scriptअरविंद केजरीवाल का वादा, यूपी में सरकार बनने पर करवाएँगे अयोध्या की मुफ्त यात्रा | UP Assembly Elections Arvind Kejriwal promises free visit to Ayodhya | Patrika News

अरविंद केजरीवाल का वादा, यूपी में सरकार बनने पर करवाएँगे अयोध्या की मुफ्त यात्रा

locationलखनऊPublished: Oct 26, 2021 04:42:37 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि बुधवार को हमने दिल्ली में स्पेशल कैबिनेट बैठक रखी है। उन्होंने बताया कि यह कैबिनेट बैठक सुबह ११ बजे से शुरू होगी। केजरीवाल ने बताया कि तीर्थयात्रा की लिस्ट में अब अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा।

photo_2021-10-26_16-37-11.jpg
Uttar Pradesh Assembly elections 2022 लखनऊ. सोमवार को कोर्ट में पेश होने के बाद भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली जाने से पहले हनुमान गढ़ी के दर्शन करने के बाद अयोध्या को लेकर एक बड़ा एलान किया। दिल्ली के सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर अयोध्या की यात्रा मुफ्त में कराएंगे। केजरीवाल ने कहा कि सभी चाहते हैं कि श्रीराम जन्मभूमि आकर दर्शन और पूजन का अवसर मिले।
भगवान राम से कोरोना महामारी खत्म करने की प्रार्थना की

अयोध्या दौरे के अंतिम दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सोमवार को मां सरयू की आरती थी। उन्होंने बताया मैंने भगवान राम के दर्शन किए और उनसे प्रार्थना कि देशवासी हमेशा खुश रहे और कोरोना महामारी जल्द खत्म हो। इसके अलावा देशवासी सुख-शांति से अपना जीवन व्यतीत करें। उन्होंने कहा कि मुझे भगवान के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ और यह सौभाग्य हर भारतवासी को मिले। केजरीवाल ने कहा कि मेरी जो क्षमता और ताकत है उससे मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को यहां पर दर्शन करवाने के लिए इस्तेमाल करूंगा।
मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में शामिल करेंगे अयोध्या

दिल्ली सरकार की योजनाओं के बारे में सीएम केजरीवाल ने बताया कि हमारी सरकार जल्द ही दो काम करने वाली। उन्होंने बताया कि दिल्ली के अंदर हमारी मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा शुरू करने की योजना है। इस योजना के तहत हम दिल्लीवासियों को फ्री में तीर्थयात्रा करवाते हैं। योजना के तहत दिल्ली सरकार वैष्णों देवी, शिरड़ी, रामेश्वर धाम, द्वारकापुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा-वृंदावन आदि तीर्थस्थल शामिल हैं।
अयोध्या को लेकर बुधवार को दिल्ली सरकार विशेष कैबिनेट बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि बुधवार को हमने दिल्ली में स्पेशल कैबिनेट बैठक रखी है। उन्होंने बताया कि यह कैबिनेट बैठक सुबह ११ बजे से शुरू होगी। केजरीवाल ने बताया कि तीर्थयात्रा की लिस्ट में अब अयोध्या को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब दिल्ली के लोग भी राम जन्मभूमि अयोध्या के भी दर्शन कर पाएंगे। केजरीवाल ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत दिल्लीवासियों को वातानुकूलित ट्रेन में सफर कराया जाता है और एसी होटल में रुकवाया जाता है। उन्होंने बताया कि यात्रा का सारा खर्चा सरकार वहन करती है। केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर भगवान राम की नगरी अयोध्या जी के सबको दर्शन कराने के लिए मुफ्त व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की तरह ही यूपी में यह योजना लाई जाएगी।
एक्सीडेंटल हिंदू कहने से कोई फर्क नहीं- केजरीवाल

खुद के द्वारा दिए गए दान पर केजरीवाल ने कहा कि दान ऐसा होना चाहिए कि दाएं हाथ को दे को बाएं हाथ को पता ना चले। विपक्ष द्वारा एक्सीटेंडल हिंदू कहे जाने पर दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन पर उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो