scriptUttar Pradesh Assembly Elections 2022: बोले योगी के मंत्री BJP के पास जनाधार, जो चले गए वो बिना आधार | UP cabinet minister Anil Rajbhar said those who left party do not have mass base | Patrika News

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: बोले योगी के मंत्री BJP के पास जनाधार, जो चले गए वो बिना आधार

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2022 12:57:31 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: सीएम योगी मंत्रिमंडल के सहयोगी और पूर्वांचल में बीजपी के राजभर चेहरा अनिल राजभर ने पार्टी में मची भगदड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, जो लोग हाल के दिनों में पार्टी छोड़ कर दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं, उनका कोई जनाधार नहीं है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने गरीबों, पिछड़ों, दलितों, वंचितों का स्तर सुधारा है।

यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: बोले योगी के मंत्री BJP के पास जनाधार, जो चले गए वो बिना आधार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. Uttar Pradesh Assembly elections 2022 की अधिसूचना जारी होने के बाद जिस तरह से पांच दिनों में ही समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सूबे के सियासी समीकण में बदलाव लाया है। उससे बीजेपी खेमें में हलचल तेज हो गई है। पार्टी के बड़े नेता और मंत्री डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। वो पार्टी में मची भगदड़ को अवसरवादी करार देने में जुटे हैं। खास तौर पर पार्टी ने पिछड़े तबके के नेताओ को डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी सौंपी है। इसी कड़ी में पूर्वांचल में पार्टी के राजभर चेहरा और योगी मंत्रिमंडल के सहयोगी, वाराणसी के शिवपुर विधानसभा से विधायक अनिल राजभर आगे आए हैं। उन्होंने कहा है कि जो नेता हाल में भाजपा छोड़ कर गए हैं, उनका खुद का आधार घट गया था। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गरीब कल्याण के कामों के नाते बीजेपी का जानाधार लगातार बढ़ रहा था। क्षेत्र में लगातार अनुपस्थिति के कारण उनके प्रति नाराजगी भी थी और पार्टी भी उनको लेकर रणनीति बना चुकी थी। यह बात उन नेताओं को भी पता थी। यही वजह है कि उन्होंने पाला बदल किया।
पाला बदल करने वाले अपने क्षेत्र में नहीं जीत पाएंग चुनाव

उन्होंने कहा कि किसी वर्ग विशेष का नाम लेकर पार्टी छोड़ना एक बहाना था, अन्यथा ऐसा उन्होंने आचार संहिता लगने के बाद ही क्यों किया ? पहले भी कर सकते थे। पार्टी और जनता दोनो के सर्वे में यह बात सामने आई है कि ये सभी नेता अपने अपने क्षेत्रों में चुनाव जीत नही पाते। वर्ग विशेष की बात तो औचित्यहीन है। इनके जाने का पार्टी पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा। इन नेताओं के क्षेत्रों में भाजपा पहले से अधिक वोटों से जीत दर्ज करेगी।
पीएम और सीएम की योजनाओं से जनता संतुष्ट

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने मिलकर सरकारी योजनाओं का जो लाभ दिया है उससे जनता बहुत संतुष्ट है। विवाह अनुदान, पीएम आवास, मुफ्त राशन, बिजली की उपलब्धता, आयुष्मान भारत का स्वास्थ्य रक्षा कवच, किसान सम्मान निधि, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को आर्थिक सहायता, पीएम स्वनिधि योजना, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, शौचालय और तमाम जनकल्याण योजनाओं ने जनता में ऐसी पैठ बना ली है कि सबको मालूम है कि अन्य सरकार यह सब दे नही सकती है। इसलिए जनता बीजेपी को 300 प्लस सीटों का आशीर्वाद देने का मन बना चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो