावा देश में 100 नए सैनिक स्कूल खुलने हैं। जिनमें लड़कों के साथ लड़कियां भी प्रवेश ले सकेंगी और इन सैनिक स्कूलों में डे स्कॉलर भी होंगे। पीएम मोदी इन स्कूलों की स्कीम को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे। इसके साथ ही एनसीसी एलुमिनि असोसिएशन के पहले सदस्य बनकर इसे लॉन्च करेंगे। एनसीसी कैडेट्स की ट्रेनिंग के लिए ज्यादा स्युमिलेटर उपलब्ध होंगे।
डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड पर पहले प्रोजेक्ट की रखेंगे नींव

पीएम डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड पर पहले प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। 400 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के तहत एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का प्रपल्सन सिस्टम बनेगा। पीएम दिल्ली स्थित नेशनल वॉर मेमोरियल में बने नए कियोस्क और एक मोबाइल ऐप को भी देश को समर्पित करेंगे। यूपी में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हैं और बीजेपी हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.